Bijli Bill Check Kare – घर बैठे Whatapp पर बिजली बिल मंगवाए।

आज की इस पोस्ट में हम देखेंगे की आप कैसे अपने घर का Bijli Bill Check Kar सकते है, और उसे अपने Whatapp पर बुला सकते है।

Bijli Bill Check

Kaise Kare

Advertisement
Bijli Bill Check Kare
Bijli Bill – हेल्लो फ्रेंड्स, वेलकम है आप का हमारी ऑफिसियल वेबसाइट करियर भास्कर में। दोस्तों आज के इस पोस्ट में हर बार की तरह एक बार फिर से आप के लिए यूज़फुल जानकारी की अपडेट ले के आये है। आज के इस पोस्ट में हम देखेंगे की आप कैसे Bijli Bill Check Kar सकते है, और बिल को घर बैठे अपने Whataap पर मगा सकते है।
तो चलिए दोस्तों देखते है, आप कैसे अपने व्हाटप्प पर बिजली बिल मगा सकते है।

ऐसे ही लेटेस्ट यूज़फुल जानकारी की अपडेट पाने के लिए हमारे Group ज्वाइन। 

Apna Bijli Bill

Kaise Check Kare

Check Bijli Bill – दोस्तों वैसे तो आप, अपना बिजली बिल दो तीन तरीके से देख सकते है, जैसे बिजली  डिपार्टमेंट द्वारा डायरेक्ट घर पर भेजने पर, या बिजली डिपार्टमेंट की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर। पर दोस्तों कइयो बार बिजली बिल हमे टाइम पे नहीं मिल पाता है, या हमारा बिजली बिल गुम हो जाता है। जिस के कारण हमें बिल भरने में परेशानी आती है।
तो दोस्तों आज के इस पोस्ट मे हम आप की इन्ही प्रॉब्लम को सलूशन ले के आये है। इस वीडियो में मै आप को एक ऐसे तरीके के बारे में बताएंगे जिस की मदद से आप घर बैठे अपने Whatapp पर बिजली बिल बुलवा सकते है।

तो चलिए दोस्तों देखते है, की कोन सा है वो तरीका जिस की मदद से आप घर बैठे मोबाइल पर बिजली बिल देख सकते है।

Video देखे –


ऐसी ही लेटेस्ट उसेफुल वीडियो की जानकारी के लिए हमारा चैनल सब्सक्राइब करे – Subscribe Now 

Bank Me Mobile Number Kaise Jode – बैंक में मोबाइल नंबर जोड़े।


Bijli Bill Kaise Check Kare

Apne Mobile Se

जो भी व्यक्ति अपना बिजली बिल देखना चाहते है वह निचे दिए गए स्टेप्स के जरिये अपना बिजली का बिल देख सकते है।

  • Step 1:- सबसे पहले आप ये नंबर – 07552551222 अपने मोबाइल में सेव कर ले। और उस के बाद Whatapp में जा कर hi या hello लिख कर सेंड कर दे।

  • Step 2:- यह करने के बाद आप के सामने निचे फोटो में दिया गया मैसेज आ जाएगा। उसके बाद आप 2 नंबर डॉयल कर फिर से मैसेज कर दे।

  • Step 3:- यह करने के बाद आप के पास निचे फोटो में दिया गया मैसेज आ जाएगा। इसके बाद आप फिर से एक बार 2 नंबर डॉयल कर मैसेज कर दे।

  • Step 4:- 2 लिख कर सेंड करने पर फिर से आप के पास एक और मैसेज आ जाएगा। और उसमे तीन ऑप्शन Urban (सहरी), Rular (ग्रामीण) और Agricultural Bill नाम के ऑप्शन आएँगे। आप उस ऑप्शन को सेलेक्ट कर ले जिस के अंतर्गत आप का कनेक्शन आता है। और आप का कनेक्शन जिस के अंतर्गत आता है उस का नंबर डॉयल कर सेंड कर दे।

  • Step 5 :- नंबर डॉयल कर सेंड करने के बाद आप के पास Kindly Enter Customer ID लिख कर एक और मैसेज आ जाएगा। अब इस में आप अपनी Customer ID डॉयल कर ले। और ID डॉयल करने के बाद इसे सेंड कर दे।

  • Step 6:- जैसे ही आप अपनी कस्टमर आईडी दाल कर मैसेज करेंगे। आप के पास कुछ ही सेकंड में आप का बिजली बिल आ जाएगा। जैसा की आप निचे फोटो में देख सकते है।

दोस्तों अगर आप को पता नहीं है की आप की कस्टमर ID क्या है। तो आप अपना कोई भी पुराना बिजली बिल ले ले। उस में आप को सबसे ऊपर लेफ्ट साइड कार्नर पर आप को अपनी कस्टमर ID मिल जाएंगी।

Jandhan Khata – क्या आप के भी आ गए 500 रू पता करे ऐसे |

तो दोस्तों इस तरह आप घर बैठे Apna Bijli Bill Check Kar Sakte है। अगर आप को इस प्रोसेस के थ्रू Bijli Bill Check Krte समय कोई प्रॉब्लम आती है, तो आप निचे कमेंट में बता सकते है। हम आप के कमेंट का रिप्लाई जरूर करेंगे।

फ्रेंड्स यह Whatapp नंबर पर Bijli Bill प्राप्त करने की सुविधा अभी सिर्फ मध्य प्रदेश स्टेट वालो के लिए ही चालू की गयी है। अगर आप दूसरे स्टेट से है। और अपना बिजली बिल देखना चाहते है। तो आप हमें निचे कमेंट में बता सकते है। हम उस पर भी पोस्ट बना देंगे।

तो दोस्तों यह थी आज की उसेफुल जानकारी की अपडेट। आप को यह जानकारी कैसी लगी कमेंट में जरूर बताए और जानकारी अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों और रिलेटिव के साथ शेयर करे। जिस से वे भी घर बैठे अपना Bijli Bill Dekh Sake
और हां दोस्तों हम अपने व्हाटप्प ग्रुप में डेली ऐसी ही लेटेस्ट उसेफुल न्यूज़ पोस्ट करते रहते है। तो आप को इस पोस्ट के निचे हमारे ग्रुप की लिंक मिल जाएंगी। आप वहा से हमारे व्हाटप्प ग्रुप में भी ज्वाइन कर सकते है। तो चलिए दोस्तों मिलते है नेक्स्ट पोस्ट में एक और लेटेस्ट उसेफुल अपडेट के साथ। धन्यवाद 
Post Writer – Sanjay Pathekar

More Useful Articles –

5 thoughts on “Bijli Bill Check Kare – घर बैठे Whatapp पर बिजली बिल मंगवाए।

  1. श्रीमान जी नमस्कार
    मैं राहुल खान जिला बागपत राज्य उत्तर प्रदेश से हूँ। उत्तर प्रदेश का बिजली का बिल कैसे प्राप्त होगा।

  2. हेलो जी, मै अनूप जिला गोंडा राज्य उत्तर प्रदेश से हू, उत्तर प्रदेश का कैसे बिजली बिल प्राप्त करेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *