Jan Dhan Khata Balance Check – ऐसे पता करे 500 रू आये या नहीं |

10
55
इच्छुक उमीदवार निचे दिए तरीके से Jandhan Khata Check Kar सकते है।

Jan Dhan Khata

Balance Check

Jandhan Khata Kaise Check Karen - चेक करे जनधन खाते में पैसे मिले या नहीं
Jan Dhan Khata Balance Check
Jandhan Khata – नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आप का हमारी ऑफिसियल वेबसाइट करियर भास्कर में। तो जैसा की दोस्तों आप जानते है की प्रधान मंत्री जनधन योजना का पैसा आने लगा है, जिस के बारे में हम ने कल एक पोस्ट में जानकारी दी थी। और उस में आप को बताया था की आप कैसे जनधन खाते में पैसे आये की नहीं इस का पता लगा सकते है।
Advertisement

पर दोस्तों कल की पोस्ट में कई लोग बोल रहे थे की, पोस्ट में बताये तरीके से उन्हें अपना खाता चेक करने में प्रॉब्लम आ रही है, और उसमे No Records Found बता रहा है, तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में मै आप की इसी समस्या का सोलुशन ले के आया हु।

आज के इस पोस्ट में मै आप को एक दूसरे तरीके के बारे में बताऊंगा, जिस की मदद से आप घर बैठे बस एक क्लिक में अपना Jandhan Khata Check कर सकते है। तो चलिए दोस्तों देखते है, आज वह दूसरा तरीका जिस की मदद से आप घर बैठे बस एक क्लिक में अपना अकाउंट चेक कर सकते है।

ऐसे ही लेटेस्ट करियर सम्बंधित अपडेट पाने के लिए हमारे Group ज्वाइन।

About Pradhan Mantri Jandhan

Advertisement

Yojna

PFMS, No Records Found On PFMS, No Records Found, No Records Found PFMS Website, Jan Dhan Yojna, jan dhan khate balance kaise check kare, how to check jan dhan bank acount balance, No Records Found Problems, jan dhan acount kaise check kare. jan dhan acount balance check, jan dhan yojna ki jankari 2020, PM Garib Kalyan Yojna 2020, Jandhan Khata error

प्रधानमंत्री जन धन योजना (पीएमजेडीवाई) क्या है?

PMJDY – प्रधानमंत्री जन-धन योजना यह राष्ट्रीय वित्तीय समावेशन मिशन के अंतर्गत चालू की जाने वाली योजना है। जो देश की पिछड़ा वर्ग की जनता को अनेक प्रकार की वित्तीय सुविधा जैसे – बैंकिंग, जमा खाते पर बचत, विप्रेषण, ऋण, बीमा, पेंशन आदि सुविधा को दी जाने के उदेश्य से लागु की गयी है। जनधन खाता यह किसी भी बैंक की शाखा में खोला जा सकता है। जिसे व्यक्ति जीरो बैलेंस के साथ खोल सकता है।

Jan Dhan Khata Balance Check

(जनधन खाता कैसे चेक करे)

दोस्तों पिछली पोस्ट में मैंने आप को बताया था की आप कैसे अपना जनधन का खाता चेक कर सकते है। पर ज्यादा तर लोगो को पोस्ट में बताये तरीके से, अपना जनधन का खाता चेक करने में परेशानी आ रही थी। इसी कारन मैंने आप के लिए एक वीडियो बनाया है, और उस में बताया है, की आप कैसे आसानी से बस एक क्लिक में अपना जनधन का खाता चेक कर सकते है।

Video देखने के लिए क्लिक करे – जनधन खाता का बैलेंस देखे |

तो दोस्तों यह थी आज की उसेफुल जानकारी मुझे आशा है, आप को यह जानकारी लगी लगी होंगी। अगर आप को यह जानकारी अच्छी लगी तो कमेंट में जरूर बताए। और जानकारी अच्छी लगी तो प्लीज अपने दोस्तों के साथ शेयर करे। जिस से वे भी घर बैठे अपना Jandhan Khata Check Kar Sake..

More Useful Articles –

10 COMMENTS

  1. E-25 S,283 SHASTRI MARKTET MOTI BAHG NANK PURA NEW DELHI MONOLA AARIY SAHMAJ MANDIR NANK PURA J J COMP SOUTH WEST DELHI 110021

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here