5000 Cr. Package For Street Vendor – हर व्यापारियों को मिलेंगे 10,000 | ऐसे करना होगा आवेदन।

हॉल ही सरकार ने 5000 Cr.का Package निकाला है, जिसके अंतर्गत सरकार व्यापारियों को 10,000 रू दे रही है।

Lock Down : 5000 Cr. Package

5000 Cr. Package, Lock down, Vyapari,
5000 Cr. Package For Street Vendor

Package – कोरोना वायरस के कारण हुए, लॉकडाउन के वजह से। व्यापारी भाई को काफी नुकसान हुआ है, और बहुत सी कठनाईयो को सामना करना पड़ रहा है। व्यापारियों की इन्ही परेशानी को देखते हुए सरकार ने 5000 Cr. का Package छोटे व्यापारी को देने के लिए निकाला है।

जिसके अंतर्गत प्रत्येक व्यापारी भाई को, 10,000 रू का ऋण दिया जाएगा। इस पोस्ट में हम आप को बताएँगे की, कैसे आप 10,000 रू का ऋण ले सकते है और अपने व्यापार को कैसे फिर से अच्छे से चला सकते है। तो चलिए देखते है….

5000 Cr. Package For Street Vendor

Package – सरकार ने छोटे व्यापारी के लिए 2 सुविधा दी है। इन दोनों सुविधा का लाभ ले के व्यापारी अपने व्यापर में हुए नुकसान को वहन कर के फिर से व्यापार को गति दे सकते है।

मुद्रा शिशु लोन पर 2% की छूट – पहली सुविधा मुद्रा शिशु लोन वालो के लिए निकाली, इसमें जिन व्यापारियों ने मुद्रा शिशु लोन लिया है, उन व्यापारी को ब्याज दर में 2% की छूट दी जानी है। जैसा की आप ऊपर नोटिफिकेशन में भी देख सकते है।

10,000 रू का ऋण – सरकार ने जो दूसरी सुविधा व्यापारी भाई को दी है वह यह है, की जो भी स्ट्रीट वेंडर है, वह 10000 रु का ऋण ले सकता है। तो यह वो दो सुविधा है, जिस के लिए व्यापारी भाई आवेदन कर सकता है।

इन सुविधा का लाभ कैसे ले –

इन सुविधा का लाभ लेने के लिए आप कोई भी रास्ट्रीयकृत बैंक / को-ऑपरेटिव बैंक / आर.आर.बी / एन.बी.एफ.सी या एम एफ आई बैंक से संपर्क कर सकते है, और इन सुविधा का लाभ ले सकते है। इस जानकारी को अच्छे से समझने के लिए निचे दिया गया वीडियो देखे।

5000 Cr. Package

ऐसी ही यूज़फूल वीडियो की अपडेट के लिये हमारे चैनल को सब्सक्राइब करे।

Jandhan Khata

तो व्यापारी भाई, यह थी सुविधा जो आप को इस कठिन समय में दी जा रही है। अगर आप एक व्यापारी है, तो इन सुविधा का लाभ जरूर ले। और हां इस जानकारी को अपने दूसरे किसान भाई को जरूर शेयर करे

Content Creator – Sanjay Pathekar

ये यूज़फूल आर्टिकल भी पड़े –

9 thoughts on “5000 Cr. Package For Street Vendor – हर व्यापारियों को मिलेंगे 10,000 | ऐसे करना होगा आवेदन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *