Jandhan Account Khulwaye – ऐसे खुलवाए घर बैठे जनधन खाता, मिलेंगे कई लाभ।

4
15

जनधन खाता खुलवाने वाले इच्छुक उमीदवार निचे बताये तरीके से अपना Jandhan Account Open करवा सकते है।

jandhan khata khulwaye

jandhan khata khulwaye, jandhan khata, jandhan Yojna, jandhan khata khulwaye full details.
jandhan khata khulwaye

Jandhan Yojna – सरकार जनधन खाता धारको की अनेक प्रकार से सहायता कर रही है, और जनधन खाता धारको के खाते में हर महीने 500 रु दाल रही है। अभी तक 500-500 रु की दो क़िस्त के पैसे आ चुके, और 1 क़िस्त के पैसे आना बाकि है। जनधन खाता गरीब लोगो के लिए बहुत ही लाभदायक साबित हो रहा है।

Advertisement

अगर आप गरीब है, और Jandhan Khata Khulwana चाहते है, तो यह आर्टिकल आप के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है, इस आर्टिकल में हम आप को जानकारी देंगे और सरल तरीके से बताएंगे की कैसे आप जनधन अकाउंट ओपन करवा सकते है, और सरकार की अनेक योजनाओ और सुविधाए का लाभ ले सकते है।

ऐसे ही लेटेस्ट यूज़फुल जानकारी के लिए Group ज्वाइन। 

Jandhan Khata

Jandhan Khata Khulwaye Full Details In Hindi

Jandhan Khata Khulwaye, Jandhan Khata Logo, Jandhan Yojna
Jandhan Khata

Jandhan Yojna – दोस्तों इंटरनेट पर आप को बहुत से ऐसे वीडियो और आर्टिकल मिल जाएंगे, जिनमे बताते है, की कैसे आप जनधन खाता ऑनलाइन खुलवा सकते है, पर यह जानकारी Fake है। क्यूंकि बैंक की तरफ से अभी तक ऐसी कोई सर्विस चालू नहीं की गयी है, जिसकी सहायता से हम ऑनलाइन जनधन खाता खुलवा सकते है। तो चलिए देखते है, कैसे आप जनधनअकाउंट खुलवा सकते है।

जनधन खाता कैसे खुलवाए?

जनधन खाता को खोलने के दो तरीके है, पहला तरीका है कॉमन सर्विस सेण्टर जा कर और दूसरा तरीका है बैंक जा कर। अभी लॉकडाउन के वजह से बहुत से कॉमन सर्विस सेण्टर बंद है। जिसकी वजह से आप पहले तरीके से अकाउंट नहीं खुलवा सकते है। तो दोस्तों मै आप को दूसरे तरीके यानि बैंक से खाता कैसे खुलवाते है, इस के बारे में बताऊंगा। तो चलिए देखते है, कैसे आप बैंक से जनधन का खाता ओपन करवा सकते है।

जनधन खाता खुलवाने के लिए कौन से डाक्यूमेंट्स की जरुरत होंगी?

खाता खुलवाने के लिए आप को जनधन खाता खुलवाने का आवेदन पत्र, 2 पासपोर्ट साइज फोटो, पैन कार्ड की फोटोकॉपी और आधार कार्ड की फोटोकॉपी लगेंगी। अगर आप के पास पैन कार्ड नहीं है, तो निचे दी गयी लिंक पर क्लिक कर के वीडियो देख ले, वीडियो की सहायता से आप 2 मिनट में फ्री में पैन कार्ड बना सकते है। पैन कार्ड बनाने के लिए क्लिक करे – click here

Bank Se Jandhan Khata Khulwaye –

Advertisement

Step 1 – निचे दी गयी लिंक से आप जनधन अकाउंट ओपन का फॉर्म डाउनलोड कर ले।

  • फॉर्म को हिंदी में डाउनलोड करे – Click Here
  • फॉर्म को इंग्लिश में डाउनलोड करे – Click Here

Step 2 – इसके बाद फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल के, और इसे भर ले और अपनी एक पासपोर्ट साइज फोटो लगा ले। फॉर्म को कैसे भरते है, इसके लिए निचे दिया गया वीडियो देख ले।

फॉर्म भरने के लिए वीडियो देखे –

Jandhan Khata Khulwaye

ऐसी ही यूज़फूल वीडियो की अपडेट के लिये हमारे चैनल को सब्सक्राइब करे।

Jandhan Khata

Step 3 – फॉर्म भरने के बाद, फॉर्म के साथ पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड और पैन कार्ड की फोटोकॉपी लगा ले और यह सब करने के बाद कोई भी बैंक जो आप के लिए सुविधाजनक हो वहा पर चले जाइये और अकाउंट ओपन करने वाले काउंटर पर जा कर अपना ये फॉर्म जमा कर दे।

बैंक अधिकारी आप का यह फॉर्म ले लेंगा। और दो तीन दिन के भीतर आप का जनधन का खाता खोल देगा। दोस्तों यही वो तरीका है जिस की मदद से आप जनधन खाता खुलवा सकते है, बाकि अभी कोई दूसरा तरीका नहीं है, जिसकी सहायता से आप खाता खुलवा सके !

तो इस तरह दोस्तों आर्टिकल में बतायी जानकारी के आधार पर आप जनधन खाता खुलवा सकते है। अगर आप को खाता खुलवाते समय कोई परेशानी या कुछ समझ नहीं आता है, तो आप ये आर्टिकल के निचे कमेंट कर दे। मै आप के कमेंट का रिप्लाई जरूर करूँगा।

आप को यह इनफार्मेशन कैसी लगी निचे कमेंट में जरूर बताये और इसे अपने रिलेटिव या फ्रेंड्स के साथ शेयर करे जिस से वे भी इस आर्टिकल की मदद से अपना Jandhan Khata Khulwa सके। धन्यवाद !

Content Creator – Sanjay Pathekar

ऐसे ही लेटेस्ट यूज़फुल जानकारी के लिए हमारे Group ज्वाइन। 
Jandhan Khata

ये यूज़फूल आर्टिकल भी पड़े –

4 COMMENTS

  1. Bank vale mna KR dete aa kholne ke liye to fir kese khulwaye.
    SBI Mai pucha toh wo keh re lockdown ke baad khulega. Or pnb Mai pucha toh woh keh re humare pass biometric ni chal ri. Ab kre toh Kya kre

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here