Jandhan Khata Khulwaye – घर बैठे जनधन खाता खोले।

Jandhan Khata Khulwane वाले इच्छुक व्यक्ति निचे बताये तरीके से अपना जनधन का खाता खोल अनेक योजनाओ का लाभ ले सकते है।

Jandhan Khata Khulwaye

Jandhan Khata Khulwaye, Jandhan Khata, Jandhan Khata Khole,, Jandhan Khata Open
Jandhan Khata Khulwaye

Jandhan – नमस्कार दोस्तों, तो पिछली पोस्ट में हम ने आप को बताया था की आप कैसे जनधन खाता खोल

Advertisement
सकते है। उस पोस्ट में आप को बेसिक सा बताया था की आप कैसे फॉर्म डाउनलोड कर सकते है, पर उस उस फॉर्म को कैसे भरते है, इस की जानकारी नहीं दी थी। तो कई भाई लोग बोल रहे थे की प्लीज उस फॉर्म को कैसे भरना है, इस की जानकारी दीजिये।

तो दोस्तों आप की रिक्वेस्ट पर आज की यह पोस्ट लाये है, इस पोस्ट में हम आप को बताएँगे की आप कैसे जनधन खाता का फॉर्म भर सकते है, इस फॉर्म के साथ आप को क्या क्या डाक्यूमेंट्स लगेंगे और आप उस फॉर्म की सहायता से कैसे अपना Jandhan Khata खोल सकते है।

ऐसे ही लेटेस्ट यूज़फुल जानकारी की अपडेट पाने के लिए हमारे Group ज्वाइन। 

This image has an empty alt attribute; its file name is whatsapp.png

Jandhan Khata Apply Online

Jandhan Khata – जैसा की आप जनधन खाता के बारे में जानते ही होंगे, यह खाता हमारे लिए कितना जरुरी और उपयोगी है। सरकार जनधन खाता धारको को अनेक प्रकार की सुविधा जैसे क्रेडिट कार्ड, ओवर ड्राफ्ट, पैंशन, सब्सिडी और अनेक प्रकार की योजनाओ की सुविधा देती है, जो की हमारे लिए काफी लाभप्रद होती है।

तो हमें भी इन सुविधाओं का लाभ लेने के लिए जनधन खाता खुलवाना चाहिए, और सरकार द्वारा दी जाने वाली इन सुविधाओं का लाभ लेना चाहिए। तो चलिए दोस्तों जानते है, जनधन खाता खोलने की प्रोसेस को और देखते है आप भी कैसे जनधन खाता खोलते है।

खाता खुलवाने के लिए कौन कौन से डाक्यूमेंट्स लगेंगे?

अगर आप खाता खुलवाना चाहते है, तो आप के पास 2 पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड और पैन कार्ड की फोटोकॉपी होना चाहिए। अगर आप के पास पैन कार्ड नहीं है, तो आप को नीचे पैन कार्ड घर बैठे कैसे बनाते है, इस की लिंक मिल जाएंगी आप उस पर क्लिक कर के वीडियो को देख ले। उस वीडियो में बताये तरीके से आप घर बैठे 2 मिनट के अंदर पैन कार्ड बना सकते है।

घर बैठे फ्री में पैनकार्ड बनाये।

Jandhan Khata Kaise Khole –

जनधन का खाता खुलवाले वाले इच्छुक व्यक्ति निचे दिए तरीके से अपना खाता खुलवा सकते है।

Step 1 – सबसे पहले आप निचे दी गयी लिंक से जनधन खाता खुलवाने का फॉर्म डाउनलोड कर ले और उस फॉर्म का अपने नजदीकी कंप्यूटर की दुकान पर ले जाये और प्रिंटआउट निकाल ले।

Step 2 – प्रिंटआउट निकालने के बाद उस फॉर्म को अच्छी तरह भर ले। फॉर्म को कैसे भरते है, इस के लिए आप निचे दिया गया वीडियो देख ले, इस वीडियो में बताया गया है, की आप कैसे जनधन खाते का फॉर्म भर सकते है।

जनधन खाते का कैसे भरते है, इस के लिए निचे दिया गया वीडियो देखे –

जनधन खाते का फॉर्म कैसे भरे !

ऐसी ही यूज़फूल वीडियो की अपडेट के लिये हमारे चैनल को सब्सक्राइब करे।

Step 3 – फॉर्म को सही-सही भरने के बाद फॉर्म में पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड और पैनकार्ड की फोटोकॉपी लगा ले और उस फॉर्म को अपने नजदीकी किसी भी बैंक में जा कर जमा कर दे। तो इस तरह आप जनधन का खाता खुलवा सकते है।

तो फ्रेंड्स आप को यह इनफार्मेशन कैसी लगी कमेंट में जरूर बताये और अगर आप के इस पोस्ट संबंधित कोई प्रश्न है, तो आप निचे कमेंट में पूछ सकते है, हम आप के कमेंट का रिप्लाई जरूर करेंगे। दोस्तों यह जानकारी को ज्यादा से ज्यादा लोगो को शेयर करे जिस से वे भी जनधन का खाता खुलवा सके। धन्यवाद

Content Creator – Sanjay Pathekar

ऐसे ही लेटेस्ट यूज़फुल जानकारी की अपडेट पाने के लिए हमारे Group ज्वाइन। 
This image has an empty alt attribute; its file name is telegram.png

ये यूज़फूल आर्टिकल भी पड़े –

9 thoughts on “Jandhan Khata Khulwaye – घर बैठे जनधन खाता खोले।

  1. Mera account Kuala hai par pese nahi aarahe or nahi mere husband ke mere husband handicap hai unke bhi nahi aarahe penshn ke serif 700 hi aaye hai please kuch kejeye

  2. Bank employees are denied to open Jan Dhan Account even Branch Manager also denied, Pls give the solution how to open same scheme account or where can I complain against banker who’s denied.

  3. Agar documents me address Mumbai ka hai aur hum dusre city shifet hu hai to kese kol sakte jandhan khata

  4. Sir mera pan shadi k pahle ka h aadhar me surname change ho gaya jisse ippb me account nahi open ho raha h n husband k aadhar wala no.kho gaya jisse OTP nahi aa rahi to open nahi ho paya kya karu

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *