Rashan Card से Aadhar Card लिंक करे, अन्यथा अगले महीने से राशन नहीं मिलेगा।

3
16

इस पोस्ट में हम देखेंगे, कैसे आप अपने Rashan Card से Aadhar कार्ड लिंक कर सकते है, और अपने राशन कार्ड को रद्द होने से बचा सकते है।

Rashan Card Se Aadhar Card Link Kre

Advertisement
Rashan Card Se Aadhar Card Link Kre, Rashan Card Link Aadhar Card, Rashan Card, Aadhar Card
Rashan Card Se Aadhar Card Link Kre

Rashan Card – में अभी बहुत ही भ्रस्टाचार हो गया है, और इस सुविधा का लाभ ऐसे व्यक्ति भी ले रहे है। जो राशन कार्ड रखने की योग्यता नहीं रखते है। इसी समस्या को देखते हुए, सरकार ने एक नया नियम निकाला है। और इस नियम में बताया है, की हर राशन कार्ड धारक को अपने राशन कार्ड से आधार कार्ड लिंक करवाना अनिवार्य है।

अन्यथा ऐसे व्यक्तियों को 31 जून के बाद राशन नहीं दिया जाएंगा, जिन के राशन कार्ड में आधार कार्ड लिंक नहीं है। तो पाठको इस पोस्ट में हम आप को बताएँगे कैसे आप राशन कार्ड से आधार जुड़वाँ सकते है, और अपने राशन कार्ड को रद्द होने से बचा सकते है।

This image has an empty alt attribute; its file name is Jandhan-Khata-1024x229.jpg

ये उपयोगी आर्टिकल भी पड़े – Dhani App के जरिये कमाए घर बैठे 15,000 रू तक।

Rashan Card Se Aadhar Card Link Kaise Honga –

इंटरनेट पर आप को बहुत से आर्टिकल या Video मिल जाएंगी, जिनमे बताते है, की कैसे आप ऑनलाइन राशन कार्ड से आधार कार्ड लिंक कर सकते है, पर दोस्तों यह इनफार्मेशन गलत है, अभी तक सरकार ने ऐसी कोई सुविधा राशन कार्ड धारको को नहीं दी है, जिसके जरिये वह ऑनलाइन राशन कार्ड से आधार कार्ड लिंक कर सकते है। अगर आप अपने राशन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ना चाहते है, तो इसे आप ऑफलाइन जोड़ सकते है।

Offline Rashan Card Se Aadhar Link Kare –

अपने राशन कार्ड में आधार कार्ड जोड़ने के लिए सभी जरुरी डाक्यूमेंट्स जैसे सभी सदस्यों के आधार कार्ड की फोटोकॉपी, राशन कार्ड की फोटोकॉपी, बैंक पास की फोटोकॉपी, फॅमिली ID, और मुखिया की पासपोर्ट साइज फोटो ले कर, राशन की दुकान के डिस्ट्रीब्यूटर के पास चले जाये और उन को राशन कार्ड से आधार कार्ड लिंक करने का बोल सकते है। आप के राशन की दुकान का डिस्ट्रीब्यूटर, आप के सभी जरुरी डॉक्यूमेंट ले लेंगा और राशन कार्ड से आधार कार्ड लिंक कर देगा।

अधिक जानकारी के लिए वीडियो देखे !

ऐसी ही यूज़फूल वीडियो की अपडेट के लिये हमारे चैनल को सब्सक्राइब करे।

तो इस तरह आप अपने राशन कार्ड से आधार कार्ड लिंक करवा सकते है, और राशन कार्ड को रद्द होने से बचा सकते है। आप यह जानकारी अपनी करीबी लोगो को जरूर शेयर करे जिस से वे भी अपने राशन कार्ड में आधार नंबर जुड़वा ले और राशन कार्ड को रद्द होने से बचा सके। धन्यवाद

Content Creator – Sanjay Pathekar

This image has an empty alt attribute; its file name is Jandhan-Account-1024x246.jpg

ये उपयोगी आर्टिकल भी पड़े – Dhani App के जरिये कमाए घर बैठे 15,000 रू तक।

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here