Citi Bank (Credit Card) Apply Online – घर बैठे बनवाए सिटी बैंक का क्रेडिट कार्ड, जानिए कैसे ?

0
243

अगर आपको क्रेडिट कार्ड का लाभ लेना है, तो आप घर बैठे Citi Bank का क्रेडिट कार्ड के लिये ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है, तो चलिए जानते है, क्रेडिट कार्ड के लिए कैसे अप्लाई करना है।

Advertisement

Citi Bank (Credit Card) Apply Online

Citi Bank (Credit Card) Apply Online, Citi Bank Apply Online, Citi Bank Credit Card, Citi Bank, Credit Card, Bank,
Citi Bank (Credit Card) Apply Online

Credit Card – जैसा कि हम सभी जानते है की भारतीय बाज़ार में क्रेडिट कार्ड की मांग बढ़ रही है। और इसी कारण से बैंको ने ग्राहकों के लिए अनेक प्रकार के क्रेडिट कार्ड को लॉन्च किया है। आपको बता दें क्रेडिट कार्ड बैंक और एनबीएफसी के द्वारा जारी किया जाता है। जिसमे क्रेडिट कार्ड के धारक इन सब जगहों से पैसे उधार लेकर खरीदारी या बहुत तरह के सेवाओं के लिए भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा ये कैशबैक रिवॉर्ड पर लोन आदि का लाभ देता है। आइए जानते है कि आप किस प्रकार क्रेडिट कार्ड बनवा सकते है और इसके फायदे को उठा सकते है।

Citi Bank Credit Card (लाभ) –

  • इसमें आपको फायदा है कि आप बहुत सारा पैसा एक साथ रखने के बजाय एक क्रेडिट कार्ड रख सकते है। जो आसान और सुविधाजनक है। इसमें आप पैसे की सुरक्षा को सुनिश्चित कर सकते है।
  • अगर आप किसी भी इमरजेंसी में फस गए तो क्रेडिट कार्ड आपको तुरंत सहायता कर सकता है।
  • अगर आप किसी शॉपिंग मॉल में जाते है और अगर आपका कैश खतम हो गया है और आपको बड़ी खरीदारी करना है, तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते है।
  • इसमें आप सुरिक्षत तौर पर लेनदेन कर सकते है। ये आपको फ्रॉड से भी बचाता है।

ये उपयोगी आर्टिकल भी पड़े – Dhani App से कमाए घर बैठे मेरी तरह 200 रु तक प्रतिदिन (लाइव प्रूफ)

Credit Card Apply Online – 

  • अगर आप फ्री में ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड बनाना चाहते है, तो आप निचे दिया गया, वीडियो देखे ! वीडियो में आप को क्रेडिट कार्ड के लिये मोबाइल से कैसे अप्लाई करना है, इस की जानकारी मिल जाएंगी और साथ ही क्रेडिट कार्ड से सम्बंधित पूरी टर्म्स & कंडीशन्स और महत्वपूर्ण टिप्स की भी जानकारी वीडियो के जरिये मिल जाएंगी। जिससे की आप का क्रेडिट कार्ड रिजेक्ट नहीं होगा। और आसानी से इस सिटी बैंक का क्रेडिट कार्ड का लाभ ले पाएंगे !

Credit Card Apply Offline –

  • ऑफलाइन तरीका:– इसके लिए आपको सबसे पहले बैंक की शाखा में जाना होगा, जिस भी बैंक का आप क्रेडिट कार्ड बनवाना चाहते है, उस बैंक में। उसके बाद बैंक के अधिकारी आपको उन क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी देगा जिसकी जरूरत आपको है। फिर आपको क्रेडिट कार्ड का आवेदन भरना होगा। और केवाईसी दस्तावेज जैसे पहचान पत्र, पता प्रमाण पत्र आदि देने होंगे और साथ ही दो पासपोर्ट आकर की तस्वीर और आय की जानकारी भी देनी होंगी।

दोस्तों, आपको बता दूं बाज़ार में बहुत तरह के क्रेडिट कार्ड होते है, और आपके लिए कौन सा क्रेडिट कार्ड सही हैं ये आपको अपनी खरीदारी कैसे करते है के अनुसार पता चलता है। और यही नहीं आप अपने क्रेडिट कार्ड का भुगतान कैसे करना चाहते है इस पर भी निर्भर करता है। इसलिए आपको क्रेडिट कार्ड की सुविधा को ध्यान में रखकर ही बनवाना चाहिए। आपको ये लेख कैसा लगा इसके बारे में नीचे कमेंट जरुर करें और अपनी राय भी दें। धन्यवाद

Content Creator – Aishwarya Sinha

ये उपयोगी आर्टिकल भी पड़े – Dhani App से कमाए घर बैठे मेरी तरह 200 रु तक प्रतिदिन (लाइव प्रूफ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here