Kisan Credit Card (Apply Offline) – KCC कार्ड के लिए आवेदन करने का फॉर्म कैसे प्राप्त करे !

4
72

नमस्कार दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम जानने वाले हैं केसीसी कार्ड यानी कि Kisan Credit Card का फॉर्म को कैसे डाउनलोड (प्राप्त) कर सकते हैं।

Kisan Credit Card

Kisan Credit Card, Kisan Credit Card Yojna, KCC Card, Kisan Credit Card Scheme, KCC Scheme
Kisan Credit Card

Yojna – दोस्तों अगर आप एक जागरूक किसान है, तो आपको केसीसी कार्ड जिसे हम किसान क्रेडिट कार्ड के नाम से भी जानते हैं।इस कांड के बारे में आपको पता होंगा। और हमारे कई ऐसे भी जागरूक किसान भाई होंगे जिन्होंने इस कार्ड को बनवा लिया होगा। जिन्होंने किसान क्रेडिट कार्ड बनवा लिया है, हमें आशा है ऐसे किसान भाई इस कार्ड के अंतर्गत दी जाने वाली सुविधाएं का जरूरत पड़ने पर लाभ ले रहे होंगे।

और कई ऐसे भी किसान भाई होंगे, जो KCC कार्ड के बारे में जागरूक नहीं होंगे या अगर इस कार्ड के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी भी होंगी। पर अभी तक अपना केसीसी कार्ड नहीं बनाया हुआ। तो दोस्तों आज की यहां पोस्ट ऐसे किसान भाइयों के लिए है, जिन्हे किसान क्रेडिट कार्ड बनवाना है या किसान क्रेडिट कार्ड कैसे बनाते हैं, जानने के इच्छुक होंगे।

दोस्तों किसान क्रेडिट कार्ड पर हमने पहले भी बहुत सारी पोस्ट बना दी है, उन सभी पोस्ट की लिंक मैं आपको नीचे दे दूंगा। अगर आप किसान क्रेडिट कार्ड से संबंधित संपूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो निचे दिए गए आर्टिकल को पढ़ सकते हैं। आज के इस आर्टिकल हम सिर्फ यह देखेंगे की कैसे आप Kisan Credit Card के लिए ऑफलाइन आवेदन पत्र कैसे प्राप्त कर सकते है।

Kisan Credit Card सम्बंधित अधिक जानकारी के लिये क्लिक करे – Click Here

Kisan Credit Card (आवेदन करने का फॉर्म कैसे डाउनलोड करे) –

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC कार्ड) केंद्र सरकार की इस योजना का लाभ उठाने के लिए किसान भाई इसका आवेदन पत्र कई तरह से प्राप्त कर सकते है, जैसे बैंक में जाकर, कॉमन सर्विस सेण्टर जा कर, या ऑनलाइन। अगर आप ऑनलाइन इस योजना का आवेदन पत्र प्राप्त करना चाहते है, तो मैं आपको नीचे फॉर्म की लिंक दे दूंगा, आप वहां से डायरेक्टर इस KCC कार्ड को अप्लाई करने का फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं।

किसान क्रेडिट कार्ड आवेदन पत्र इस लिंक से डाउनलोड करे – Click Here

KCC Card (फॉर्म कैसे भरे) –

डाउनलोड किया गया फॉर्म कैसे भरते है, जानने के लिये क्लिक करे – Click Here

Kisan Credit Card (फॉर्म डाउनलोड करने के बाद क्या करे) –

दोस्तों फॉर्म भरने के बाद इसे आप अच्छी तरह सही सही भर ले। और भरने के बाद जरुरी डॉक्यूमेंट लगा ले। अगर आपको पता नहीं है कि इस फॉर्म के साथ क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगते हैं, तो आप बैंक कार्यकर्ता से इसकी जानकारी ले सकते हैं, वह आपको बता देंगे कि इस फॉर्म के साथ क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगते हैं। और यह सब करने के बाद इसे बैंक में जमा कर दे।

तो दोस्तों इस तरह आप KCC कार्ड का फॉर्म डाउनलोड कर सकते है, और अपना KCC कार्ड बना सकते है। यह पाठको यह थी किसान क्रेडिट कार्ड के संबंध में उपयोगी जानकारी, आपको यह जानकारी कैसी लगी इस पोस्ट के नीचे कमेंट करके बताएं और अगर आप कोई प्रश्न करना चाहते हैं, तो आप अपना प्रश्न भी कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। तो चलिये मिलते हैं, अगली पोस्ट में एक और उपयोगी जानकारी के साथ। जय हिंद

Content Creator – Sanjay Pathekar

ये उपयोगी आर्टिकल भी पड़े – Dhani App से कमाए घर बैठे मेरी तरह 200 रु तक प्रतिदिन (लाइव प्रूफ)

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here