PM Suraksha Bima Yojana – सिर्फ 12 रूपये में पाये, 2 लाख का बिमा, ऐसे करे आवेदन !

0
19

इस पोस्ट में हम जानेंगे, PM Suraksha Bima Yojana (पीएम सुरक्षा बिमा योजना) के बारे में जानेंगे, और देखेंगे कैसे आप मात्र 12 रूपये में 2 लाख रूपये तक का बिमा करा सकते है।

Advertisement

PM Suraksha Bima Yojana

PM Suraksha Bima Yojana, Pradhan Mantri Suraksha Bima Yojana, Suraksha Bima Yojana, PM Suraksha Bima Scheme, Bima,
PM Suraksha Bima Yojana

Yojna – प्रधान मंत्री सुरक्षा बिमा योजना जिसे हम PMSBY के नाम से भी जानते है, यह योजना भी केंद्र सरकार की योजना है, जिसे सन 2015 में चालू की गयी थी। इस योजना के अंतर्गत 12 रु में बिमा किया जाता है। इस योजना को चालू करने का उदेश्य सामान्य से सामान्य व्यक्ति को बिमा की सुविधा प्रदान करना है। जिस से अगर उस की भविष्य में दुर्घटना हो जाती है। तो उसे आर्थिक मदद मिल सके।

PM Suraksha Bima Yojana (लाभ) –

PMSBY केंद्र सरकार की इस योजना का लाभ यह है की, इस योजना के अंतर्गत मात्र 12 रूपये में 2,00,000 रु का दुर्घटना बिमा हो जाता है। जो की बाकि बिमा की तुलना में बहुत ही सस्ता है। अगर आप ने अभी तक किसी भी प्रकार का बिमा नहीं कराया है, तो इस PM सुरक्षा बिमा योजना के लिये जरूर अप्लाई करे। जिस से भविष्य में आप को या आप की फॅमिली को दुर्घटना होने पर पैसे सम्बंधित परेशानी न झेलना पड़े।

ये उपयोगी आर्टिकल भी पड़े – Dhani App से कमाए घर बैठे मेरी तरह 200 रु तक प्रतिदिन (लाइव प्रूफ)

PM Suraksha Bima Yojana (कौन लाभ ले सकता है) –

यह योजना केंद्र सरकार की योजना है, जिस के कारण सभी राज्य के नागरिक जिन की आयु 18 वर्ष से 70 वर्ष के बिच है, ऐसे नागरिक इस योजना का लाभ लेने के योग्य है। और हां इस योजना का लाभ लेने वाले उमीदवारो का बचत खाता खुला हुआ होना अनिवार्य (आवश्यक) है, तभी इस योजना का लाभ ले सकते है।

PM Suraksha Bima Yojana (आवेदन कैसे करे) –

बिमा सुरक्षा योजना (PMBSY) के लिए आप 1 जून से लेकर 31 मई तक कई तरह से आवेदन कर सकते है, जैसे सीधे बैंक शाखा जा कर, बैंक मित्र से संपर्क कर के या बिमा एजेंट के माध्यम से। इस सभी तरीको में से आप को जो भी तरीका सही लगे उस तरीके से आप इस योजना के लिये अप्लाई कर सकते है।

ये उपयोगी आर्टिकल भी पड़े – Mall 91 App से करे घर बैठे कमाई।

PMSBY Official Notification –

PM Suraksha Bima Yojana, Pradhan Mantri Suraksha Bima Yojana, Suraksha Bima Yojana, PM Suraksha Bima Scheme, Bima,
PM Suraksha Bima Yojana Notification

PM Suraksha Bima Yojana (अधिक जानकारी) –

अगर आप ने इस योजना के लिए आवेदन करने का मन बना लिया है, और योजना के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते है, तो ऊपर दिया गया नोटिफिकेशन पड़ सकते है, और उस में दिए गए नंबर पर कॉल भी कर सकते है। तो दोस्तों आप को यह बिमा योजना के बारे में जान कर कैसा लगा, निचे कमेंट में लिखे। और यह स्कीम की जानकारी दूसरे लोगों के साथ शेयर करे। धन्यवाद

Content Creator – Sanjay Pathekar

ये उपयोगी आर्टिकल भी पड़े – वय वंदना योजना से करे 10,000 (प्रतिमाह) कमाई, ऐसे ले योजना का लाभ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here