Home Government Jobs Sarkari Naukri 2020 - रेलवे ने निकाली बिना परीक्षा के सीधी भर्ती,...

Sarkari Naukri 2020 – रेलवे ने निकाली बिना परीक्षा के सीधी भर्ती, महिला और पुरुष ऐसे करें आवेदन ! Railway Recruitment

आपके लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं। आज हम आपको रेलवे की एक ऐसी भर्ती के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें ना तो परीक्षा देनी है और ना ही दौड़ मारनी है। साथ ही साथ आप देश के किसी भी कोने या फिर किसी भी राज्य से रेलवे द्वारा निकाली गई इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं इससे जुड़ी पूरी जानकारी के बारे में।

Advertisement

Sarkari Naukri 2020

Sarkari Naukri 2020, Sarkari Naukri, Naukri, Railway Recruitment, Railway, Railway Job, सरकारी नौकरी 2020, सरकारी नौकरी, Job,
Sarkari Naukri 2020

Railway – साउथ सेंट्रल रेलवे 2020 में आप देश के किसी भी कोने से आवेदन कर सकते हो। भारतीय रेलवे द्वारा निकाली गई यह एक डायरेक्ट भर्ती है। जिसमें ना तो कोई परीक्षा होगी और ना ही कोई दौड़। आपसे किसी भी प्रकार का फिजिकल नहीं मांगा जाएगा और आप इस साउथ सेंट्रल रेलवे भर्ती में ऑनलाइन आवेदन ही कर सकते हैं।

महिलाएं और पुरुष दोनों इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। भारतीय रेलवे रिक्रूटमेंट 2020 में आवेदन करने के लिए आपसे किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा। General Category वाले भी बिल्कुल मुफ्त में रेलवे भर्ती में अप्लाई कर सकते हैं। आइए साउथ सेंट्रल रेलवे से जुड़े पात्रता के बारे में जान लेते हैं और यह भी जानते हैं कि हम इसमें आवेदन कैसे कर सकते हैं।

यह आर्टिकल भी पड़े – मोबाइल से पैसे कमाये !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Join Whatapp GroupJoin
Telegram ChannalJoin
Youtube ChannalSubscribe
Instagram AccountFollow

South Central Railway Bharti Notification 2020 – साउथ सेंट्रल रेलवे भर्ती की सूचनाएं और पात्रता

Qualification: इस डायरेक्ट रेलवे भर्ती में आवेदन करने के लिए आपके पास कम से कम दसवीं की क्वालिफिकेशन ज़रूर होनी चाहिए। साथ ही साथ आपके पास ITI डिप्लोमा अपने रिलेटिव ट्रेड का होना चाहिए।

SCR Bharti Salary: दोस्तों इस रोजगार में आवेदन कर्ता के सफल चयन के बाद आपको अलग-अलग पदों पर भिन्न-भिन्न वेतन दिया जाएगा। जिसमें एक पद पर आपको 16,700/- रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे। लेकिन विभाग द्वारा ही आपको पहले काम की ट्रेनिंग दी जाएगी।

SCR Bharti Age Limitation: साउथ सेंट्रल रेलवे भर्ती में अप्लाई करने के लिए आपकी उम्र 15 साल से लेकर 24 साल या उससे कम होनी चाहिए। ज्यादा जानकारी पाने के लिए आप इनकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

SCR Bharti Apply Eligibility: दोस्तों इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपके पास एक पासपोर्ट साइज फोटो, दसवीं सर्टिफिकेट, डोमिसाइल सर्टिफिकेट, जाति प्रमाण पत्र, पैन कार्ड या आधार कार्ड, होना चाहिए।

SCR Bharti Selection Process: इस डायरेक्ट रेलवे भर्ती में ना तो परीक्षा ली जाएगी और ना ही दौड़ कराई जाएगी। ना ही कोई इंटरव्यू किया जाएगा। इस भर्ती में आवेदन कर्ता का चयन मेरिट लिस्ट के हिसाब से किया जाएगा।

SCR Bharti Physical Test Information: इस भर्ती में चेस्ट, दौड़, हाइट की कोई सीमा नहीं रखी गई है। ना ही कोई मापदंड दिया गया है।

South Central Railway Bharti – साउथ सेंट्रल रेलवे भर्ती में आवेदन कैसे करें?

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट के रजिस्ट्रेशन फॉर्म पर जाना होगा।
  • इस रजिस्ट्रेशन फॉर्म में आपको अपनी पर्सनल जानकारी को भरना है। जैसे अपना नाम, माता-पिता का नाम, जन्मदिन की दिनांक इत्यादि।
  • सभी जानकारी को भरने के बाद आपको सबमिट करना है। इस तरह से आप इसमें रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

दोस्तों हम आपसे कहेंगे कि अगर आपको इस भर्ती के बारे में ज्यादा जानकारी पानी है और आवेदन करना चाहते हैं। तो आप एक बार इनके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ज़रूर विजिट करें। ताकि आपके सभी प्रश्नों के उत्तर साउथ सेंट्रल रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर मिल जाए।

एक बात और इस भर्ती में आप सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही कर सकते हैं। अगर आपको कोई भी परेशानी आती है आवेदन करने में यह आपका कोई भी प्रसन्न है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के माध्यम से पूछ सकते हैं।

Official WebsiteClick Here
Official NotificationClick Here
Apply FormClick Here
Sarkari Yojana & Jobs NewsClick Here

यह आर्टिकल भी पड़े – मोबाइल से पैसे कमाये !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Join Whatapp GroupJoin
Telegram ChannalJoin
Youtube ChannalSubscribe
Instagram AccountFollow

careerbhaskarhttps://careerbhaskar.com
करियर भास्कर एक न्यूज़ वेबसाइट है, जो जॉब्स, पैसे कैसे कमाये, इंटर्नशिप, स्कालरशिप, कांटेस्ट एवं उपयोगी एप्प और पोर्टल से सम्बंधित जानकारी देती है।

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Small Business Idea – श्रमिक एवं मजदूर कम लागत में शुरू कर सकते हैं ये व्यापार, होगी हजारों की कमाई प्रतिमाह ! New Business...

वर्तमान समय में चल रहे कोरोना जैसी महामारी के स्थिति में बहुत से व्यक्तियों को एहसास हो गया होगा की आर्थिक परेशानी...

Post Office : पोस्ट ओफिस बचत खाता में ले सकते सरकारी सब्सिडी का लाभ, जानें क्या है प्रोसेस !

Post Office Savings Account केंद्र सरकार द्वारा भेजी गयी सरकारी सब्सिडी को सीधे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करती है लेकिन अगर आपका...

Small Business Ideas – इन 5 लोगों को कभी न बताएं अपने व्यवसाय से जुड़ी बातें, पंहुचा सकते है, भारी नुकसान ! Business Tips

दोस्तों, मैं आपको बता दूँ की चाणक्य एक टीचर थे, परंतु वो टीचर के अलावा भी एक कुशल अर्थशास्त्री भी थे ।...

Small Business Idea – 50000 हजार रुपए की लागत से शुरू करें गोबर की लकड़ी बनाने का व्यापार और कमाए ढेर सारा लाभ, ऐसे...

यदि आप किसी भी तरह का व्यापार शुरू करना चाहते हैं और आपके पास पर्याप्त पूंजी नहीं हैं तो आपको घबराने की...