Home News Best Investment Plans : POMIS, KVP, NSC, Saving Schemes पर मिल रहा...

Best Investment Plans : POMIS, KVP, NSC, Saving Schemes पर मिल रहा 7% तक का ब्याज, कम निवेश में मिलेगा डबल फायदा !

225

Best Investment Plans वैश्विक कोरोना महामारी के वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर काफी प्रभाव पड़ा है इसी कारण से सभी बैंक अपने प्लान मे ब्याज दर कि कटोती कर रही है लेकिन अभी भी कुछ स्कीम जैसे की POMIS, KVP, NSC

Advertisement
मे निवेश करने पर आपको 7 फीसदी तक का ब्याज दर मिलता है |

भविष्य के लिए बचत करना कितना जरूरी है ये हर इंसान को कोरोना काल मे अहसास हुआ है ऐसे में लोग अब फिर से भविष्य के लिये निवेश करने की योजना बना रहे है लेकिन, महामारी के इस दौर में बैंक ब्याज दरों में लगातार कटौती देखने को मिल रही है।

एसे मे लोगों के मन में ये सवाल है कि वो अभी निवेश अगर करना चाहते है तो कहा किस प्लान पा स्किम मे करे आपको कुछ ऐसी योजनाओं के बारे में बता रहे हैं, जहां निवेश पर आपको 7 फीसदी तक का ब्याज मिल सकता है ओर इस स्किम मे आपको अच्छे रिटर्न के साथ पैसों की सुरक्षा की भी गारंटी रहती है।

Best Investment Plans

पोस्ट ऑफिस और IDFC कि Best Investment Plans है जो अभी सबसे ज्यादा सलाना ब्याज देती है साथ हि निवेश किये हुये रूप्ये पर सिक्योरिटि भी प्रदान करती है, इसमें से किसी भी सक्मि में निवेश करने पर 6-7 % तक सलाना ब्याज दर मिलेगा ओर कुछ सालो मे निवेश का दुगना तक रिर्टन मिल सकता है |

Best Investment Plans,POMIS, KVP, NSC, किसान विकास पत्र, Kisan Vikas Patra,पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम,IDFC फर्स्ट बैंक,नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट,
Best Investment Plans

किसान विकास पत्र Kisan Vikas Patra


पोस्ट ऑफिस किसान विकास पत्र अगर आप लंबे समय के लिए निवेश करने कि सोच रहे है तो आपके लिए ये बेहतर विकल्प हो सकता है इसमे निवेश करने पर सलाना 6.9 फीसदी का ब्याज मिलता है और इस योजना के तहत आपका निवेश 124 महीने में डबल हो जाएगा | इस स्कीम के तहत अगर आप 2 लाख निवेश करते हैं तो मैच्योरिटी के बाद आपको 4 लाख मिलेंगे।

पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम ( POMIS )

इस योजना में दो से अधिक लोग भी ज्वाइंट अकाउंट खुलवा सकते हैं साथ हि पोस्ट ऑफिस की इस योजना में निवेश पर 6.6 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है।


Post office मंथली इनकम स्कीम में सिंगल अकाउंट में आप न्यूनतम 1,000 रुपये और अधिकतम 4.5 लाख रुपये निवेश कर सकते हैं ओर ज्वाइंट खाते में अधिकतम 9 लाख रुपए तक जमा किया जा सकता है।

इसमें आपका कुल रिटर्न सालाना आधार पर होता है इसलिए इसे हर महीने के हिसाब से 12 हिस्सों में बांट दिया जाता है।

Best Investment Plans IDFC फर्स्ट बैंक


IDFC फर्स्ट बैंक में ग्राहकों को 1 लाख रुपये तक की जमा पर 6 फीसदी ब्याज मिलेगा, जबकि एक लाख से अधिक की जमा पर 7 फीसदी तक सालाना ब्याज मिल रहा है साथ ही सेविंग अकाउंट पर 10 हजार रुपये ब्याज तक टैक्स में भी छूट मिलती है इस बैंक में डिपॉजिट AAA रेटेड है, इसलिए इसमें निवेश करना सुरक्षित माना जा सकता है।

नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट (NSC )


नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट ( NSC ) भी एक सुरक्षित निवेश का अच्छा विकल्प है इस योजना की मैच्योरिटी अवधि 5 साल की होती है ओर एनएससी पर ब्याज की मौजूदा दर 6.8% है

किसान विकास पत्र (केवीपी) स्कीम के तहत पैसा होगा दोगुना, ऐसे उठा सकते हैं लाभ !

जानें पोस्ट ऑफिस Saving Account ,SSY, PPF, NSC,FD की नवीनतम ब्याज दर

पोस्ट ऑफिस में निवेश कर पाएं मंथली इनकम, जानें कौन सी हैं, दो मैक्सिमम रिटर्न देने वाली स्कीम

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Join Whatsapp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
मोबाइल से पैसे कमायेClick Here
Youtube ChannelSubscribe
Instagram AccountFollow
Join Our Facebook GroupJoin
Advertisement

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here