Home App & Portal अब इस तरह से करें बिल्कुल Free में Paytm Wallet से Bank...

अब इस तरह से करें बिल्कुल Free में Paytm Wallet से Bank अकाउंट में पैसे ट्रांसफर ! कोई नहीं काटेगा चार्ज, अपनाएं यह तरीका !

3526

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि Paytm वॉयलेट से बैंक में पैसे ट्रांसफर करने के लिए हमें कुछ चार्ज देना पड़ता है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप बिल्कुल मुफ्त में पेटीएम वॉलेट से अपने बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे। इसके लिए आपको बिल्कुल भी चार्ज नहीं देना पड़ेगा। यह तरीका बिल्कुल फ्री है। तो आइए जानते हैं आज के इस महत्वपूर्ण जानकारी को।

Advertisement

Free Paytm Wallet Money Transfer

Free Paytm Wallet Money Transfer, Free Paytm Money TransferFree Paytm Wallet Money TransferNewsPaytmPaytm Mobile WalletPaytm Money TransferPaytm Money Transfer TrickPaytm Service AgentPaytm TricksPaytm Wallet Money TransferTechnologyUseful Information
Free Paytm Wallet Money Transfer

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यदि हम Paytm में मौजूद हैं पैसों को अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करते हैं। तुम हमसे ट्रांसफर किए गए कुल पैसों का 3% से लेकर 5% पक्का चार्ज मांगा जाता है अथवा यह है चार्ज हमारे पेटीएम वॉलेट में पड़े बैलेंस से काट लिया जाता है।

भले ही Paytm, Phonepe, Payzapp अथवा अन्य किसी मोबाइल वॉलेट में पैसे ऐड करना बिल्कुल फ्री है, लेकिन उन्ही पैसों को वापस अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने पर आप से चार्ज मांगा जाता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताइए जिसकी मदद से आप Paytm अथवा अन्य किसी मोबाइल वॉयलेट में पड़े पैसों को अपने बैंक अकाउंट में बिल्कुल फ्री में ट्रांसफर कर पाएंगे।

अभी के समय में पेटीएम पैसे ट्रांसफर करने के लिए 3% चार्ज वसूल ता है। लेकिन इसकी समय सीमा सिर्फ 30 सितंबर तक ही है। इसके बाद शायद पेटीएम फिर से पैसे ट्रांसफर करने के लिए 5% की दर से चार्ज लेगा। लेकिन यदि आप फ्री में करना चाहता है अपने पैसों को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नीचे दिए गए तरीके को फॉलो करें।

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Join Whatsapp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
मोबाइल से पैसे कमायेClick Here
Youtube ChannelSubscribe
Instagram AccountFollow
Join Our Facebook GroupJoin

ऐसे करें बिल्कुल Free में Paytm Wallet से Bank अकाउंट में पैसे ट्रांसफर!

  • दोस्तों सबसे पहले तो आपको अपने पेटीएम को प्ले स्टोर पर जाकर लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट कर लेना है।
  • अपडेट कर लेने के बाद अपने बेटे को खोलना है और यदि आपकी KYC नहीं है या फिर mKYC है, तो सबसे पहले आपको अपने पेटीएम अकाउंट की Full KYC करा लेनी है। जो कि आप बहुत ही आसानी से पूरे दस्तावेज देकर ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन दोनों तरीके से करा सकते हैं।
  • दोस्तों यदि आपको पैसे ट्रांसफर करने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना है। तो आपको अपने पेटीएम में Link Bank अकाउंट से UPI के ज़रिए किसी भी प्रकार के बैंक अकाउंट खाते में पैसे ट्रांसफर करने हैं। ऐसा करने से आप से कोई भी चार्ज नहीं मांगा जाएगा।

दोस्तों हम आपको बता दें कि सभी प्रकार के मोबाइल वॉयलेट कंपनियां UPI से पूरी तरीके से जुड़ी हुई है। इसलिए UPI की मदद से पैसे ट्रांसफर करने पर Paytm द्वारा कोई भी चार्ज नहीं लिया जाता है। आपको बस ध्यान रखना होगा कि बिल्कुल मुफ्त में अपने बॉयलर से अपने बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने के लिए आपको UPI का इस्तेमाल करना है।

साथ ही साथ आपके Paytm अकाउंट में Full KYC होनी चाहिए। क्योंकि पेटीएम KYC होने के बाद ही आप UPI के जरिए बिल्कुल मुफ्त में एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। यदि आपकी KYC है तो बहुत ही अच्छा है। लेकिन यदि आपकी KYC नहीं है तो आप उसे ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन पेटीएम के द्वारा ही एजेंट बुलाकर आसानी से करवा सकते हैं।

दोस्तों हम आशा करते हैं आपको यह महत्वपूर्ण और उपयोगी जानकारी बहुत ही अच्छी लगी होगी। कृपया आप इस उपयोगी जानकारी को अपने दोस्त और परिवार के सदस्यों के साथ जरूर शेयर करें। ताकि उन्हें भी पता चल सके कि बिल्कुल फ्री में Paytm वॉलेट में पड़े पैसों को अपने बैंक अकाउंट में कैसे ट्रांसफर किया जाता है।

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Join Whatsapp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
मोबाइल से पैसे कमायेClick Here
Youtube ChannelSubscribe
Instagram AccountFollow
Join Our Facebook GroupJoin

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here