Home IPL Mahendra Singh Dhoni – धोनी ने मैदान पर वापसी करते ही रचा...

Mahendra Singh Dhoni – धोनी ने मैदान पर वापसी करते ही रचा जबरदस्त इतिहास, IPL में यह करनामा करने वाले पहले कप्तान बने !

138

 दोस्तों, आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताएँगे जो अपने खेल से करोड़ों दिल पे राज करते है शनिवार को धोनी ने पुरे 437 दिन बाद मैदान पर वापसी की और वापसी करते ही मैदान पर उतरे और उतरते ही धोनी ने एक नही बल्कि दो रेकोर्ड अपने नाम कर लिया ।

Advertisement

दोस्तों, इंडियन प्रीमियर लीग के 13वी सीजन की शुरूआत शनिवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बिच मुकाबले से हुआ । इस धमाकेदार मैच में पूरे दुनिया की निगाहें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पे थी । ऐसा इसलिए क्योंकि क्रिकेट की दुनिया में ये बेहतरीन खिलाड़ी पूरे 437 दिन के बाद मैदान पे एंट्री करने वाले थे । धोनी ने क्रिकेट के मैदान पर वापसी के इस मौके को बेहद यादगार बना लिया और इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 100 मैचो में जित दिलाने वाले कप्तान बन गए । 

Mahendra Singh Dhoni (IPL 2020)

Mahendra Singh Dhoni (IPL 2020)
Mahendra Singh Dhoni, Ms Dhoni, IPL, IPL 2020, Cricket

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ एक ऐसे कप्तान है जिसके नैतित्व में कोई टीम 100 मैचो में जीत हासिल करने में सफलता प्राप्त किये है । धोनी ने 161 मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स के नेतृत्व की है जिसमे 100 मैचों में सफलता हासिल की है, बड़ी दुःख की बात यह है की 60 मैचों में हार का भी सामना करना पड़ा है । चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के तौर पे महेंद्र सिंह धोनी का विनिंग प्रतिशत 60 से भी अधिक है और इस मामले में भी वह आईपीएल के दुसरे कप्तानों से आगे है ।

धोनी ने 100 कैच भी पूरे किए 

Advertisement

दोस्तों, महेंद्र सिंह धोनी ने 13वे सीजन के फर्स्ट मैच में आईपीएल के 100 कैच लेने वाले दिग्गज खिलाड़ी बन गए, और हमारे दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने वीकेट के पीछे दो कैच पकड़े और इतना ही नही धोनी ने 100 में से 95 कैच विकेटकीपर बनकर लिया । यही नही इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी टी-20 क्रिकेट में 250 विकेट गिराने वाले पहले विकेटकीपर भी बन गए ।

महेंद्र सिंह धोनी ने 437 दिन बाद की वापसी  

दोस्तों, महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले वर्ष 9 जुलाई को इंग्लैंड में वर्ल्ड कप सेमिफ़ाइनल मैच में न्यूजीलैंड के विपरीत अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच खेला था । हलाकि इस मैच में इंडिया के हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट से छुट्टी ले लिया, और फिर महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त को पूरी दुनिया को सदमे में डालने वाली खबर दी की वह अब इंटरनेशनल क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है, और दोस्तों, अब 437 दिन बाद आईपीएल के द्वारा महेंद्र सिंह धोनी ने जबरदस्त वापसी करके अपने चाहने वाले फैंस को इस दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को मैदान में दुबारा देखने का अवसर प्रदान किया । 

दोस्तों, धोनी को चाहने वाले लोग दुबारा से आईपीएल में देखकर बहुत ही खुश हुए धोनी ही एक ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें देख कर लाखो करोड़ों लोगो की धरकन तेज़ हो जाती है जब वो मैदान में खेलते होते है उन सभी लोगो के मन में बस एक ही सवाल होता है की अब धोनी क्या करते है ।

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Join Whatsapp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
मोबाइल से पैसे कमायेClick Here
Youtube ChannelSubscribe
Instagram AccountFollow

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here