Home Bank News Personal Loan Interest Rate : एसबीआई, HDFC समेत ये दस बैंक जो...

Personal Loan Interest Rate : एसबीआई, HDFC समेत ये दस बैंक जो सबसे सस्ता पर्सनल लोन दे रहे, जानिए किस बैंक की कितनी ब्याज दर !

Personal Loan interest rate मौजूदा समय में कई ऐसे लोग है फाइनेंशियल क्राइसेस जूझ रहे ऐसे मे अगर अचानक से मोटी रकम की जरूरत पड़ जाए तो ऐसे में पर्सनल लोन ले सकते हैं लेकिन पर्सनल लोन पर ब्याज बाकी दूसरे लोन की तुलना में अधिक होता है।

Advertisement

पर्सनल लोन का ब्याज इसकी अधिक होता है क्योंकि इसे लेना तो आसान होता है, लेकिन चुकाना कभी-कभी भारी पड़ जाता है इसलिए इसे अनसिक्योर्ड लोन कहते हैं ऐसे में कई ऐसे बैंक है जो इस मंदी के दौरान अपने पर्सनल लोन के ब्याज दरों में कटौती की है |

पर्सनल लोन कोई भी व्यक्ति ले सकता है अगर उसका सिविल स्कोर अच्छा हो तो 11 फीसदी से भी कम ब्याज पर आसानी से पर्सनल लोन मिल जाता है लेकिन यह ब्याज दर आपको 8.50 फीसदी से ज्यादा तो मिलेगी ही।

Personal Loan Interest Rate

Personal Loan Interest Rate

देश के कई ऐसे ऐसे बैंक हैं जो अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन ऑफर करते हैं जैसे एसबीआई से लेकर यूनीयन बैंक तक और एचडीएफसी से लेकर कोटक बैंक यह सभी बैंक सबसे सस्ता ब्याज दरों मैं पर्सनल लोन दे रहे हैं |

पर्सनल लोन का फायदा ये भी है कि आपको लिए हुए लोन को मासिक किस्तों यानी र्ईएमआई में चुकाना होता है ग्राहक को लोन देते समय ही बैंक ईएमआई की जानकारी भी बताता है और आसानी से पर्सनल लोन पाने के लिए व्यक्ति का क्रेडिट स्कोर बढ़िया होना जरूरी होता है |

पर्सनल लोन इंटरेस्ट रेट

देश के ऐसे 2 सरकारी बैंक है जो लोगों को सबसे सस्ते ब्याज दरों में पर्सनल लोन प्रोवाइड करा रहे हैं।

सबसे सस्ता पर्सनल लोन

  • यूनियन बैंक : यह बैंक ग्राहकों को सबसे सस्ता पर्सनल लोन दे रहा है आपको 8.90 फीसदी की ब्याज दर से पर्सनल लोन मिलेगा और अगर आपको 5 लाख रुपए पांच साल के टेन्योर के लिए चाहिए तो आपको इस ब्याज दर सिर्फ 10,355 रुपए प्रति माह की ईएमआई चुकानी होगी।
  • पंजाब नेशनल बैंक : पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन सिर्फ 8.95 फीसदी दर पर प्रोवाइड करता है और आपको 5 लाख के लोन लेने पर 5 साल तक माह 10,367 रुपए की ईएमआई ही चुकानी होगी।
  • इंडियन बैंक : इंडियन बैंक अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन 9.20 फीसदी सालाना ब्याज दर पर देता है अगर 5 साल के लिए 5 लाख रुपए का लोन लिया जाए है तो आपको 10,428 रुपए की ईएमआई ही चुकानी होगी।
  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया : एसबीआई अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन सालाना 9.60 फीसदी ब्याज दर पर देता है और अगर 5 साल के लिए 5 लाख रुपए का लोन लिया जाए है तो आपको 10525 रुपए, रुपए की ईएमआई ही चुकानी होगी।
  • बैंक ऑफ महाराष्ट्र : यह बैंक अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन 9.70 ब्याज दर पर मुहैया करवाता है 5 साल के लिए 5 लाख रुपए का लोन लिया जाए है तो आपको 10,550 रुपए, रुपए की ईएमआई ही चुकानी होगी।
  • सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया : सेंट्रल बैंक अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन सालाना 9.85 फीसदी ब्याज दर पर देता है और 5 साल के लिए 5 लाख रुपए का लोन लिया जाए है तो आपको 10,587 रुपए, की ईएमआई ही चुकानी होगी।
  • यूको बैंक : यूको बैंक ग्राहक को सालाना 10.05 फीसदी की ब्याज दर पर पर्सनल लोन देता है और 5 लाख के लोन पर पांच साल के टेन्योर के लिए आपको 10,636 रुपए की मंथली ईएमआई चुकानी होगी।
  • बैंक ऑफ बड़ौदा : बैंक ऑफ़ बरोदा ग्राहकों को पर्सलन लोन पर 10.25 फीसदी की ब्याज दर वसूल कर रहा है। जिसकी वजह से 5 लाख के लोन पर पांच साल के टेन्योर के लिए आपको 10,685 रुपए की मंथली ईएमआई चुकानी होगी।
  • एचडीएफसी और कोटक : यह दोनों बैंक अपने अपने ग्राहकों को 10.75 फीसदी की ब्याज दर पर पर्सनल लोन प्रोवाइड करा रहे हैं और ऐसे में आपको पांच लाख के लोन पर पांच साल हर महीने 10,809 रुपए की किस्त चुकानी होगी।

डेबिट कार्ड से खरीदारी कर ईएमआई के जरिये कर सकते भुगतान, बैंक दे रहें हैं त्योहारों के लिए ऑफर, ऐसे ले लाभ !

बैंक खाते में जीरो बैलेंस फिर भी इमरजेंसी में निकाल सकते हैं कैश, बैंक दे रही ये सुविधा, ऐसे ले लाभ !

Sbi ग्राहकों को दे रहा 2 साल तक लोन मोराटोरियम की सुविधा,नहीं चुकानी होगी EMI, ऐसे करें अप्लाई !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Join Whatsapp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
मोबाइल से पैसे कमायेClick Here
Youtube ChannelSubscribe
Instagram AccountFollow
Join Our Facebook GroupJoin

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version