Home App & Portal Small Business Idea – Paytm दे रहा है, अपने साथ काम करने...

Small Business Idea – Paytm दे रहा है, अपने साथ काम करने का मौका ! कमा सकते हजारों रुपए प्रतिदिन ! Paytm Service Agent

13258

दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह से पेटीएम के साथ जुड़ कर हजारों रुपए प्रतिदिन कमा सकते हैं। जी हां, कई लोग पेटीएम के साथ जुड़ कर अथवा Paytm Service Agent बनकर पेटीएम की सर्विस लोगों तक पहुंचाते हैं, इनमें कई प्रकार की सर्विस होती है। जिसके ज़रिए यह लोग बहुत ही अच्छा खासा पैसा कमा पा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी और यह भी जानेंगे कि हम Paytm Agent कैसे बने।

Advertisement

Paytm Service Agent

Paytm Service Agent, Business, Business Idea, Business Ideas, Paytm Service Agent, Paytm Service Agent Kaise bane, Paytm Service Agent Kya Hai, Small Business Idea, Small Business Idea paytm service agent, Small Business Ideas, Work From Home, Work From Home Business, Work From Home Job
Paytm Service Agent

दोस्तों अगर आप घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं अथवा इंटरनेट से जुड़ी चीजों में जागरूक रहते हैं, तो आप पेटीएम के साथ जुड़कर यह काम आसानी से कर सकते हैं। Paytm हमें अपने साथ जोड़ कर पैसा कमाने का मौका कई सालों से देता आ रहा है लेकिन लोग इसके बारे में पूरी तरह से नहीं जानते हैं जिससे वह इस सुविधा का फ़ायदा नहीं उठा पाते हैं।

आप Paytm Service Agent बनकर पेटीएम की किसी भी प्रकार की सुविधाएं लोगों तक पहुंचा कर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। दूसरे भाषा में कहें तो हमे पेटीएम एजेंट बनकर इनकी Service, Features, Payments के बारे में लोगों को बताना पड़ता है। भारत के कई युवा हर गांव, शहर अथवा कस्बे में एटीएम की सर्विस लोगों तक पहुंचा कर बहुत ही अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं।

हमने अक्सर देखा है कि आज के समय में सब कुछ फिजिकल से डिजिटल हो रहा है। हर कोई Recharge, Shopping, Booking, Order, Bill इत्यादि का भुगतान ऑनलाइन ही करता है और यह सब करने के लिए Paytm हमें कई प्रकार की सुविधा देता है। जिसे हम Paytm Service Agent बनकर आसानी से किसी भी प्रकार की दुकान अथवा लोगों को बता सकते हैं और इनका इस्तेमाल करना सिखा सकते हैं। जिसके तहत हम प्रतिदिन के हिसाब से हजारों रुपए कमा सकते हैं।

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Join Whatsapp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
मोबाइल से पैसे कमायेClick Here
Youtube ChannelSubscribe
Instagram AccountFollow
Join Our Facebook GroupJoin

Paytm Service Agent से जुड़े निम्न काम

पेटीएम एजेंट बनकर आपको इनमें से किसी भी प्रकार की सुविधा को लोगों तक पहुंचाना होता है अथवा उन्हें सिखाना और उनका उपयोग कैसे करें बताना होता है। ताकि वह भी पेटीएम द्वारा दी जा रही सुविधाओं का उपयोग अपने जीवन में कर सकें और अपनी दिनचर्या को आसान बना सकें। इस काम को करके आप प्रतिदिन अथवा महीने के हिसाब से अच्छा खासा पैसा कमा पाएंगे।

1. आप Paytm Agent बनकर सभी दुकानदारों अथवा बिजनेसमैन का Paytm Merchant अकाउंट बना सकते हैं अथवा पेटीएम बिजनेस अकाउंट को उसके साथ जोड़ सकते हैं। ताकि कोई भी दुकान में आने वाला उपभोक्ता ऑनलाइन पेमेंट करें तो पेटीएम के ज़रिए वह पेमेंट सीधे दुकानदार के बैंक खाते में चली जाए। यह सर्विस आप लोगों को देकर अच्छा पैसा कमा सकता है।

2. दोस्तों आप पेटीएम एजेंट बंद कर पेटीएम के उपभोक्ताओं के Full KYC और Mini KYC करके अच्छा खासा पैसा कमा पाएंगे।

3. पेटीएम के सभी उपभोक्ताओं को ऑनलाइन पेमेंट के लेनदेन के लिए आप उन्हें QR Code, EDC Card Machine अथवा इत्यादि सुविधाओं के बारे में बता सकते हैं कि इनका उपयोग आप कैसे कर सकते हैं और यह कैसे लाभदायक है। जिसके माध्यम से आप यह सर्विस लोगों को देकर प्रतिदिन के हिसाब से पैसा कमा पाएंगे।

4. यदि आप घर पर ही रह कर पेटीएम एजेंट बन कर पैसा कमाना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन DTC, Bill, Booking, Mobile Recharge, Postpaid, Order, Money Transfer इत्यादि काम करके आप बहुत अच्छा खासा पैसा घर बैठे ही कमा पाएंगे।

Paytm Service Agent बनने के लिए पात्रता

  • पेटीएम एजेंट बनने के लिए आपके पास एक एंड्राइड स्मार्टफोन होना बेहद जरूरी है।
  • पेटीएम एजेंट बनने के लिए आपकी उम्र 18 वर्ष या उससे ज्यादा होना अनिवार्य है।
  • आपकी कम्युनिकेशन स्किल अथवा नेटवर्किंग स्किल अच्छी होनी चाहिए। ताकि आपको लोगों के साथ बातें करने अथवा उन्हें समझाने में परेशानी ना आए और आप आसानी से सर्विस प्रोवाइड कर सकें।

Paytm Service Agent कैसे बने?

  • Paytm Service Agent बनने के लिए आपको सबसे पहले इनकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको (Apply Now) के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करते ही अब आपके सामने पेटीएम सर्विस एजेंट का एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुल जाएगा।
  • फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को आप को ध्यान पूर्वक भरना है। नाम, ‌पता, जेंडर, ईमेल, मोबाइल नंबर, जन्म तिथि, क्वालिफिकेशन, वैगनआर सेशन इत्यादि। दोस्तों वेबीनार सेशन में आपको समय और दिनांक को चुनना है। यह बेहद जरूरी है क्योंकि वेबीनार सेशन में आपको Paytm Service Agent के बारे में बताया जाता है कि आपको क्या काम करने हैं और कैसे करना है इत्यादि।
  • सभी जानकारी भरने के बाद अब आपको सबमिट करना है। अब आपकी सारी डिटेल पैटर्न के पास चली गई है। पेटीएम आपको मोबाइल नंबर अथवा ईमेल आईडी पर Webinar Session Link भेज देगा। जिसमें आपको बता दिया जाएगा कि आपको क्या काम करना है और किस तरीके से करना होगा।

दोस्त नीचे दी गई वीडियो में हमने आपको बताया है कि Paytm Service Agent में आपको आवेदन कैसे करना है और आखिरकार पेटीएम एजेंट में हमें क्या-क्या करना होता है। सभी की जानकारी हमने आपको नीचे दी गई वीडियो में दी है। इस वीडियो को आप एक बार जरूर देखें ताकि आपके मन में उठ रहे सभी सवालों के जवाब आपको आसानी से मिल सके।

Paytm Service Agent Kaise Bane – Watch this Video

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Join Whatsapp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
मोबाइल से पैसे कमायेClick Here
Youtube ChannelSubscribe
Instagram AccountFollow
Join Our Facebook GroupJoin

5 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here