Home Mukhya Mantri Yojana UP Sewayojan Rojgar Mela Yojana - सरकार ने निकाली राज्यों के युवाओं...

UP Sewayojan Rojgar Mela Yojana – सरकार ने निकाली राज्यों के युवाओं के लिए 72,000 से अधिक पदों पर भर्ती ! ऐसे करें रजिस्ट्रेशन !

दोस्तों आज हम बताएंगे कि आप कैसे उत्तर प्रदेश Sewayojan Rojgar Mela Yojana में पंजीकरण कर सकते हैं। क्योंकि इस योजना के तहत राज्य सरकार 72 हजार से अधिक पदों पर भर्ती निकालने जा रही है। ताकि उत्तर प्रदेश राज्य के युवाओं को रोजगार प्रदान किया जाए। इस योजना का लाभ उसी को मिलेगा जो सदस्य इस योजना में रजिस्ट्रेशन करेगा।

Advertisement

तो आइए जानते हैं इस योजना से जुड़ी पूरी जानकारी अथवा यह भी जानेंगे कि इस योजना में आवेदन कैसे करें।

UP Sewayojan Rojgar Mela Yojana

UP Sewayojan Rojgar Mela Yojana, Mukhya Mantri योजना, Pradhan mantri Yojana, UP Sewayojan Rojgar Mela Portal, UP Sewayojan Rojgar Mela Scheme, UP Sewayojan Rojgar Mela योजना, UP Sewayojan Rojgar Mela Yojana Kya Hai, Yojana
UP Sewayojan Rojgar Mela Yojana

दोस्तों उत्तर प्रदेश सरकार ने सेवायोजन रोजगार मेला का उद्घाटन किया है। जिसके तहत सरकार उत्तर प्रदेश राज्य के युवाओं को रोजगार उपलब्ध करा रही है। इस योजना के अंतर्गत सरकार ने कुल 72,000 से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली है। यानी कि सीधे तौर पर कहे तो 72 हजार से अधिक युवा इस योजना में लाभ लेकर रोजगार प्राप्त कर सकते हैं।

इस योजना में आवेदन अथवा इसका लाभ उठाने के लिए आपका दसवीं पास होना अनिवार्य है अथवा इस योजना में कोई भी आयु की सीमा नहीं रखी गई है। रोजगार मेले योजना के जरिए पंजीकरण करने वाले युवाओं को नौकरी संबंधित पूर्ण जानकारी दी जाएगी अथवा उनके आत्म बल को पूरी तरह से बढ़ाकर राज्य अथवा देश के विकास में लगाना है।

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Join Whatsapp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
मोबाइल से पैसे कमायेClick Here
Youtube ChannelSubscribe
Instagram AccountFollow
Join Our Facebook GroupJoin

UP Sewayojan Rojgar Mela Yojana के उद्देश्य

हम सबको पता है देश में कोरोनावायरस के चलते सभी सरकारी भर्ती पर रोक लगा दी थी अथवा प्राइवेट सेक्टरों में काम करने वाले लोगों को नौकरी से निकाला भी जा रहा था। क्योंकि किसी भी कंपनी अथवा कार्यालय का काम बिल्कुल भी नहीं चल पा रहा था। इसी के तहत राज्यों में रोजगार की परेशानियां बढ़ती जा रही है और राज्य के बेरोजगार युवा रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं।

इसी समस्या को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी जी द्वारा UP Sewayojan Rojgar Mela Yojana की शुरुआत की है। जिसके तहत उत्तर प्रदेश राज्य के 70 से भी ज्यादा जिलों में इस योजना का आरंभ किया जाएगा और इस योजना के तहत सरकार द्वारा 72,000 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएंगी। ताकि युवाओं को रोजगार प्रदान किया जाए और सभी युवा देश के विकास में अपना सहयोग दे पाए और अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को बेहतर बना पाए।

UP Sewayojan Rojgar Mela Yojana की पात्रता

  • इस योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदक का 10 वीं पास होना बेहद जरूरी है।
  • रोजगार मेला योजना में आवेदन करने के लिए लाभार्थी उत्तर प्रदेश राज्य का स्थाई निवासी होना चाहिए।
  • इस योजना का लाभ लेने के लिए आपको सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा, तभी आप इसके लिए योग्य होंगे।

UP Sewayojan Rojgar Mela Yojana में आवेदन कैसे करें?

  • दोस्तों इस योजना का लाभ लेने के लिए आपको सबसे पहले इनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है।
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको पंजीकरण के विकल्प पर क्लिक करना है। अब आपके सामने एक पंजीकरण फॉर्म जाएगा जिसमें आपको अपना रजिस्ट्रेशन करना है।
  • इस फॉर्म में आपसे पर्सनल डिटेल पूछी जाएगी। जैसे नाम, मोबाइल नंबर, यूजर आईडी और पासवर्ड अथवा ईमेल, कैप्चा कोड इत्यादि।
  • * सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरने के बाद अब आपको सबमिट कर देना है। आपने जो भी यूजर आईडी अथवा पासवर्ड रखा था, अब आपको दोबारा से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर यूज़र आईडी अथवा पासवर्ड से लॉगइन करना है।
  • लॉग इन करने के बाद अब आपको इसमें आवेदन करना है। आप से पूछी गई सभी जानकारी को आप को ध्यान पूर्वक भरना है। जैसे विवरण, क्वालिफिकेशन, दस्तावेज, फोटो इत्यादि और सबमिट कर देना है।

इतना करने के बाद अब आपको इसी योजना की जानकारियां मिलने लगेगी अथवा दिए गए ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और अकाउंट में लॉगिन करके आप नौकरी की सूचनाओं को प्राप्त कर सकते हैं अथवा इस योजना से जुड़कर इसका लाभ उठा सकते हैं।

इस तरह से आप इस योजना में बड़ी आसानी से आवेदन कर सकते हैं। दोस्तों अगर आपको UP Sewayojan Rojgar Mela yojana के बारे में अधिक जानकारी जाननी है तो आप इनके मोबाइल नंबर अथवा ईमेल आईडी से संपर्क कर सकते हैं और अपने सभी सवालों के जवाब और अपनी समस्या के बारे में पूछ सकते हैं!

Customer Support

Mobile No – 0522-2638995
Mobile No – 91-7839454211
Email – sewayojan-up@gov.in

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Join Whatsapp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
मोबाइल से पैसे कमायेClick Here
Youtube ChannelSubscribe
Instagram AccountFollow
Join Our Facebook GroupJoin

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Small Business Idea – होम डिलीवरी सर्विस का व्यापार शुरू कर कमा सकते हैं लाखों रुपए महीने में, ऐसे शुरू करें यह व्यापार !...

वर्तमान में चल रहे महामारी ने सब को घर में रहने के लिए विवश कर दिया हैं । ऐसे में हर व्यक्ति...

Small Business Idea – श्रमिक एवं मजदूर कम लागत में शुरू कर सकते हैं ये व्यापार, होगी हजारों की कमाई प्रतिमाह ! New Business...

वर्तमान समय में चल रहे कोरोना जैसी महामारी के स्थिति में बहुत से व्यक्तियों को एहसास हो गया होगा की आर्थिक परेशानी...

Post Office : पोस्ट ओफिस बचत खाता में ले सकते सरकारी सब्सिडी का लाभ, जानें क्या है प्रोसेस !

Post Office Savings Account केंद्र सरकार द्वारा भेजी गयी सरकारी सब्सिडी को सीधे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करती है लेकिन अगर आपका...

Small Business Ideas – इन 5 लोगों को कभी न बताएं अपने व्यवसाय से जुड़ी बातें, पंहुचा सकते है, भारी नुकसान ! Business Tips

दोस्तों, मैं आपको बता दूँ की चाणक्य एक टीचर थे, परंतु वो टीचर के अलावा भी एक कुशल अर्थशास्त्री भी थे ।...