Home Career Tips Work From Home - फ्री में अपना Amazon के साथ ऑनलाइन स्टोर...

Work From Home – फ्री में अपना Amazon के साथ ऑनलाइन स्टोर खोलें और कमाए हजारों रुपए प्रतिदिन ! Amazon Influencer Program

आज के समय में हर व्यक्ति ज्यादा कमाना चाहता है और जब बात आये घर से कमाने की तो बात ही कुछ अलग है। और ऊपर से जब बात हो अमेज़न के साथ मिलकर कुछ काम करने की तो वह काम आपको जरूर ही करना चाहिए, क्यूंकि अमेज़न अपने ग्राहक, दुकानदार, डिलीवरी पार्टनर्स, एफिलिएट पार्टनर्स  को बहुत ही ज्यादा महत्व देता है।  

इसलिए आज हम आपके लिए Amazon के Influencer program को लेकर आये है। यदि आप Social media platform जेसे youtube, twitter, facebook, instagram चलाते है तो आप amazon की वेबसाइट पर खुदका पेज (affiliate) बना पाएंगे जो की बिलकुल मुफ्त होगा और वहाँ आप अपने मर्ज़ी के मुताबिक कोई भी सामान बेच पाएंगे। तो आईये देखते है की Amazon influencer program काम कैसे करता है। 

Advertisement
Amazon influencer program, social media influencer, work from home, work from home ideas, influencer program
Work from home- Amazon Influencer Program

Amazon Influencer Program क्या है?

जैसा की आपको पता है अमेज़न में कई तरह के प्रोग्राम है जिसके द्वारा आप पैसे कमा  सकते है। उन्ही में से अमेज़न का एक प्रोग्राम है Affiliate program. 

Affiliate का मतलब होता ये है कि यदि कोई व्यक्ति आपकी बनाई हुई लिंक के द्वारा अमेज़न से कोई सामान खरीद लेता है तो हर प्रोडक्ट के लिए आपको 10% तक का कमीशन मिलता है।  लेकिन इसके लिए आपकी कोई वेबसाइट होना अनिवार्य है जहाँ आप अपने प्रोडक्ट्स add करेंगे।  

परन्तु कई ऐसे लोग होते है जिनको वेबसाइट बगेरा बनाना नहीं आती इसीलिए अमेज़न ने अपना Influencer program चालू किया है जहाँ आपको वेबसाइट की जरूरत नहीं  होती।  

यहाँ आपको अमेज़न खुद  अपनी वेबसाइट amazon.in  पर एक पेज बना कर देता है जो की आपके रजिस्टर्ड नाम से होता है।  मान लीजिये की आपने “Technical Rawat” के नाम से रजिस्टर्ड किया तो आपके पेज का यूआरएल (amazon.in/shop/technicalrawat) ये होगा। 

आप अपने इस पेज में जितने चाहे उतने प्रोडक्ट ऐड कर सकते है।  फिर यहाँ से कोई भी यूजर सामान खरीदेगा तो उसका आपको कमीशन मिलेगा।  इसलिए Amazon Influencer Program ज्वाइन करने के लिए वेबसाइट की आव्यशकता नहीं होती।   

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Join Whatsapp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
मोबाइल से पैसे कमायेClick Here
Youtube ChannelSubscribe
Instagram AccountFollow
Join Our Facebook GroupJoin

Amazon Influencer Program ज्वाइन करने के लिए पात्रता ?

Advertisement

ये सच है की आज के समय में घर से बैठ कर ढेर सारे पैसे कमाए जा सकते हैं परन्तु उसके लिए भी आप मैं कुछ न कुछ तो टैलेंट होना ही चाहिए। 

जैसा की आपको इसके नाम से पता लग रहा है की ये प्रोग्राम एक Influencer के लिए है।  Influencer मतलब आपकी सोशल मीडिया पर किसी तरह की उपस्तिथि होनी चाहिए और आपके पास कुछ followers होने चाहिए जो की आपको रेगुलर फॉलो करते हों।  

इसीलिए आपके पास निम्नलिखित कोई एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म होना चाहिए –

  • Youtube 
  • Twitter
  • Facebook 
  • Instagram 

Amazon Influencer Program में कैसे रजिस्ट्रेशन करे?

  • सबसे पहले तो आपके पास ऊपर बताये गए सोशल मीडिया प्लेटफार्म में से कोई एक प्लेटफार्म पर अकाउंट होना चाहिए।
  • अमेज़न के अनुसार यदि आप youtube और twitter के अकाउंट के जरिये वेरिफिकेशन प्रोसेस करेंगे तो आपको तुरंत अप्रूवल मिल जाएगा। 
  • यदि आप facebook और instagram के जरिये अप्रूवल लेंगे तो उसमे 5 दिन तक का समय लग सकता है। 
  • फिर आपसे और जरूरी जानकारी मांगी जायेगी जैसे नाम, बैंक अकॉउंट नंबर।
  • फिर इस तरह आपकी रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरी हो जायेगी। 

Amazon Influencer Program के फायदे। 

  • यदि आपको अपने followers को कई तरह के प्रोडक्ट्स लेने के लिए सलाह देनी हैं तो आपको उन्हें हर प्रोडक्ट के लिए अलग-अलग लिंक देने की जरूरत नहीं होगी, आप उन्हें सिर्फ अपने पेज का यूआरएल  शेयर करेंगे और वह आपके द्वारा बनाये गए स्टोर पर चले जाएंगे। जहाँ से वह जो कुछ भी ख़रीदेंगे उसका कमीशन आपको मिलेगा।  
  • अगरआपके पास ऐसे followers है जो की भारत देश के बहार से है तो उनके लिए भी आप अपना पेज बना पाएंगे बस इसके लिए आपको दूसरे देश के इन्फ्लुएंसर अकाउंटमें अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा।  
  • यदि आप अपने लिए एक पैसिव इनकम स्तोत्र उत्पन्न करना चाहते है तो ये तरीका बहुत ही काम का है। आपको बस अपने फॉलोवर्स को अच्छे तरीके से प्रोडक्ट के बारे में जानकारी प्राप्त करवानी है जो भी आप बीचवाना चाहते है।

देखा दोस्तों, कितना अच्छा तरीका है पैसा कमाने का अमेज़न के साथ।  यदि आपको लगता है की अभी आपके पास followers नहीं है, तो फिर देर किस बात की आज ही से सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अच्छा कंटेंट डालना शुरू कीजिये और अपने followers की संख्या बढ़ाइए।  

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Join Whatsapp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
मोबाइल से पैसे कमायेClick Here
Youtube ChannelSubscribe
Instagram AccountFollow
Join Our Facebook GroupJoin

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Aam Aadmi Bima Yojana – यदि आप भूमिहीन, गरीब, मजदूर, मजबूर में शामिल हैं तो सरकार की खास स्कीम, 100 रुपये सालाना में पाएं...

एलआईसी की आम आदमी बीमा स्कीम जो संगिठन न हो उस  क्षेत्र में मजदूरों के लिए और ऐसे व्यक्ति जिनके पास एक...

Small Business Idea – 2 लाख रुपए निवेश करके शुरू करें यह 5 व्यापार, होगी लाखों में कमाई ! Top 5 Small Investment Business

आज हम आपके लिए लेकर आए हैं 5 ऐसे व्यापार जिसे आप कम खर्च में शुरू करके लाखों रुपए कमा सकते हैं...

Pan Card Correction – अगर आपके पैन कार्ड में कोई गलत जानकारी हैं तो, जानिए कैसे करें सुधार !

जैसा कि आप जानते हैं कि किसी भी आदमी के लिए पैन कार्ड बहुत ही आवश्यक माना जाता है । कभी कभी...

Small Business Idea – शनिवार और रविवार को शुरू करें यह व्यापार, होगी मोटी कमाई ! Weekend Business

Weekend Business - आज के जमाने में सभी लोग खुद का व्यापार शुरू करके पैसा कमाने का प्रयास करते हैं । लेकिन...