Home Business Small Business Idea – आज ही शुरू करें कमाल का यह बिजनेस...

Small Business Idea – आज ही शुरू करें कमाल का यह बिजनेस और कमाए महीने के लाखों रुपए, कोई नहीं बताएगा! Artificial Jewellery Business

10

दोस्तों आज के समय में हर कोई पैसा कमाना चाहते हैं। इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह से आर्टिफिशियल ज्वैलरी बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। क्योंकि इस चीज की डिमांड दिन-ब-दिन दुगनी होती जा रही है। इस बिजनेस में आपको दूसरे बिजनेस के मुकाबले बहुत ही ज्यादा मुनाफा मिलता है। तो आइए जान लेते हैं इस बिजनेस से जुड़ी हर प्रकार की जानकारी।

Advertisement

Small Business Idea – Artificial Jewellery Business

Small Business Idea - Artificial Jewellery Business, Artificial Jewellery Business, Artificial Jewellery Business Career, Artificial Jewellery Business Idea, Artificial Jewellery Business Kaise Kare, Artificial Jewellery Business Plan, Business, Business Idea, Business Idea Tips, Business Ideas, Business Loan, Business News, Business Tips, Business Tips Golden Rules, Farmer Business, High Earning Business, High Profit Business, Low Budget Business, New Business Idea, Small Budget Business, Small Business, Small Business Idea, Small Business Idea Artificial Jewellery Business, Small Business Idea Artificial Jewellery Business Idea, Small Business Idea Basket Making Business, Small Business Idea hindi, Small Business Ideas, Small Business Ideaबिज़नेस आईडिया, Small Business Plam, Small Business Plan, Small Investment Business, Social Media Business, Work From Home Business
Artificial Jewellery Business

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं गहनों के बिना सुंदरता में कमी रहती है। भारत देश में हर महिला गहनों को पहनना, सजना और सवरना काफी पसंद करती हैं। यहां तक कि आज के दौर में पुरुष भी गहनों की ओर आकर्षित हो रहे हैं। पुरुष आज के नए युग में गले में चैन और हाथों में ब्रेसलेट पहनना बहुत ही पसंद करते हैं।

वैसे तो मार्केट में सोने, चांदी की भरमार ज्वैलरी के रूप में मौजूद है। लेकिन आज के इस नए दौर में अथवा भारत के साथ-साथ पूरे देश में इन गहनों के अलावा आर्टिफिशियल ज्वेलरी का बहुत ही ज्यादा क्रेज है। जो कि समय के अनुसार बढ़ता ही जा रहा है।

वैसे तो सोने, चांदी अथवा हीरे से बने गहनों को वही लोग खरीद सकते हैं जो बहुत ही अमीर होते हैं। आम लोगों और गरीब लोगों को इतनी महंगी चीज खरीदने से पहले बहुत ही सोचना पड़ता है और अपने बजट अथवा स्थिति को देखना पड़ता है। साथ ही साथ इतनी महंगी चीजों में चोरी का भी डर बना रहता है। इसलिए हर व्यक्ति आजकल आर्टिफिशियल ज्वेलरी को खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं।

Small Business Idea – आज ही शुरू करें मात्र कुछ रुपयों में ही यह बिजनेस और ऐसे कमाएं महीने के हजारों-लाखों रुपए ! Basket Making Business

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Join Whatsapp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
मोबाइल से पैसे कमायेClick Here
Youtube ChannelSubscribe
Instagram AccountFollow
Join Our Facebook GroupJoin

ऐसे शुरू करें Artificial Jewellery Business

दोस्तों सबसे पहले तो आपको इस बिजनेस को शुरू करने से पहले इसके बारे में सारी जानकारी हासिल करनी है। यह जानकारी आप ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही तरीकों के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। आप ऑनलाइन बहुत ही आसानी से ज्वेलरी बनाना सीख सकते हैं। साथ ही साथ ब्यूटी पार्लर या ज्वेलरी की दुकान पर ऑफलाइन तरीके से भी ज्वेलरी बनाना सीख सकते हैं।

जिससे आपको पता चल जाएगा कि ज्वेलरी कैसे बनती है और कैसे बनाई जाती है। साथ ही साथ आपको समय, लागत और अन्य जानकारी का भी पता चल जाएगा। जिससे कि आपको यह बिजनेस शुरू करने से पहले बहुत ही आसानी होगी।

लोकेशन

दोस्तों इस बिजनेस के लिए लोकेशन बहुत ही मैटर करती है। आपको अपने इस बिजनेस को भीड़भाड़ वाले इलाके, मेन मार्केट, बाजार इत्यादि में खोलना है, अपने बिजनेस की दुकान को ऐसी जगह पर रखें जहां पर महिलाओं का आना जाना बहुत ही अधिक हो। इसीलिए आपको इस बिजनेस को खोलने से पहले लोकेशन का ध्यान रखना है।

सामान

Advertisement

दोस्तों आप जो भी सामान अपने इस बिजनेस के लिए खरीदना चाहते हैं। उस सामान को आप हमेशा होलसेल में खरीदें, जिससे कि आपको बहुत ही सस्ता पड़ेगा। यदि आप ज्वैलरी बिजनेस के लिए सामानों को अलग-अलग जगह अथवा अलग-अलग दुकान से खरीदते हैं। तो आपको वह सामान बहुत ही ज्यादा लागत में पड़ेगा। इसलिए आपको होलसेल में ही एक ही जगह से सारा सामान खरीदना है।

ऐसे करें अपने ज्वेलरी दुकान का प्रमोशन

दोस्तों जब कोई व्यक्ति अपनी नई दुकान खोलता है, तो उसे अपनी दुकान का प्रमोशन ही करना पड़ता है। ताकि लोगों को पता चल सके कि इस स्थान पर एक नई दुकान खुली है, जोकि यह सामान उपलब्ध कराती है। इसलिए आपको अपनी ज्वेलरी की दुकान का प्रमोशन करने के लिए बैनर, विजिटिंग कार्ड, टेंप्लेट, सोशल मीडिया इत्यादि का सहारा लेना होगा।

जिसके ज़रिए आप की दुकान के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को पता चल सके। आप इस बिजनेस को किराए की दुकान पर लेकर या फिर अपनी खुद की दुकान से शुरू कर सकते हैं। लेकिन आपको स्थान का ध्यान रखना है। आपने भीड़भाड़ वाले इलाके या फिर जहां पर ज्यादा महिलाओं की आवाजाही होती है वहां पर अपनी दुकान को खोलना है।

यहां तक कि आप अपने ग्राहकों के लिए त्योहारों के समय में नई-नई Offers निकाल सकते हैं। क्योंकि लोग इन दिनों बहुत ही ज्यादा खरीददारी करते हैं। जिससे कि आपके दुकान पर ज्यादा लोग आए और खरीदारी करें। इस तरह से आप Artificial Jewellery Business की शुरुआत कर सकते हैं और अपने इस बिजनेस के ज़रिए मोटा पैसा कमा सकते हैं और अपने बिजनेस को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकते हैं।

Small Business Idea – मात्र दो बंडल बेचकर कमाए डेढ़ लाख रुपए प्रतिमाह ! कोई नहीं बताएगा, ऐसे शुरू करें यह बिजनेस! Mop Making Business

Small Business Idea – घर से ही शुरू करें यह बिजनेस और बनाएं अपना खुद का ब्रांड ! महीने में होगी लाखों की कमाई ! Toilet Cleaner Making Business

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Join Whatsapp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
मोबाइल से पैसे कमायेClick Here
Youtube ChannelSubscribe
Instagram AccountFollow
Join Our Facebook GroupJoin

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here