Home Bank News State Bank Of India : 1000 रूपए से कैसे बनेंगे 1.50 लाख...

State Bank Of India : 1000 रूपए से कैसे बनेंगे 1.50 लाख रूपए ? इस योजना में शरू करे निवेश ! Bank Investment

1045

भारत के सबसे बड़े मुकाम पर यदि कोई बैंक है तो वो स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ( SBI Saving Account ) है । SBI Saving Account में आप सेविंग अकाउंट के साथ आप तरह तरह के स्कीम के माध्यम से भी आपको बहुत मुनाफा हो सकता है । SBI RD भी एक बहुत अच्छा योजना है । जहाँ पे आप कम पैसा लगा के बहुत मुनाफा पा सकते है । जैसे की निरंतर देखा जा रहा है की ब्याज दर में बचत हो रहा है । SBI RD में 1000 रूपए लगा के आप 1.50 लाख का मुनाफा पा सकते है ।

Advertisement

यहाँ भी पढ़े :- पीएम किसान सम्मान निधि योजना – अब जल्दी करवा लें यह काम वरना नहीं मिलेंगे 6000 रुपये ! PM Kisan Samman Nidhi Yojana !

State Bank Of India (Bank Investment)

State Bank Of India, SBI Bank News, SBI, Bank Investment, SBI Investment, SBI bank
State Bank Of India (Bank Investment)

SBI RD Yojana : 

जैसा की भारत के सबसे बारे मुकाम पर यदि कोई बैंक है तो वो स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ( SBI Saving Account ) है . SBI Seving Account में आप सेविंग अकाउंट के साथ तरह तरह के स्कीम के माध्यम से भी बहुत मुनाफा हो सकता है । SBI RD भी एक बहुत अच्छा योजना है । जहाँ पे आप कम पैसा लगा के बहुत मुनाफा पा सकते है ।

जैसे की निरंतर देखा जा रहा है की ब्याज दर में बचत हो रहा है । यदि आप अभी से ही पैसा लगा देते है तो आपको आज के डेट से ही सुनिश्चित हुआ ब्याज ( SBI RD Interest 2020 ) प्राप्त होता रहेगा । SBI की RD आप 1000 रूपए लगा के लगभग 1.59 लाख का मुनाफा प् सकते है . मैं आपको पूरी ब्याज दर की जानकारी दूंगा अपने लेख के माध्यम से कृपा कर पूरा आर्टिकल पढ़े ।

ब्याज कितना मिलेगा ? 

Advertisement

SBI एक वर्ष से लेकर दस वर्ष तक RD की सहायता प्रदान करेगा । हालांकि SBI एक वर्ष से लेकर दो वर्ष तक की RD पर 5.10 % ब्याज प्रदान किया जा रहा है, और तीन वर्ष से लेकर पांच वर्ष तक की RD पर 5.30 % ब्याज प्रदान किया जा रहा है । और आपको पांच वर्ष से लेकर दस वर्ष तक की RD पर 5.40 % ब्याज प्रदान किया जा रहा है । 

यहाँ भी पढ़े :- मुफ्त में गैस कनेक्शन में बचे है सिर्फ तीन दिन, जल्दी करे आवेदन जानिए क्या है पूरा प्रोसेस ! PM Ujjwala Yojana !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Join Whatsapp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
मोबाइल से पैसे कमायेClick Here
Youtube ChannelSubscribe
Instagram AccountFollow

कैसे मिलेंगे 1. 5 लाख रूपए ? 

SBI RD में आपको हर वर्ष 1000 रूपए लगाना पड़ेगा ।ये जो आप 1000 रूपए लगाएंगे तो इसे 10 वर्षो तक जारी रखे । इस पे प्राप्त होने वाला ब्याज दर 5.40 के तौर पे 10 वर्षो बाद आपका 1.59 लाख रूपए का फंड रेडी हो जाएगा ।

सीनियर सिटीजन्स को ज्यादा फायदा ! 

SBI RD पर सीनियर सिटीजन्स को अधिक ब्याज प्राप्त होता है । जिसके द्वारा 1 वर्ष से लेकर 2 वर्ष तक की RD पर सीनियर सिटीजन्स को 5.60 % का ब्याज प्राप्त होता है, और बैंक में 3 वर्ष से 5 वर्ष तक की RD पर सीनियर सिटीजन्स को 5.80 % का ब्याज प्राप्त होता है । और वही 5 वर्ष से लेकर 10 वर्ष तक की RD पर सीनियर सिटीजन्स को बैंक 6.20 % का ब्याज दे रही है ।

सीनियर सिटीजन्स को ज्यादा राशि ! 

आपको बता दे की सीनियर सिटीजन्स को इससे ज्यादा लाभ प्राप्त हो रहा है । आप जो 1000 रूपए इसमें इन्वेस्ट कर रहे है तो इसे 10 वर्षो तक जारी रखे । यदि आप हर माह 1000 रूपए इन्वेस्ट कर रहे है तो 10 वर्षो में 1.59 लाख रूपए का फंड प्राप्त होगा । हमने आपको अपने लेख के द्वारा साडी जानकारी दे चुके है आशा करता आपको सारी जानकारी प्राप्त हो चूका होगा ।

यहाँ भी पढ़े :- नए किसान क्रेडिट कार्ड के लिए मोबाइल से करे आवेदन, जाने पूरी जानकारी !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Join Whatsapp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
मोबाइल से पैसे कमायेClick Here
Youtube ChannelSubscribe
Instagram AccountFollow

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here