Monday, September 26, 2022

EPFO Alert – अगर आप भी पेंशनधारी हैं तो नवंबर माह में करे यह काम, ईपीएफओ ने दी वार्निंग !

आप सभी के जानकारी के लिए बता दें कि CSC केंद्र मे EPFO लाइफ़ सर्टिफ़िकेट को जमा करे या तो बैंक का शाखा और उमंग फ़ोन आवेदन पत्र पर भी आप चाहे तो जमा जरुर कर सकते हैं । आपके जानकारी के लिए बता दें कि वही पीएफ़ के थोरा योगदान का खर्च अगले दो वर्श भारत सरकार उठाएगी ।

यहाँ भी पढ़े :- दिवाली के मौके पर आपको 10 रुपए का नोट कर सकता हैं मालामाल, आपके एकाउंट में आ सकते हैं हजारों रुपए !

EPFO Alert

EPFO Alert, EPFO News, EPFO Update, EPFO Latest News, EPFO Pension Scheme
EPFO Alert

स्टाफ़ फ़्यूचर निधि संगठन मतलब कि EPFO ने अपने पेंशनर्स के लिए अलर्ट साझा किया है ! स्टाफ़ फ़्यूचर निधि संगठन ने लाइफ़ सर्टिफ़िकेट को लेकर एक डिटेल्स जारी किया है । कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के अनुसार कोरोना संक्रमण के बीच जरुरी नहीं है कतार और भिड़ मे खरे होने से बचने के लिए नवम्बर 2020 के माह मे यदि आपके पेंशन की शुरुआत हुए एक वर्श से कम वक्त हो रहा या फ़िर आपने अपने लाइफ़ सर्टिफ़िकेट दिसंबर 2019 या फिर उसके पश्चात जमा किए होंगे तो आपके जानकारी के लिए बता दें कि आप ऐसे पेंशनर्स नवम्बर 2020 लाइफ़ सर्टिफ़िकेट नहीं जमा करे।

यहाँ भी पढ़े :-  यदि आपका भी खाता एसबीआई में हैं तो भूलकर भी ना करे यह काम, एसबीआई ने किया सभी को एलर्ट !

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के अनुसार यदि आप लोगों को नवम्बर 2020 मे लाइफ़ सर्टिफ़िकेट को जमा करना होता है, तो इसके लिए आपको निकटतम सीएससी केंद्र मे EPFO लाइफ़ सर्टिफ़िकेट को जमा करे या तो मैने आपको पहले भी जानकारी दिया है कि बैंक की शाखा और उमंग फ़ोन आवेदन पत्र के माध्यम से भी आप जमा कर सकते हैं । आप निकटतम CSC केंद्र चेक करने के लिए इसके वेबसाइट पर लॉग इन करे ।

पीएफ़ का खर्च अगले दो वर्श के लिए भारत सरकार के जिम्मे ! 

जैसा कि आपको न्यूज के माध्यम से ये जानकारी हो गई होगी कि हमरे देश के वित्त मंत्रालय निर्मला सीतारमण ने थर्सडे को प्रेस कांफ्रेंस के जरिए प्रोविडेन्ट फ़न्ड को लेकर बड़ा घोषणा किया गया है । जैसा कि आपके जानकारी के लिए बता दें कि आत्मनिर्भर इंडिया 3.0 के अंतर्गत 2,65,080 करोड़ रुपए  पैकेज की ऐलान करते हुए प्रोविडेन्ट फ़न्ड पर निर्मला सितारमण ने ये डिटेल्स दी कि प्रोविडेन्ट फ़न्ड के थोरा योगदान का खर्चा आने वाले दो वर्श भारत सरकार उठाएगी ।

आत्मनिर्भर इंडिया नौकरी स्कीम के अंतर्गत उन नौकरी करने वाले व्यक्तियों को भी इसमें जोडा कि फ़िलहाल अभी तक EPFO के साथ नही रजिस्टर्ड हुए हैं । ऐसे व्यक्तियों को इसका डायरेक्ट लाभ पहुंचेगा जिन्हे कोरोना के समय के बीच मे अपना व्यापार खोना पड़ा था और 1 अक्टूबर या उसके पश्चात नौकरी प्राप्त हुआ है । मैने आपको अपने लेख के माध्यम से इस आर्टिकल में इसकी पूरी जानकारी दें दी है ।

यहाँ भी पढ़े :- केंद्र सरकार लोगों को दिवाली के शुभ अवसर पर दे रही हैं गिफ्ट, जानिए क्या है गिफ्ट !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin
careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular