Gift Basket Making Business Idea – मात्र 5000 हजार रुपए में शुरू करें गिफ्ट बास्केट बनाने का व्यापार, होगी हजारों रुपए महीने की कमाई !

दोस्तों, गिफ्ट बास्केट मेकिंग का व्यापार ज्यादातर महिलाएं शुरू करती हैं और यह व्यापार महिलाओं के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद हैं । अगर आप भी खुद का बिजनेस आरंभ करना चाहती हैं तो आप गिफ्ट बास्केट मेकिंग का बिजनेस आरंभ कर सकती हैं, और इसके लिए आपको ज्यादा रुपए खर्च नहीं करने पड़ेंगे । वर्तमान समय में लगभग आदमी किसी स्पेशल फंक्शन के दौरान बास्केट की खरीदारी करना पसंद करते हैं और वैसे आदमी बास्केट की खरीदारी करते वक्त ज्यादा दाम घटाने के लिए दबाव नहीं डालते ।

यहाँ भी पढ़े :- गन्ने के जूस का व्यापार आरंभ करके कमाएं हजारों रुपए, जानिए व्यापार शुरू करने का तरीका !

Gift Basket Making Business Idea

Small Business Idea, Small Budget Business, Small Business, Business, Business Idea, Gift Basket Making Business Idea, Gift Business
Gift Basket Making Business Idea

यदि आपको भी किसी इसी तरह के बिजनेस का इंतेज़ार काफी लंबे समय से था तो आपका वे इंतेज़ार अब समाप्त हो चुका हैं । ऐसा इसलिए क्योंकि आज हम गिफ्ट बास्केट मेकिंग बिजनेस के बारे में पूरी जानकारी देंगे की इस व्यापार को स्टार्ट करने के लिए क्या क्या करना होगा, किन लाइसेंस की आवश्यकता होगी इत्यादि तो इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें ।

यहाँ भी पढ़े :- आप भी घर बैठे शुरू कर सकते हैं, टेलरिंग का व्यापार, होगी जबरदस्त कमाई !

गिफ्ट बास्केट मेकिंग बिजनेस क्या होता हैं ?

आज के युग में कई छोटे से लेकर बड़े कंपनियों ने गिफ्ट बास्केट बनाने का कार्य शुरू कर दिया हैं । इस बिजनेस में कई अलग तरह के भागों को एक टोकरी में सही प्रकार से पैक करते हैं और उसके बाद उसे मार्केट में बिक्री करने के लिए भेजा जाता हैं । आप कई तरह के दामों में बास्केट की बिक्री कर सकते हैं, जैसी बास्केट की क्वालिटी वैसी उसकी कीमत ।

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

मार्केट में गिफ्ट बास्केट की डिमांड कितनी हैं ?

आज के जमाने में हर आदमी की पसंद एक अलग तरीके के हैं । कई लोगों की पसंद होती हैं, अलग अलग ऑकेजन पर गिफ्ट बास्केट देना । हालांकि, वक्त के साथ हर क्षेत्र में कुछ ना कुछ बदलाव अवश्य हुआ हैं, ठीक उसी प्रकार गिफ्ट पैकिंग के क्षेत्र में भी बदलाव हुआ हैं । अगर देखा जाए तो इस व्यापार का मांग बाजार में काफी ज्यादा है और इसका मांग कभी कम नहीं होता हैं ।

यहाँ भी पढ़े :– एसबीआई में PO की निकली जबरदस्त वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन !

कैसे शुरू करें गिफ्ट बास्केट का व्यापार ?

अगर आपका सोच काफी क्रिएटिव हैं और आप हर चीज में कुछ नया करने का प्रयास करती हैं तो आप ये बिजनेस जरूर आरंभ करें । इस बिजनेस को आरंभ करने के लिए आपको कुछ अलग करने की जरूरत नहीं है, आपको केवल एक बेहतर बास्केट की जरूरत पड़ेगी और उसी बास्केट में आप गिफ्ट पैकिंग करने का कार्य कर सकते हैं । 

आवश्यक सामग्री ?

  • रिबन
  • गिफ्ट बास्केट
  • रैपिंग पेपर
  • लोकल आर्ट
  • सजावट से संबंधित चीजें 
  • पैकिंग से जुड़े चीजें 
  • कैंची 
  • मारकर पेन 
  • कलरफुल टेप
  • वायर कटर
  • पतला तार 

अगर आप इन सभी सामग्री को खरीदना चाहते हैं तो आप अपने निवासी क्षेत्र के किसी नजदीकी मार्केट से इन सभी जरूरत के चीजों को खरीद सकते हैं ।

आवश्यक लाइसेंस और पंजीकरण ?

अगर देखा जाए तो अधिकतर बिजनेस आरंभ करने के लिए किसी ना किसी तरह के लाइसेंस और पंजीकरण की जरूरत अवश्य होती हैं । लेकिन इस व्यापार में ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं, इसमें आपको लाइसेंस और पंजीकरण की आवश्यकता नहीं होती हैं ।

व्यापार में लगने वाली लागत ?

इस बिजनेस में आपको बहुत कम रुपए खर्च करने पड़ेंगे और आप इस बिजनेस से हजारों रुपए महीने का लाभ कमा सकते हैं । अगर अनुमानित लागत की जानकारी दे तो आपको इसमें 8 हजार रुपए तक के लागत लगाने की जरूरत पड़ेगी ।

बिजनेस से होने वाले लाभ ?

आप बास्केट का बिजनेस आरंभ करके 25000 हजार रुपए तक के लाभ हर महीने कमा सकते हैं । जैसे – जैसे आप इस बिजनेस को अगले पैमाने पर आरंभ करेंगे । वैसे ही आपकी लाभ भी दुगुनी हो जाएगी ।

बिजनेस में होने वाले जोखिम ?

आज के युग पूरी तरह के डिजिटल युग हैं और सभी व्यक्ति किसी फंक्शन हो या फिर पूजा एक दूसरे लोगों को गिफ्ट बास्केट देना काफी पसंद करते हैं । या व्यापार वक्त के साथ बढ़ता जाएगा और इस व्यापार में काफी कम जोखिम हैं ।

यहाँ भी पढ़े :-  6 ऐसे ऑनलाइन व्यापार जिसे शुरू करके कमाएं ढेर सारा रुपए, जानिए कौन से है वो व्यापार !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.