Monday, September 26, 2022

Open Jandhan Account – इस तरीके से खुलवाए जनधन खाता, मिलता है कई सुविधाएँ का लाभ !

जो भी कैंडिडेट्स Jan Dhan Khata Kaise Khulwaye जानना चाहते है, वह निचे बताये तरीके से खुलवा सकते है।

Open Jandhan Account

jan dhan account kaise open kare, jan dhan yojana account kaise open kare online, how to open jan dhan account, how to open jan dhan account online, jan dhan account, Open Jandhan Account, Jandhan Account, Jandhan, Bank, Banking,
Open Jandhan Account

Jan Dhan – दोस्तों आप सभी का स्वागत है, इस पोस्ट में हम आप को बताएंगे की आप कैसे जनधन का खाता खुलवा सकते है। अगर आपका जनधन खाता नहीं खुला है, और आप अपना जनधन का खाता खुलवाना चाहते है, तो यह पोस्ट आप के लिए काफी हेल्पफुल होने वाली है। इस पोस्ट में हम आप को बताएंगे की आप कैसे Jan Dhan Khata Kaise Khulwa सकते है। तो चलिए देखते है जनधन का खाता कैसे खोल सकते है।

जनधन खाता कैसे खुलता हैं –

दोस्तों जनधन का खाता आप सिर्फ बैंक जा कर ही खुलवा सकते है। इंटरनेट पर हमने बहुत रिसर्च करी और अलग अलग बैंक की वेबसाइट पर भी जा कर देखा तो वहा पर भी ऐसा कोई तरीका नहीं मिला जिसकी सहायता से हम ऑनलाइन जनधन खाता खुलवा सके। तो चलिए दोस्तों अब हम आप को बताते है आप कैसे बैंक में जा कर अपना जनधन का खाता खुलवा सकते है।

यहाँ भी पढ़े :-  पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में जमा करें रुपए और पाएं डबल रुपए ! जानिए पूरा प्लान

ऑफलाइन जनधन खाता कैसे खुलवाते है –

अगर आप अपना जनधन का खाता खुलवाना चाहते है तो निचे दिए स्टेप्स को फॉलो कर के अपना जनधन का खाता खुलवा सकते है।

Steps:-

Step 1 – सबसे पहले आप निचे दी गयी लिंक से जनधन खाता खुलवाने का फॉर्म आपकी पसंद की भाषा में डाउनलोड कर ले।

  • हिंदी फॉर्म डाउनलोड करे – Click Here
  • इंग्लिश फॉर्म डाउनलोड करे – Click Here

Step 2 – फॉर्म डाउनलोड करने के बाद आप फॉर्म को अच्छी तरह भर ले। (नोट :- वही जानकारी भरे जो आप को समझ आ रही है, अगर आप को कोई जानकारी समझ नहीं आ रही तो उसे छोड़ दे, बाद में बैंक में जा कर बैंक कार्यकर्ता से पूछ कर भर लेना।)


Step 3 – फॉर्म को पूरी तरह भरने के बाद आप उस में अपनी एक पासपोर्ट साइज फोटो लगा ले। और जरुरी डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड पैन कार्ड आदि डॉक्यूमेंट की फोटोकॉपी फॉर्म के साथ जोड़ ले।

Step 4 – यह करने के बाद आप कोई भी बैंक (जो आप के लिए सुविधाजन हो) में वो फॉर्म को ले जाये। और वहा पर अकाउंट बनाने वाले काउंटर में ये फॉर्म को सबमिट कर दे। (ध्यान रखे फॉर्म को सबमिट करने के पहले एक बार फॉर्म को अच्छी तरह जांच ले, की फॉर्म में दी जानकारी सही है की नहीं)


तो दोस्तों इस तरह आप jandhan ka khata khulwa sakte है, और केंद्र या राज्य सरकार की तरफ से चलायी जा रही अनेक प्रकार की योजनाओ का लाभ ले सकते है।

तो दोस्तों यह थी, आज की उपयोगी जानकारी। आप को यह जानकारी कैसी लगी कमेंट में जरूर बताये और जानकारी अच्छी लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे। जिस से वे भी इस जानकारी का लाभ ले सके। धन्यवाद

यहाँ भी पढ़े :- व्हाट्सएप चैटिंग का अनुभव बदलने वाला हैं, जानिए व्हाटसएप के न्यू फीचर्स के बारे में !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin
careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular