5 Most Profitable Delivery Business Ideas – अगर आप भी पार्ट टाइम बिजनेस की खोज कर रहें हैं तो शुरू करें यह 5 व्यापार, होगी जबरदस्त कमाई !

इंडिया विश्व के सबसे अधिक स्टार्टअप स्थापित देशों में से एक हैं । इन सालों में कई व्यापारियों ने अलग अलग सेक्टर में बिजनेस आरंभ करके सफलता प्राप्त की हैं। लेकिन जिस बिजनेस प्लान ने सबसे कम समय में अधिक सफलता प्राप्त की हैं वो हैं डिलीवरी का व्यापार। आज हम आपको अपने लेख के जरिए 5 ऐसे डिलीवरी व्यापार के बारे में जानकारी देंगे, जो बीते कई सालों में अधिक फायदेमंद साबित हुआ हैं ।

यहाँ भी पढ़े :-  खाद्य पदार्थ का व्यापार शुरू कर कमाए हजारों रुपए प्रतिदिन, ऐसे शुरू करें यह कार्य !

5 Most Profitable Delivery Business Ideas

Small Business Idea, Small Budget Business, Small Business, Business Idea, Business, 5 Most Profitable Delivery Business Ideas, Delivery Business, Courier Business
5 Most Profitable Delivery Business Ideas

दवा वितरण का व्यापार ?

अभी के समय में कई सारे आदमी चाहें वो महिला हो या पुरुष वो दवा वितरण सर्विस पर ज्यादा डिपेंड हो गए हैं । ऐसा इसलिए क्योंकि वो एक बेहतर डिस्काउंट के अलावा अच्छी क्वालिटी भी प्राप्त करते हैं । इस सेक्टर में बहुत सारे स्टार्टअप आरंभ किए गए हैं और यह हकीकत में नेटमेड्स, हेल्थ मग, इत्यादि की तरह बेहतर कार्य कर रहे हैं । दवा को लैब रिपोर्ट देने के साथ साथ और भी कई सर्विस देने का कार्य कर सकते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :-  ये व्यापार को आरंभ करने से कमा सकते हैं, लाखों रुपए का महीना !

खाना पहुंचाने का कार्य ?

अगर भारत में देखा जाए तो ऐप से संबंधित खाना वितरण का कार्य काफी सफलता प्राप्त कर रहा हैं । ज़ोमैटो और स्विगी जैसे मार्केट के बड़े बड़े उद्यगपतियों ने अपने पूंजी को कई गुना डबल कर लिया है । ऐसा इसलिए क्योंकि लगभग सभी व्यक्ति ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने के काफी शौकीन हो गए हैं । ऐसे में अगर आप भी अपना खाना पहुंचाने का कार्य आरंभ करते हैं तो आपको काफी ज्यादा मुनाफा हो सकता है ।

इसके बाद आपको इस व्यापार शुरू करने के लिए कुछ आदमियों कि आवश्यकता पड़ेगी । क्योंकि इस बिजनेस को अकेले आरंभ करना नामुमकिन हैं । अगर मेरी सलाह माने तो आप जहां इस व्यापार को आरंभ कर रहे हैं, वहां के लोकल युवा को काम पर रखे, आपको अपने व्यापार में काफी ज्यादा फायदा हो सकता हैं । इसके बाद आप इस व्यापार को पहले छोटे स्तर पर शुरू करें, जब आपका बिजनेस अच्छे से चलने लगे तो आप इस व्यापार को बड़े स्तर पर भी आरंभ कर सकते हैं। 

यहाँ भी पढ़े :- 5 ऐसे व्यापार प्लान जिसमे से किसी एक को शुरू कर के, बन सकते हैं लखपति !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

कूरियर सर्विस का व्यापार ?

दोस्तों, कूरियर सर्विस का व्यापार एक प्रकार का ऐसा व्यापार हैं बी 2 और बी एजेंट के माध्यम से आरंभ कर सकते हैं । आप इस व्यापार को इलेक्ट्रॉनिक या फिर कई तरह के ई कॉमर्स साइट से बातचीत करके अपना बिजनेस आरंभ कर सकते हैं और एक बेहतर मुनाफा कमा सकते हैं ।

गिफ्ट वितरण सर्विस का व्यापार ?

गिफ्ट वितरण सर्विस का व्यापार काफी ज्यादा मांग में रहने वाला व्यापार हैं । अगर किसी प्रकार का विशेष अवसर हैं या फिर किसी प्रकार का फेस्टिवल हैं तो ऐसे समय में गिफ्ट वितरण काफी संख्या में होती हैं । इसी को देखते हुए आप भी अपना गिफ्ट वितरण सर्विस का व्यापार आरंभ कर सकते हैं ।

किराना डिलीवरी का व्यापार ?

वर्तमान में गंभीर महामारी के साथ व्यक्तियों को जरुरत के चीज़ों के लिए काफी दिक्कत का सामना करना पर रहा है । ऐसे लोगो को घर से बाहर जाने में काफी खतरो का सामान करना पर रहा हैं । हालांकि, कई ऐसे दुकानदार हैं जो ऑनलाइन सर्विस देने का कार्य कर रहे हैं । लेकिन यह छोटे समय तक सीमित हैं । यदि आप भी कुछ इस तरह के व्यापार शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो आप किराना सर्विस का व्यापार शरू कर के अच्छा ख़ासा लाभ कमा सकते हैं .

यहाँ भी पढ़े :– बहुत ही कम खर्च में रीसाइक्लिंग का व्यापार आरंभ करें और कमाएं अधिक मुनाफा !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !