Friday, July 1, 2022

Ladies Undergarments Business Idea – कम निवेश में शुरू करें लेडीज अंडरगारमेंट्स का व्यापार, और लाखों की कमाई करें !

आज के वक्त में अधिक लोगों का मन होता हैं कि वो अपना व्यापार आरंभ करें । लेकिन रुपए के कमी के वजह से अपने चाहत को पूरा नहीं कर पाते हैं । लेकिन आज हम आपको कुछ व्यापार प्लान के बारे में जानकारी देंगे जिसे आप कम निवेश के साथ आरंभ कर सकते हैं और ये व्यापार महिला के लिए भी खास व्यापार हैं । जी हां दोस्तों, अगर आप किसी व्यापार को आरंभ करना चाहते हैं तो आप लेडीज अंडरगारमेंट्स का व्यापार आरंभ कर सकते हैं और लाखों की कमाई कर सकते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :- आप जॉब की खोज कर रहे हैं तो शुरू करें यह काम

Ladies Undergarments Business Idea

Small Business Idea, Small Budget Business, Small Business, Business, Business Idea, Ladies Undergarments Business Idea
Ladies Undergarments Business Idea

हालांकि, यह व्यापार पश्चिमी कल्चर में कई रोज से चल रहा हैं, यही वजह हैं की इंडिया में भी यह व्यापार काफी गति से आगे बढ़ रहा हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कई विदेश की कंपनी हैं जो व्यक्ति को भारत में इस व्यापार को आरंभ करने का अवसर दे रही हैं । आज हम लेख जरिए आपको बिजनेस से संबंधित पूर्ण जानकारी देंगे तो इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें ।

यहाँ भी पढ़े :- कम पैसे में शुरू करें रेलवे के साथ बिजनेस ! होगी कम इन्वेस्टमेंट में अच्छी कमाई

लेडीज अंडरगारमेंट्स व्यापार क्या हैं ?

अगर लेडीज अंडरगारमेंट्स व्यापार की बात करें तो आप किसी होलसेल से माल खरीदकर और उसे अच्छे दामों में बाजार से बिक्री का कार्य कर सकते हैं । 

लेडीज अंडरगारमेंट्स का व्यापार कैसे शुरू करें ?

  • लोकल बाजार के कॉम्पटीशन को जानना जरूरी – यदि आप लेडीज अंडरगारमेंट्स का व्यापार आरंभ करना चाहते हैं तो आपको पहले उस क्षेत्र के कॉम्पटीशन को जानना जरूरी हैं । ऐसा इसलिए क्योंकि की आज के वक्त में हर सेक्टर में काफी ज्यादा कॉम्पटीशन बढ़ चुका हैं । ऐसे में आपके लिए ये बेहतर होगा कि आप मार्केट रिसर्च कर लें ।
  • सही जगह का चुनाव – इस व्यापार को आप दो प्रकार से आरम्भ कर सकते हैं, अगर पहले तरीके की बात करें तो आप सीधे थोक में माल की खरीदारी करके लोकल बाजार के दुकानदारों को बेचने का कार्य कर सकते हैं । ऐसे टाइम में आपको सिर्फ एक स्टोर की आवश्यकता पड़ेगी, जिसे आप किसी भी स्थान पर ले सकते हैं ।

अगर दूसरे तरीके की बात करें तो आप खुद का शॉप ओपन करके सामग्री की बिक्री कर सकते हैं । इसमें आपको ऐसे स्थान का चुनाव करना होगा जहां इस व्यापार से संबंधित प्रतियोगिता थोड़ा बहुत कम हो । इसके अलावा स्थान ऐसे जगह पर स्थापित हो जहां अधिक संख्या में लोग आते जाते हो, तभी आपके दुकान में ज्यादा से ज्यादा कस्टमर आ सकते हैं और आपका बिक्री बढ़ सकता हैं ।

  • कानूनी प्रक्रिया को पूरा करना जरूरी हैं – लेडीज अंडरगारमेंट्स व्यापार आरंभ करने के लिए आपको कानूनी प्रक्रिया के तहत गुजरना होगा । इसके लिए आपको जीएसटी, व्यापार से संबंधित लाइसेंस रिटेलर लाइसेंस इत्यादि प्राप्त करने की आवश्यकता होती हैं ।
  • लेडीज अंडरगारमेंट्स के कलेक्शन पे रखे ख़ास ध्यान – लेडीज अंडरगारमेंट्स की खरीदारी करते समय अपने पसंद को ध्यान में रखते हुए करती हैं । अर्थात अंडरगारमेंट्स का रंग, लेटेस्ट डिजाइन, आदि तो आप भी माल की खरीदारी करते वक्त इस बात को खास ख्याल रखें ।
  • साइज और दाम का ख़ास ध्यान रखें – यदि आप अंडरगारमेंट्स की खरीदारी करते हैं तो आप अलग अलग तरह के साइज की खरीदारी करें । इसके अलावा कई अलग अलग प्रकार के दामों का भी स्टॉक रखें । ताकि कई तरह के ग्राहक के आने से किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो सके ।

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

लेडीज अंडरगार्मेंट के प्रकार ?

  • Regular panties 
  • T- back
  • Drawer underwear 
  • Lacy lingiere
  • Low rise briefs
  • Boxer
  • Supporters
  • Bikinis
  • Hipster
  • Boy legs 

दोस्तों, इसी तरह के कई सारे अंडरगारमेंट्स बाजार में मौजूद हैं । लेकिन आपको खरीदारी करते वक्त इस बात को अवश्य ध्यान रखें कि आपके क्षेत्र में किस प्रोडक्ट की अधिक डिमांड हैं ।

लागत और मुनाफा ?

लेडीज अंडरगारमेंट्स व्यापार में लगने वाली लागत की बात करें तो ये एक ऐसा व्यापार हैं जिसे आप काफी कम निवेश में आरंभ करके लाखों रुपए का मुनाफा प्राप्त कर सकते हैं । ऐसा इसलिए क्योंकि महिला के अंडरगारमेंट्स बाजार में 10 रुपए से लेकर हजारों रुपए तक का हैं । तो ये आपके ऊपर डिपेंड करता है कि आप कितने कम रुपए में माल खरीदकर बेच सकते हैं ।

इस व्यापार में तो कुछ ऐसे थोक सेलर हैं जिनकी सहायता से आप बिना रुपए निवेश किए व्यापार को आरंभ कर सकते हैं । क्योंकि आपको थोक सेलर वाले माल दे देते हैं । जब आप सारी चीजों की बिक्री कर लेंगे तो आपको अपना लाभ काट कर बाकी के पैसे थोक सेलर वाले को लौटाने होंगे । इस प्रक्रिया को करने के बाद आप बिना रुपए लगाए व्यापार को आरंभ कर सकते हैं ।

मुनाफा कितना होगा ?

लेडीज अंडरगारमेंट्स व्यापार से होने वाले मुनाफे पर नजर डालें तो ये आपके ऊपर डिपेंड करता हैं कि आप कितने पैसे में उसे बेच रहे हैं । अर्थात यदि आप किसी दुकान से 100 रुपए खर्च करके माल प्राप्त किया है तो ये आपके ऊपर हैं कि आप उसे कितने लाभ पर बेच सकते हैं । हालांकि, इस बात पर भी डिपेंड करता हैं कि आपके सामग्री की गुणवत्ता कैसी हैं ।

इस धंधे से संबंधित व्यक्तियों के अनुसार ब्रांडेड के हिसाब से बिना ब्रांड के सामग्री पर ज्यादा लाभ होता हैं । ऐसा इसलिए क्योंकि बिना ब्रांड के सामग्री का दाम ब्रांडेड सामग्री के मुकाबले 30 प्रतिशत कम होता हैं । हालांकि, बिक्री में ब्रांडेड के अनुसार 8 प्रतिशत अधिक लाभ के साथ बिक्री होता हैं । यही मुख्य वजह हैं कि बिना ब्रांड वाले सामग्री पर अधिक लाभ होता हैं ।

लेडीज अंडरगारमेंट्स व्यापार के लिए माल की खरीदारी कहां से करें ?

यदि आप लेडीज अंडरगारमेंट्स से संबंधित माल की खरीदारी करना चाहते हैं तो आप दिल्ली 1338/5 गली नंबर 45, मेन रोड जाफराबाद दिल्ली से खरीदारी कर सकते हैं । इस बाजार से आपको काफी कम रुपए में सामग्री प्राप्त हो जाएगा । अगर आप चाहें तो सस्ते दामों से लेकर महंगे दामों तक के अंडरगारमेंट्स खरीद सकते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :- पेटीएम सर्विस एजेंट बनकर कमाए हजारों रुपए महीने में,

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular