One Nation One Ration Card – अब 25 तारीख तक वन नेशन वन राशन कार्ड के तहत सत्यापन काम कर सकते हैं !

आधार सीडिंग एवं सत्यापन का काम वन नेशन वन राशन कार्ड के तहत 25 नवम्बर तक कराया जाने वाला है । खाद्य विभाग से जुड़ी रिफ़ोर्म वन नेशन वन राशन कार्ड के अंतर्गत खाद्य सुरक्षा के जितने भी लाभ उठाने वाले व्यक्तियों के आधार नंबर का राशन कार्ड के साथ ही सिडिन्ग करना और सब को ऑफ़लाइन सही दाम दुकानो का अभी तक ऑनलाइन करना बाकी है ।

मौजूदा वक्त में इस संबंध में डीओआईटी और वित्त विभाग से संयोग रखते हुए नए इन्स्ट्रक्शन्स जारी किया गया है । जिसके तहत आधार सीडिंग का ऑप्शन ई-मित्र पर मौजूद करवाया गया है । सही दाम दुकानदारों आधार सीडिंग के कामों में योगदान करेंगे एवं जिन लाभ उठाने वाले व्यक्तियों के आधार सीडिंग अभी तक नहीं हुआ है उन व्यक्तियों को ई-मित्र पर प्रस्तुत होकर आधार सीडिंग के लिए जागरूक करने वाले है । 

यहाँ भी पढ़े :- सीएससी डिजिटल सेवा केंद्र आरंभ करके कमाएं ढेर सारा लाभ, 

One Nation One Ration Card

One Nation One Ration Card, One Nation One Ration Card News, One Nation One Ration Card Update, One Nation One Ration Card Verification
One Nation One Ration Card

कैलाश यादव जो कि जिला रसद अधिकारी है उन्होंने यह जानकारी दी है कि खाद्य सुरक्षा के लाभ उठाने वाले व्यक्तियों को नेशनल पोर्टेबिलिटी के लाभ के बारे में बताए जाने हेतु व्यक्तियों को इस विषय में प्रेरित किया जा रहा है । जिससे अधिक से अधिक लाभ उठाने वाले व्यक्ति ई-मित्र पर आधार सीडिंग करवा सकते हैं।

इस विषय मे रसद विभाग के अधिकारियों के माध्यम से राशन डीलरों की मीटिंग भी ली जा रही है । लाभ उठाने वाले व्यक्तियों की सिडिन्ग के लिए ई-मित्र और राशन डिलर इन दोनों को ही 1 रुपए हर लाभ उठाने वाले व्यक्ति एवं 2 रुपए सफ़ल आधार सिडिन्ग के मुताबिक किया जाएगा ।

यहाँ भी पढ़े :-  अगर आपको प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना का एक भी नहीं मिला किस्त, तो लगाएं इस नंबर पर कॉल !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *