WhatsApp Profile Photo – पता लगाना चाहते हैं आपकी व्हाट्सएप डीपी कौन कौन देख रहा है ! तो इस तरह से लगाएं पता !

व्हाट्सएप का उपयोग व्यक्ति चैटिन्ग और वीडियो कॉल & वॉइस कॉल के लिए करते हैं । जैसा कि इस ऐप पर व्हाट्सएप ने प्राइवेसी के लिए कई तरह तरह के फ़िचर्स प्रदान कर रखा है   । आप स्वयं के प्रोफ़ाइल पिक्चर से लेकर अंत सीन तक हाइड कर सकते हैं । इसमे ये है कि यदि चाहे आप तो केवल वही व्यक्ति आपके डीपी देख सकते हैं जिस व्यक्ति का नंबर आपने सेव किया हो ।

यहाँ भी पढ़े :- अब भारत में दो दिन के लिए नेटफ्लिक्स फ्री, ऐसे उठाए लाभ 

WhatsApp Profile Photo

WhatsApp Profile Photo, WhatsApp News, WhatsApp Update, WhatsApp Latest News
WhatsApp Profile Photo

ऐसे ही केस अंत सीन और स्टेटस के साथ भी है । हम अकसर डीपी लगाने के बाद यह सोचते हैं कि हमारे डीपी को किस किस व्यक्ति ने देखा है । परंतु फ़िर ये सोचते हैं कि ऐसा कोई फ़िचर्स व्हाट्सएप पे नहीं है जिससे कि ये मालूम हो सके कि किस व्यक्ति ने हमारे डीपी को देखा या फिर किस किस ने हमारे पिक्चर को सेफ़ किया है । परंतु अब एक उपाए है ये पता करने के लिए कि अपने पिक्चर को किस व्यक्ति ने देखा है या किस व्यक्ति ने अपने पिक्चर को सेव किया है । तो आज हम आपको अपने लेख के माध्यम से इसकी पूरी जानकारी देंगे तो जानकारी प्राप्त करने हेतु हमारे इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़े ।

जैसा कि हमने ये बताया कि अब आप मालूम कर सकते हैं कि किसने आपके प्रोफ़ाइल को देखा और किस व्यक्ति ने सेव किया है तो आप सोच रहे होंगे कि ये हमे किसने जानकारी दी है तो हमे tamazons ने जानकारी दी है इस ऐप के बारे में और जिसने कि व्हाट्सएप वेब का भी निर्माण किया है । इन्होंने यह भी जानकारी दी है कि इस ऐप मे ऐसे कई तरह तरह के फ़िचर्स है जो की आपके व्हाट्सएप मे भी नहीं है । जैसे कि इसमें आप व्हाट्सएप कॉन्टेक्ट्स के लोकेशन को भी ट्रैक करना चाहे तो कर सकते हैं .

यहाँ भी पढ़े :-  मात्र 50000 हजार रुपए खर्च करके कमाएं लाखों रुपए

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin
  • आइए जानकारी देते हैं कि ये ऐप कैसे कार्य करता है ? तो गूगल प्ले स्टोर से सबसे पहले इस ऐप को डाउनलोड करे । आपको उसके बाद एक उपभोक्ता एग्रीमेंट नजर आएगा । आपको इसे आगे बढ़ाना है कंप्यूटर पर ।
  • इसके बाद आपसे ऐप पर आपका नाम और देश के नाम के बारे मे जानकारी मांगी जाएगी । इसकी जानकारी ध्यान पूर्वक भरने के बाद आपसे आपके जेन्डर की भी जानकारी ली जाएगी । ये सब करने के बाद फ़िर आप डायरेक्ट साइन इन कर ले ।
  • ये सब करने के बाद अब ऐसी स्क्रीन आपके सामने खुलेगा । जिसमे आपको कई तरह तरह के सेक्शन दिखाई देगा, जहा से आप कई प्रकार के चीजे देख सकते हैं ।
  • इसमे आपको तीन श्रेणी साफ नजर आएगा जो कि कॉन्टैक्ट्स है । इसमें आपके सारे के सारे कांटेक्ट मौजूद होंगे । इसके आगे आपको विजिटेड और विजिटर नजर आएगा ।
  • अब आप जानना चाहेंगे कि विजिटेड में क्या होगा तो विजिटेड में आपकी डीपी होगी जिस व्यक्ति कि आपने डीपी देखी है । यदि आपने कोई व्यक्ति की पिक्चर देखने के लिए उस के डीपी पर ओके किया होगा, यहा पर वो नजर आ जाएगा ।
  • वो तो था विजिटेड अब विजिटर के बारे में जानकारी दे दे की  विजिटर मे आपको यह जानकारी प्राप्त होती है कि किसने आपके डीपी को खोलकर देखा है । उसकी सारी जानकारी आपको यहां प्राप्त हो जाएगी । जिस व्यक्ति ने आपके डीपी को देखा होगा उसके बारे में आपको जानकारी हो जाएगी ।

 तो मैंने आपको अपने लेख के माध्यम से यह बता दिया कि आपके डीपी को किस व्यक्ति ने देखा है इसकी जानकारी आपको इस ऐप से प्राप्त हो जाएगी वैसे यह थर्ड पार्टी ऐप है इस बात को मद्देनजर रखते हुए आप अपने डेटा को लेकर सावधानी रखे ।

यहाँ भी पढ़े :- केवल 20000 हजार रुपए में आरंभ कर सकते हैं यह 10 व्यापार,

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *