Life Insurance Corporation Of India – अब बिना किसी से मिले ले सकते हैं, LIC पॉलिसी, यह है पॉलिसी लेने की प्रक्रिया !

हमारे देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी है, एलआईसी मतलब की भारतीय जीवन बीमा निगम है । अब भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपने अभिकर्ता को खुद पर डिपेंड होने के लिए मतलब की आत्मनिर्भर बनाने के रास्ते में एक सबसे अलग कदम उठाया है.

यहाँ भी पढ़े ;- बांस की बनी बोतल, का ऐसे शुरू करें व्यवसाय ! 

Life Insurance Corporation Of India

Life Insurance Corporation Of India, LIC Policy News, LIC Policy Update, How To Apply Online LIC Policy
Life Insurance Corporation Of India

 इसके अंतर्गत अब बिना भारतीय जीवन बीमा निगम के एजेंट से मिले भी आप भारतीय जीवन बीमा निगम के पॉलिसी प्राप्त कर सकते हैं । ऐसा कदम इसलिए उठाया गया है ताकि आपको इस कोरोना संक्रमण जैसी बीमारियों के वक्त व्यक्तियों से बचा जाए और अपना कार्य भी पूरा हो जाए ।

सबसे अलग और पहला स्कीम ! 

बीमा क्षेत्र मे इस प्रकार की यह सबसे अलग और पहला स्कीम है । भारतीय जीवन बीमा निगम ने इसे आत्मनिर्भर अभिकर्ता न्यू व्यापार डिजिटल एप्लीकेशन के नाम का जारी किया है । इसे वीडियो कान्फ़्रेन्स के माध्यम से भारतीय जीवन बीमा निगम के चैयरमैन एम.आर कुमार ने सिनियर अधिकारियों के साथ जारी किया है । यह डिजिटल आवेदन एक ऐसा सुविधा है जिसके माध्यम से पेपरलेस जीवन बीमा पॉलिसी प्राप्त कर सकते हैं । जैसा कि यह पेपरलेस व्यक्ति केवाईसी पर बेस्ड है जो कि आधार बेस्ड ऑथेंटिकेशन से पूर्ण होता है .

यहाँ भी पढ़े :- अगर आप भी पीएम पेंशन योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो, ऐसे करें अप्लाई !

इन-हाइस आईटी सिस्टम के माध्यम से डेवलप किया ! 

भारतीय जीवन बीमा निगम डिजिटल टेक्नोलॉजी में पायोनियर है । यह अपने इन-हाउस IT सिस्टम के माध्यम से कार्य करती है । इसके माध्यम से भारतीय जीवन बीमा निगम की मार्केटिंग फोर्स जो भी मौजूदा वक्त मे चैलेंजो का सामना कर रही है, उसे हल किया गया है । 

जैसा कि मौजूदा वक्त मे सोशल डिस्टेंसिंग अब एक आम बात हो गया है इसलिए कस्टमरो की साधन को मद्दे नजर रखते हुए कस्टमर इस साधन को नए जीवन बीमा पॉलिसी के लिए प्राप्त कर सकते हैं । यह कस्टमर अपने मकान, ऑफिस से प्राप्त कर सकते हैं । यह भारतीय जीवन बीमा पॉलिसी की खरीदी में एक न्यू लेवल का मौका है ।

ई-ट्रेनिंग वीडियो भी शुरू किया ! 

इसी के साथ भारतीय जीवन बीमा निगम ने अभिकर्ता के लिए ई-ट्रेनिंग वीडियो की भी शुरुआत किया है । यह वीडियो जीवन  इंश्योरेंस पॉलिसी का पूरा कराता है । इस नए सुविधा के माध्यम से पहली पेपरलेस डिजिटल आवेदन को भारतीय जीवन बीमा निगम चेयरमैन ने जारी किया है ।

 एम.आर. कुमार जो कि चेयरमैन है उनका कहना यह है कि नया सुविधा मार्केटिंग और अन्य इंटरमीडियरीज के लिए एक अच्छा सुविधा है जिससे भारतीय जीवन बीमा निगम की पॉलिसी को पेपरलेस बिक्री में सहायता प्राप्त होगी ।

भारतीय जीवन बीमा निगम की 32 करोड़ पॉलिसी है । इसकी असेट्स भी कम से कम 32 लाख करोड़ के आस पास है । मौजूदा वक्त मे इसके पास 13 लाख के आस पास अभिकर्ता है और कम्पनी आईपीओ लाने की स्कीम पे विचार कर रही है ।

यहाँ भी पढ़े :- अगर आपको आधार कार्ड पीवीसी ऑर्डर करने में हो रही है परेशानी

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close