Sarkari Naukri : SBI Recruitment 2020 एसबीआई में 8500 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन !

SBI Recruitment 2020 भारत कि सबसे बड़ी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अप्रेंटिस के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है देश के अलग-अलग जोन से वैकेंसी की कुल संख्या 8500 है

सभी इच्छुक उम्मीदवार जब बैंक में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं वो इन पद के लिये ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/ पर जाकर 10 दिसंबर तक कर सकते है साथ हि आवेदन करने के बाद अप्रेंटिस पदों पर चयन के लिए ऑनलाइन परीक्षा जनवरी 2021 में आयोजित की जाएगी।

Sarkari Naukri

SBI Recruitment 2020
SBI Recruitment 2020

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के इन पदों पर निकली वैकेंसी के लिये कोई इंटरव्‍यू नहीं होगा साथ हि ऐसे आवेदक जो ऑनलाइन परीक्षा पास करेंगे उन्हे स्थानीय भाषा का टेस्ट देना होगा साथ हि चयनित अप्रेंटिस को बैंक में 3 साल के के दौरान आईआईबीएफ की परीक्षाएं क्‍वालिफाई करनी होंगी।

SBI Recruitment 2020

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) द्वारा ग्रेजुएट युवाओं को अप्रेंटिस के पदो पर नियुकती का मौका दिया जा रहा है इसके लिए एसबीआई ने देश भर के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैले अपने ब्रांचों में अप्रेंटिस की 8500 रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 20 नवंबर से शुरू कर दी है आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 दिसंबर तक सबमिट कर पाएंगे।

एसबीआई की अप्रेंटिस भर्ती 2020

शैक्षणिक योग्यता : आवेदन करने वाले इच्छुक व्यक्ती 31 अक्टूबर 2020 से पहले किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से स्नातक पूरा करना चाहिए।

आयु सीमा : आवेदन करने वाले व्यक्ति की उम्र 31.10.2020 के अनुसार न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए साथ हि उम्मीदवारों का जन्म 01.11.1992 से पहले और 31/10/2000 के बाद नहीं होना चाहिए।

नोट : एससी / एसटी / ओबीसी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार आयु सीमा में छूट होगी

चयन : लिखित परीक्षा, स्थानीय भाषा परीक्षण। 

आवेदन शुल्क : सामान्य/ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस – 300 रुपये
एससी, एसटी, पीडब्ल्यूएडी : कोई फीस नहीं 
फीस का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग के जरिए होगा। 

अप्रेंटिस वेतन : अप्रेंटिस के पदो पर नियुक्ति होने वाले कर्मचारियों को पहले वर्ष के दौरान 15000 रुपए प्रतिमाह, दूसरे वर्ष में 16500 रुपए प्रतिमाह और तीसरे वर्ष में 19000 रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड दिया जाएगा।

महत्वपूर्ण लिंक :

ऑनलाइन आवेदन के लिए यहां क्लिक करें। 

पूरा नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

PM Jan Aushadhi Kendra scheme : केंद्र सरकार की जन औषधि केंद्र योजना का उठाएं लाभ,

Bhagya Lakshmi Yojana : भाग्यलक्ष्मी योजना के तहत बेटियों को मिलेगा 2 लाख रुपए तक का लाभ, ऐसे करें आवेदन 

Pension Kaise Check Kare – वृद्धा पेंशन कैसे चेक करें

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *