WhatsApp Upcoming Features – बहुत जल्द आपको व्हाट्सएप से मिलेगा एडवांस वॉलपेपर सहित 5 नए फीचर्स, ऐसे उठाएं लाभ !

दोस्तों, यूजर्स के अनुभव को और अधिक बढ़ाने के लिए हर week व्हाट्सएप एक नए फीचर्स को लॉन्च करती है । हालांकि, फेसबुक मैसेजिंग प्लेटफॉर्म भी बीते कुछ दिनों पहले कई फीचर लॉन्च किए है । जिसमें डिलीट इन बल्क, disappearing मैसेज, शॉपिंग इत्यादि मौजूद है । अगर देखा जाए तो वॉट्सएप पूरे दुनिया में ज्यादा से ज्यादा फीचर्स को लॉन्च करने के लिए तैयारी कर रहा है । हालांकि, कुछ दिनों में लॉन्च होने वाली फीचर में से हमने 5 फीचर्स की सूची निकाला है ।

यहाँ भी पढ़े :- बिना रुपए लगाए शुरू करें यह व्यापार

WhatsApp Upcoming Features

WhatsApp Upcoming Features, WhatsApp New Features, WhatsApp Latest Features, WhatsApp Features News, WhatsApp 5 Upcoming Features
WhatsApp Upcoming Features

रीड लेटर 

व्हाटसएप रीड लेटर फीचर मौजूदा रूप में स्थित आर्काइव्ड चैट फीचर्स को रिप्लेस करेगा । फीचर बहुत लंबे अवधि तक अफवाह में रहे वैकेशन मोड के तरह कार्य करता है । एक दफा चैट के लिए फीचर काम करने लगेगा,  उसके बाद आपको चुने हुए कांटेक्ट से एसएमएस या कॉल नोटिफिकेशन नही प्राप्त होंगे । जब भी जरूरत हो आप चैट के लिए ऑप्शन को इनेबल और डिसेबल कर सकते है ।

म्यूट वीडियो बिफोर सेंडिंग

ये फीचर यूजर्स के लिए काफी महत्वपूर्ण है । इस फीचर के तहत मैसेजिंग प्लेटफॉर्म कार्य करता है । सर्वप्रथम इस फीचर को wabetainfo के माध्यम से देखा गया था । ये फीचर जैसे इंस्टाग्राम, ट्विटर और भी कई अन्य सोशल ऐप की तरह आपको किसी पर वीडियो सेंड करने से पहले म्यूट बटन का विकल्प देगा। हालांकि, अभी उस फीचर की टेस्टिंग का कार्य चल रहा है, और बहुत ही जल्द उस फीचर को लॉन्च किया जाएगा ।

यहाँ भी पढ़े ;- मैकडॉनल्ड्स का व्यापार शुरू करके कमाए लाखों रुपए महीने में,

एडवांस वॉलपेपर 

वर्तमान में व्हाट्सएप सभी यूजर्स को वॉलपेपर चेंज करने का परमिशन देता है और इसे कॉन्टैक्ट को एकजुट करने के लिए किया जाता है । हालांकि, ये फीचर अभी डेवलप स्टेज में है और इस फीचर को भी काफी कम वक्त में लॉन्च किया जाएगा ।

मल्टी डिवाइस सपोर्ट 

बीते कई माह से इस फीचर के टेस्टिंग कार्य किया जा रहा है । हालांकि, एक रिपोर्ट के अनुसार मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर का टेस्टिंग कार्य आखरी स्टेज में है और कम वक्त में इसे यूजर के लिए लॉन्च किया जाएगा । ये फीचर अभी के वक्त में और ज्यादा महत्पूर्ण हो जाता है, ऐसा इसलिए क्योंकि कई यूजर घर से कार्य करते है और बहुत सारी डिवाइस से जुड़े रहते है । ऐसा इसलिए क्योंकि वो अपने स्टाफ से जुड़े रहे और डेली बेस पर कार्य करने में परेशानी ना हो ।

रिपोर्ट टू व्हाट्सएप 

रिपोर्ट टू व्हाट्सएप फीचर भी एक प्रकार का काफी महत्व रखने वाला फीचर है और इस फीचर में अभी भी मैसेजिंग प्लेटफॉर्म द्वारा कार्य किया जा रहा है । अगर ये फीचर लॉन्च होता है तो यूजर को जो भी अनवांटेड मैसेज आता है तो वो व्हाट्सप को रिपोर्ट कर सकते है। हालांकि, एक रिपोर्ट के अनुसार ये कहा जा रहा है कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बहुत कम समय में रिपोर्ट टू व्हाट्सएप के विकल्प लॉन्च करने वाला है ।

यहाँ भी पढ़े :- ऐसे करें अपना सिविल स्कोर चेक, जानिए क्या हैं पूरी प्रक्रिया 

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close