WhatsApp Chat & Profile Photo – बिना नंबर सेव किए सामने वाले की प्रोफाइल फोटो देखें, और चैट भी करें ! यह, है तरीका !

वर्तमान समय में हर व्यक्ति के मोबाइल फोन में व्हाट्सएप अवश्य रहता है, व्हाट्सएप ने यूजर को टेक्स्ट मैसेज का एक शानदार प्लेटफॉर्म दिया है । हालांकि, व्यक्ति टेक्स्ट के अतिरिक्त वॉइस कॉल, वीडियो कॉल इत्यादि का भी ज्यादा उपयोग करते है । व्हाट्सएप जारी होने के साथ ही कई सारे न्यू फीचर्स को लॉन्च किए है और खासकर सिक्योरिटी का खास ध्यान दिया जा रहा है । हालांकि, आप खुद के प्रोफाइल पिक्चर को केवल कॉन्टैक्ट्स के साथ साझा कर सकते है ।

लेकिन ये तभी होगा जब आप अपने कॉन्टैक्ट्स लिस्ट में उन्हें शामिल किए है, यानी कि आप अपना प्रोफ़ाइल पिक्चर जिसे दिखाना चाहते है, उनका नंबर आपको सेव करना पड़ेगा । हालांकि, ये बात आप अवश्य ध्यान में रखें कि जिस भी व्यक्ति आप नंबर सेव नहीं करेंगे तो आपका प्रोफाइल पिक्चर उस व्यक्ति को दिखाई नहीं देगा । आज हम अपने लेख के जरिए ऐसे व्हाट्सएप ट्रिक के बारे में जानकारी देंगे, जिसके सहायता से आप बिना किसी व्यक्ति का नंबर सेव किए उसे मैसेज कर सकते है या उनका प्रोफाइल पिक्चर भी देख सकते है ।

यहाँ भी पढ़े :- यदि आप भी व्हाट्सएप हैकिंग से बचना चाहते हैं

WhatsApp Chat & Profile Photo

WhatsApp Chat Profile Photo, WhatsApp DP Update, WhatsApp Profile Photo News, WhatsApp Tricks
WhatsApp Chat & Profile Photo

व्हाट्सएप ने व्यक्तियों का जीवन काफी सरल बना दिया है । इसके माध्यम से आप किसी भी व्यक्ति से चैट एवं वीडियो कॉल कर सकते हैं । आप व्हाट्सएप का उपयोग काफी सरलता के साथ करके खुद के परिवार के साथ या फिर फ्रेंड्स के साथ जुड़ सकते हैं । हालांकि, कई लोग ऐसे होते है जो किसी और ऐप का उपयोग करते है। ऐसा इसलिए क्योंकि वो ऐप कुछ अलग फीचर्स प्रदान करते है, जो व्हाट्सएप प्रदान नहीं करता है । 

वर्तमान समय में आप व्हाट्सएप पर किसी अंजान व्यक्ति को तब तक मैसेज नहीं कर सकते, जब तक आप उस व्यक्ति का नंबर अपने मोबाइल फोन में सेव कर लें । जब आप उसका नंबर अपने मोबाइल फोन में सेव कर लेंगे तो आप उसकी प्रोफाइल निकालकर मैसेज कर सकते है । इसके अलावा यदि अनजान व्यक्ति ने खुद की प्रोफ़ाइल पिक्चर को ओनली कॉन्टैक्ट के सेटिंग में कर रखा है, और वो व्यक्ति आपका मोबाइल नंबर अपने फोन में सेव नहीं किया है तो आप उसकी प्रोफाइल पिक्चर नहीं देख सकते है । हालांकि, ये परेशानी का हल एक दूसरे ऐप में आया है ।

अगर उस ऐप के बारे में बात करें तो वो ऐप है, Whats Tool Toolkit For WhatsApp और इसे आप प्ले स्टोर के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं । इस ऐप के सहायता से आप किसी भी अनजान व्यक्ति से व्हाट्सएप नंबर सेव किए बिना चैट कर सकते है और उसका प्रोफाइल फोटो देख सकते है । अगर देखा जाए तो अभी के टाइम में इस ऐप को 500k + डाउनलोड किया जा चुका है और इसके रेटिंग की बात करें तो अभी 4.6 की है । इस बेहतरीन ऐप को व्यक्ति काफी अधिक पसंद कर रहे है । इसके पीछे का कारण है अनजान व्यक्ति की जल्दी पहचान करना ।

यहाँ भी पढ़े :-  महिलाएं के लिए सुनहरा अवसर, शुरू कर सकती यह व्यापार

केवल दो स्टेप्स में इस ऐप का उपयोग करें ?

दोस्तों, इस ऐप को आप केवल दो स्टेप्स को फॉलो करके उपयोग कर सकते है । इसके लिए पहले आपको प्ले स्टोर से ऐप को डाउनलोड करना, इसके बाद जब आप इसे ओपन करेंगे तो इसमें आपको सर्च प्रोफाइल का विकल्प दिखाई देगा । आपको उस विकल्प पर क्लिक करना होगा । उसके बाद आपको कंट्री कोड डालने की आवश्यकता होती है और इसके अलावा आपको वो मोबाइल नंबर डालना होगा, जिसका आप प्रोफाइल पिक्चर देखना चाहते हैं । जैसे ही आप सर्च करेंगे तो आपके सामने उस व्यक्ति की चैट ओपन हो जाएगी । अब आप उसकी प्रोफाइल पिक्चर देख सकते है, और बिना कॉन्टैक्ट नंबर सेव किए उससे बात कर सकते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :- रिजर्व बैंक ने किया अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड ! ऐसा करने वाली दुनिया की पहली बैंक

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close