Thursday, August 11, 2022

Google Pay (GPay) New Update – अब गूगल पे से पैसे करेंगे ट्रांसफर तो देना होगा चार्ज, जानिए कितना देना होगा चार्ज !

गूगल पे डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म अगले वर्ष जनवरी से मतलब की जनवरी 2021 से अपनी पीयर-टू-पीयर भुगतान करने के साधन को बंद करने का फ़ैसला लिया है । कंपनी इससे पहले एक न्यू इंस्टैंट पैसे ट्रांसफर भुगतान सिस्टम को जोड़ेगी, जिसके लिए उपभोक्ता को भुगतान करना होगा । वैसे कितना भुगतान करना होगा । अभी इस बारे में कोई भी जानकारी नही दिया गया है ।

यहाँ भी पढ़े :- किशमिश बनाने का व्यापार आरंभ करके कमाए लाखों रुपए प्रति दिन !

Google Pay (GPay) New Update

Google Pay New Update, Google Pay News, Google Pay Latest Update, Google Pay Online Transfer Money, How To Use Google Pay
Google Pay (GPay) New Update

उपभोक्ता को देना होगा चार्ज ! 

आपके जानकारी के लिए बता दें कि आप जब अपने बैंक अकाउंट में राशि ट्रांसफर करते हैं, तो राशि के ट्रांसफर होने में आपको एक से लेकर तीन दिन का समय लग जाता है । वहीं बात की जाए डेबिट कार्ड की तो इस कार्ड से तो जल्द ही पेमेंट ट्रांसफर हो जाता है । सपोर्ट पेज से कंपनी ने यह घोषणा किया है कि जब डेबिट कार्ड से आप राशि ट्रांसफर करते हैं, तो 1.5 फ़िसदी या 0.31 डॉलर (जो भी ज्यादा हो) भुगतान लगता है । ये सब को मद्दे नजर रखते हुए Google की ओर से भी इंस्टैंट राशि ट्रांसफर पर चार्ज की मांग किया जा सकता है ।

यहाँ भी पढ़े ;-  यदि आप भी बायो साइंस से पढ़ाई किए है तो शुरू करें सेल्यूलोज बनाने का व्यापार

2021 जनवरी से बंद होगी ये सर्विस ! 

9to5Google की रिपोर्ट के अनुसार अभी के समय में गूगल  Pay फ़ोन से फ़्री में राशि ट्रांसफ़र और रिसीव करने की साधन प्रदान करता है । वैसे गूगल की ओर से नोटिस लागू करके Web ऐप को बंद करने हेतु घोषणा किया गया है ! ऐसे में उपभोक्ता वर्श 2021 की शुरू से ही Pay.google ऐप के माध्यम से राशि का ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे ।

इसके लिए उपभोक्ता को गूगल pay का उपयोग करना पड़ता है । इसके अलावा Google की ओर से यह क्लीयर कर दिया गया है कि गूगल पे के सपोर्ट पेज को भी आने वाले साल जनवरी 2021 से इसे बंद कर दिया जाएगा।

गूगल पे मे हो रहे बड़े बदलाव ! 

 गूगल की ओर से गुजरे हफ्ते ही तरह तरह कई सारे फीचर को जारी किया गया है । जैसे कि ये सभी फीचर iOS और अमेरिकी एंड्राइड के लिए रोलआउट किया गया है । इसके अलावा ही गूगल पे के logo में भी कंपनी ने बदलाव किया है ।

यहाँ भी पढ़े :-  अगर आप खुद का एलआईसी पॉलिसी स्टेटस चेक करना चाहते है

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular

close