WhatsApp High Alert – अगर आपके व्हाट्सएप पर इस तरह का मैसेज आता है, तो हो जाए सतर्क, सरकार ने जारी किया हाई अलर्ट !

दोस्तों, व्हाट्सएप पर बीते कुछ दिनों पहले से एक मैसेज वायरल हो रहा है, और उस वायरल मैसेज में ये दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार कोरोना वायरस के सकर्मण को देखते हुए ये निर्णय लिया है कि भारत में रहने वाले 18 वर्ष से ज्यादा उम्र वाले व्यक्ति को कोरोना फंड से 1.30 लाख रुपए की राशि प्रदान करेगी । इस प्रकार के वायरल मैसेज के साथ आपको एक लिंक भी शेयर की हुई मिलती है, जिसमें आपको क्लिक करने के लिए कहा जाता है । 

यहाँ भी पढ़े :-  किशमिश बनाने का व्यापार आरंभ करके कमाए लाखों

WhatsApp High Alert

WhatsApp High Alert, WhatsApp Fraud News, WhatsApp Fraud Latest News, WhatsApp Fraud Alert
WhatsApp High Alert

इस प्रकार के मैसेज से रहे सावधान ?

हालांकि, कुछ समय पहले इसी प्रकार के फ्रॉड मैसेज व्हाट्सएप पर खूब वायरल हो रहे थे । जिसमें ये जानकारी दी गई थी, की भारत सरकार भारत में रहने वाले व्यक्तियों को फ्री में सोलर पैनल देने का ऐलान कि हैं । हालांकि, जितने भी यूजर थे, उन सभी से फॉर्म भरवाया जाता था, और उसी फॉर्म के अनुसार उनके हैक करने का कार्य किया जाता था ।

सरकारी ने यह भी जानकारी दी है कि सरकार के द्वारा इस प्रकार का मैसेज जारी नहीं किया है और इस प्रकार के मैसेज का मकसद केवल व्यक्तियों के बैंक खाता से पैसा चोरी करने का होता है । जब आप दिए गए लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपका फोन हैक होने के काफी ज्यादा चांस है । इससे फ्रॉड करने वाले व्यक्ति काफी सरल तरीके से आपकी पूरी डिटेल निकाल सकते है । 

यहाँ भी पढ़े :-  यदि आप भी बायो साइंस से पढ़ाई किए है तो शुरू करें सेल्यूलोज बनाने का व्यापार,

सरकार ने किया अलर्ट ?

हालांकि, आप उस वायरल मैसेज में दिए गए लिंक में बिल्कुल भी क्लिक ना करें । यदि आप उस लिंक पर क्लिक करके ओपन करते है तो आपके साथ फ्रॉड भी हो सकता है । हालांकि, जितने भी व्हाट्सएप उपयोग करने वाले व्यक्ति है, उनको इस वायरल मैसेज में विश्वास नहीं करना चाहिए । भारत सरकार के माध्यम से ये जानकारी दी गई है कि व्हाट्सएप पर चल रहे वायरल मैसेज एक फ्रॉड मैसेज है । 

यहाँ भी पढ़े :- अगर आप खुद का एलआईसी पॉलिसी स्टेटस चेक करना चाहते है

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *