Thursday, August 11, 2022

WhatsApp New Update Problem – कई लोगों के व्हाट्सएप में Payments का विकल्प नहीं आ रहा है, ऐसा क्यों हो रहा है और इसका समाधान क्या है!

दोस्तों व्हाट्सएप ने हाल ही में एक बहुत ही बड़ा अपडेट निकाला है। जिसके तहत अब हम व्हाट्सएप के माध्यम से UPI करके किसी को भी और कहीं भी पैसा भेज सकते हैं और पैसा रिसीव भी कर सकते हैं। यह सब हम व्हाट्सएप में मौजूद नए विकल्प Payments के माध्यम से कर सकते हैं। लेकिन कई व्हाट्सएप यूजर के अकाउंट में अभी तक Payments का विकल्प नहीं आया है।

जिससे कि वह दूसरे लोगों की तरह व्हाट्सएप के माध्यम से पैसा नहीं भेज पा रहे हैं और ना ही रिसीव कर पा रहे हैं। इसी के चलते आज हम आपको बताएंगे कि ऐसा क्यों हो रहा है कि कई व्हाट्सएप यूजर के अकाउंट में अभी तक पेमेंट्स का ऑप्शन नहीं आया है। तो चलिए शुरू करते हैं यह उपयोगी जानकारी को।

WhatsApp New Update Problem – Payments Option Problem

WhatsApp New Update Problem - Payments Option Problem, WhatsApp New Update Problem, WhatsApp New Update Problem – Payments Option Problem, WhatsApp New Update Problem – Payments Option Problem 2020, WhatsApp New Update Problem – Payments Option Problem Kaise Solve Kare, WhatsApp New Update Problem 2020
WhatsApp New Update Problem – Payments Option Problem

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं RBI ने हाल ही में व्हाट्सएप को सहमति दे दी है। जिसकी वजह से अब सभी लोग व्हाट्सएप के माध्यम से किसी को भी पैसे भेज सकेंगे और प्राप्त कर सकेंगे। इस अपडेट के कारण व्हाट्सएप ने अपने Menu और Chatting Attachment में एक विकल्प को ऐड कर दिया है जिस विकल्प का नाम Payments है।

लेकिन अभी तक कई लोगों के व्हाट्सएप में पेमेंट का विकल्प नहीं आया है। ऐसे में वह यूज़र काफी परेशान है क्योंकि वह भी इस सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं और इस सुविधा के माध्यम से पैसे का आयात-निर्यात करना चाहते हैं। कई लोगों ने अपना व्हाट्सएप प्ले स्टोर के माध्यम से अपडेट भी करा लिया है, किंतु फिर भी उनके व्हाट्सएप में पेमेंट्स का ऑप्शन नहीं आया है।

यह भी पड़े – WhatsApp New Update – व्हाट्सएप का नया धमाल, अब अपने व्हाट्सएप से करें पेमेंट ! ऐसे करें रजिस्ट्रेशन और भेजें रुपए !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

कई लोगों के WhatsApp में Payments का ऑप्शन क्यों नहीं आ रहा?

दोस्तों जिन भी लोगों के व्हाट्सएप में पेमेंट्स का विकल्प अभी तक नहीं आया है, वह सबसे पहले प्ले स्टोर पर जाकर अपने व्हाट्सएप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट कर ले। जिसके बाद आपके व्हाट्सएप में भी पेमेंट्स का ऑप्शन जाएगा। लेकिन अगर अपडेट कराने के बाद भी पेमेंट का विकल्प फिर भी नहीं आता है, तो आपको कुछ समय का इंतजार करना होगा।

क्योंकि यह व्हाट्सएप का बहुत ही बड़ा अपडेट है। जोकि धीरे-धीरे सभी यूजर्स को इसका लाभ मिल रहा है। व्हाट्सएप ने अभी के समय में उन लोगों को पेमेंट्स का विकल्प दिया है जो व्हाट्सएप का इस्तेमाल दूसरों के मुकाबले काफी समय से कर रहे हैं और जो व्हाट्सएप पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं। इसीलिए आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है बस आपको धैर्य रखना होगा।

यह भी पड़े – Small Business Idea – शुरू करें अपना खुद का यह बिजनेस और कमाए लाखों रुपए महीना ! Plastic Twine Business Idea

धीरे-धीरे यह विकल्प हर व्हाट्सएप यूजर के लिए उपलब्ध होगा। अगर कोई व्यक्ति आपसे कहता है कि मैं आपके व्हाट्सएप में पेमेंट्स का ऑप्शन ला सकता हूं और आपके व्हाट्सएप में पैसे का आयात और निर्यात की प्रक्रिया चालू करवा सकता हूं। तो ऐसे में आपको बिल्कुल सतर्क हो जाना है और कभी भी किसी भी दूसरे व्यक्ति को अपने व्हाट्सएप की डिटेल नहीं देनी है।

क्योंकि यह सभी प्रक्रिया व्हाट्सएप के अधिकारियों के पास ही है और वह धीरे-धीरे सभी को यह विकल्प मौजूद कराएगी। अपडेट में किसी भी व्यक्ति या फिर निजी सेक्टर की भागीदारी नहीं है। हम आशा करते हैं आपको यह जानकारी बहुत ही अच्छी लगी होगी कृपया करके इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने साथियों के साथ शेयर जरूर करें। ताकि उन्हें भी इस उपयोगी जानकारी के बारे में पता चल सके।

यह भी पड़े – Small Business Idea – बिना कोई काम करें इस बिजनेस को करके कमाएं महीने के हजारों-लाखों रुपए ! Parking Business Idea

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular

close