Wednesday, November 30, 2022

WhatsApp Profile Photo – अगर आप ब्लॉक होने के बाद भी , किसी की फोटो देखना चाहते है तो अपनाए ये ट्रिक !

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

वर्तमान समय में अगर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला सोशल प्लेटफॉर्म है तो वो है व्हाट्सएप । जिसके माध्यम से व्यक्ति ऑडियो कॉल, वीडियो कॉल और टेक्स्ट मैसेज कर सकते है । हालांकि, अगर आप चाहे तो व्हाट्सएप पर भी किसी की ब्लॉक कर सकते है । चूंकि, कई व्यक्ति ऐसे होते है जो बिना किसी कारण के व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर देते है ।

 अगर देखा जाए तो ब्लॉक और अनब्लॉक करने का कार्य प्यार करने वाले कपल्स के साथ अधिक होता है । यदि आपकी गर्लफ्रेंड ने भी आपको व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर दि है तो आज मैं आपको ऐसे ट्रिक्स के बारे में जानकारी दूंगा, जिसके सहायता से आप ब्लॉक होने के बाद भी उसकी प्रोफाइल पिक्चर देख सकते है और यही ही नहीं आप ये भी देख सकते है कि वो ऑनलाइन कब थी और ये भी देख सकते है कि वो अभी ऑनलाइन है या नहीं । 

यहाँ भी पढ़े :- जन औषधि केंद्र आरंभ करके कमाए लाखों रुपए,

WhatsApp Profile Photo

WhatsApp Profile Photo, WhatsApp Latest Tricks, WhatsApp Tricks, WhatsApp News, WhatsApp Block Tricks, WhatsApp Tracking Tricks
WhatsApp Profile Photo

अभी के टाइम में व्यक्ति सोशल नेटवर्किंग के सहायता से एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक जुड़ सकता है । यही मुख्य वजह है कि व्यक्तियों को अपने परिवार या फिर दोस्त इत्यादि से डिस्टेंस मिट गई है । एक तरह से अनुभव किया जाए तो सोशल नेटवर्किंग कभी कभी काफी मुश्किल खड़ा कर देता है । कई व्यक्ति ऐसे होते है जो कुछ लोगों को सोशल प्लेटफॉर्म पर ज्यादा परेशान करते है । इस दौरान वो अश्लील फोटो या फिर वीडियो और लैंग्वेज का इस्तेमाल करते हैं । ऐसे में आपके सामने ब्लॉक का विकल्प मौजूद रहता है ।

व्हाट्सएप पर आपको कई प्रकार के कमाल फीचर्स प्राप्त होगा । बीते कुछ दिनों से व्हाट्सएप अपडेट के साथ कई तरह के फीचर्स में भी बढ़ोतरी हो रही है । हालांकि, कुछ दिन पहले ही व्हाट्सएप पर एक नई फीचर्स जारी हुई है, और वो फीचर्स 7 दिन में टेक्स्ट मैसेज डिलीट होने वाला है । इसी में से एक फीचर्स व्हाट्सएप में ब्लॉक होने के बावजूद भी उस व्यक्ति को ऑनलाइन और फोटो देखने का फीचर्स है ।

यहाँ भी पढ़े :- अब गूगल पे से पैसे करेंगे ट्रांसफर तो देना होगा चार्ज

 अगर कोई आदमी आपको व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर देता है तो आप उसको टेक्स्ट मैसेज बिल्कुल भी नहीं कर सकते है और उस व्यक्ति की प्रोफ़ाइल फोटो भी नहीं देख सकते है । हालांकि, आज हम आपको लेख के माध्यम से बताएंगे की आप एक ऐसा ट्रिक का इस्तेमाल कर सकते है, जिसके सहायता से आप ब्लॉक होने के बावजूद भी उसकी प्रोफाइल फोटो या फिर ऑनलाइन देख सकते है ।

इस फीचर के तहत आपको ये जानकारी प्राप्त हो जाएगी की वो व्यक्ति कब ऑनलाइन था, या फिर वो कब तक मैसेज किया । सबसे ख़ास बात ये है कि जब वो व्यक्ति व्हाट्सएप पर ऑनलाइन आएगा तो आपको मोबाइल पर एक नोटिफिकेशन प्राप्त हो जाएगी । इसके अलावा जब वो ऑफलाइन होगा तो आपको एक नोटिफिकेशन प्राप्त होगा ।

कहां से डाउनलोड करें ऐप और कैसे उपयोग करें ?

सर्वप्रथम आपको प्ले स्टोर से व्हाट्सएप ट्रैकर डाउनलोड करना होगा । व्हाट्सएप ट्रैकर को अभी तक 100k से अधिक डाउनलोड किया जा चुका है और व्हाट्सएप ट्रैकर की प्ले स्टोर पर रेटिंग 4 दी गया है । जब आप व्हाट्सएप ट्रैकर डाउनलोड कर लेंगे तो आपको उसे ओपन करना होगा । इसके बाद आपको सबसे ऊपरी भाग में + का निशान दिखाई देगा, उसपे क्लिक करें । वहां आपको ऐसा नंबर डालना होगा, जिसने आपको उस नंबर से ब्लॉक किया है । 

जब आप मोबाइल नंबर डाल लेंगे तो उसके आलवा आपको कंट्री कोड भी डालनी पड़ेगी । इसके बाद आप नाम के विकल्प में नाम दर्ज करें और ओके बटन पर क्लिक कर दें । जिसके बाद से वो नंबर पंजीकृत हो जाएगा, इसके बाद से आप ब्लॉक वाले नंबर का फोटो या फिर ऑनलाइन इत्यादि देख सकते है । इसके अतिरिक्त तो आपको पता ही है, जब वो व्यक्ति व्हाट्सएप पर ऑन होगा तो आपको पहले सूचना प्राप्त हो जाएगी और ऑफ भी होता है तो उसका सूचना भी आपको मिल जाएगा ।

निष्कर्ष 

दोस्तों, व्हाट्सएप के इस शानदार फीचर्स का इस्तेमाल करने में आपको किसी भी प्रकार की कोई परेशानी आती है, तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते है । हम आपके सभी प्रश्न को हल करने का कोशिश करेंगे । 

यहाँ भी पढ़े :- अगर आपके व्हाट्सएप पर इस तरह का मैसेज आता है, तो हो जाए सतर्क, 

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

More articles

Latest article