Small Business Idea – शुरू करें यह डिमांडिंग बिजनेस और कमाए हर दिन हजारों रुपए ! Mineral Water Bottle Business

दोस्तों आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं जिसकी डिमांड बहुत ही ज्यादा अधिक है। जी हां आज हम आपको Water Purifier Plant Business के बारे में बताएंगे। ताकि आप भी इस बिजनेस को शुरू करके हर दिन हजारों-लाखों रुपए की कमाई आसानी से कर सकेंगे। तो आइए जान लेते हैं इस बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी को कि हम कैसे इस बिजनेस को शुरू करें।

Small Business Idea – Mineral Water Bottle Business

Small Business Idea - Mineral Water Bottle Business, Mineral Water Bottle Business, Mineral Water Bottle Business Idea, Mineral Water Bottle Business Kaise Kare, Mineral Water Bottle Business plan in hindi, Small Business Idea – Mineral Water Bottle Business, Small Business Idea – Mineral Water Bottle Business 2020, Small Business Idea – Mineral Water Bottle Business Idea
Mineral Water Bottle Business

जैसा कि सभी जानते हैं कि पानी की भूमिका मानव जीवन के लिए बहुत अधिक है। हर इंसान को इसकी ज़रूरत का एहसास है। लेकिन समय के साथ-साथ भारत देश और दुनिया के कई देशों में शुद्ध पानी की समस्या बढ़ती ही जा रही है। क्योंकि लोगों को साफ पानी पीने के लिए नहीं मिल पा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि निरंतर प्रदूषण बढ़ता ही जा रहा है और धरती में पानी का स्तर खत्म ही होता जा रहा है।

इसलिए पीने के लिए साफ पानी की समस्या बहुत ही ज्यादा अधिक है। ऐसे में भारत देश में शहरों के साथ-साथ गांव के लोगों को भी शुद्ध पीने के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है। लेकिन मार्केट में कई सारी कंपनियां प्यूरीफाइड पानी की बोतलें बेचकर प्रतिदिन हजारों-लाखों रुपए की कमाई कर रहे हैं। क्योंकि हर मनुष्य को साफ पानी पीना बहुत जरूरी है। इसीलिए वह यह खतरा मोल नहीं लेते है और अपने और परिवार के लिए साफ पानी की बोतल प्रतिदिन लेते हैं।

आप भी इस समस्या का फायदा उठा सकते हैं और शुद्ध पानी प्लांट बिजनेस खोल कर लोगों को साफ पानी की बोतल इस अप्लाई कर सकते हैं और अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। यह बोतले 20Ltr की होती है जिनको हर दिन लोगों के घरों तक पहुंचाया जाता है या फिर लोग आपके प्लांट में आकर शुद्ध पानी पीने के लिए बोतल ले जाते हैं। शायद आपको यकीन ना हो लेकिन यह 20Ltr की बोतल 50,60,80,100 तक की बिकती है।

यह भी पड़े – WhatsApp New Update – व्हाट्सएप का नया धमाल, अब अपने व्हाट्सएप से करें पेमेंट ! ऐसे करें रजिस्ट्रेशन और भेजें रुपए !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

ऐसे शुरू करें Mineral Water Bottle Business

दोस्तों यह बिजनेस करना बहुत ही आसान है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास थोड़ी सी खाली जगह होनी चाहिए। जहां पर आप शुद्ध पानी के बिजनेस के प्लांट को लगाएंगे। दूसरी और आप पानी के लिए बोरवेल, मोटर इत्यादि का सहारा ले सकते हैं। जिस पानी को आप वाटर प्लांट के जरिए साफ करेंगे। इसके बाद आप 20 लीटर की बोतलों में शुद्ध किए गए पानी को भरेंगे।

जिसके बाद गांव, शहर, कस्बे, दुकाने, बड़ी बड़ी बिल्डिंग,‌ कंपनी इत्यादि में सप्लाई कर सकते हैं। आपको बस रो मेटेरियल के लिए पानी की आवश्यकता पड़ेगी और सिर्फ एक बार ही पानी को शुद्ध करने के लिए मशीनें लगवानी पड़ेंगी। यह मशीनें आपको ऑनलाइन इंडियामार्ट पर अथवा ऑफलाइन मेन बाजार, थोक विक्रेता के पास आसानी से उपलब्ध हो जाएंगी।

साथ ही साथ आपको प्लास्टिक की 20 लीटर की बोतलें एक बार ही खरीदनी पड़ेगी। आप हर दिन लोगों के घरों से खाली बोतल लेकर भरी हुई बोतल पहुंचाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वाटर प्लांट लगभग हर 1 घंटे में 1000 लिटर पानी को प्यूरिफाई कर देता है। साथ ही साथ आप 20 लीटर, 10 लीटर, 15 लीटर की बोतलों में शुद्ध पानी को भरकर दुकानों या घरों इत्यादि में बेच सकते हैं।

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए लागत की बात करें तो वाटर प्लांट लगाने के लिए लगभग 3 से 5 लाख का निवेश लगता है। जिसमें आप वाटर प्यूरीफायर की मशीनों को खरीदते हैं। यहां तक कि आप इस बिजनेस को अपने आर्थिक स्थिति के अनुसार भी शुरू कर सकते हैं। जैसे-जैसे आप का बिजनेस बढ़ेगा आप वैसे ही इस बिजनेस में और निवेश लगा सकते हैं।

यह भी पड़े – Small Business Idea – शुरू करें अपना खुद का यह बिजनेस और कमाए लाखों रुपए महीना ! Plastic Twine Business Idea

तो दोस्तों इस तरह से आप बहुत ही आसानी से Mineral Water Bottle Business को शुरू कर सकते हैं और प्रतिमाह लाखों रुपए तक कमा सकते हैं। काफी लोग अपना निजी बिजनेस शुरू करके लाखों रुपए तक इस बिजनेस से कमा रहे हैं। बस आप को ध्यान रखना होगा कि किसी भी बिजनेस को शुरू करने के लिए उसकी पूर्ण जानकारी होना जरूरी है और हर बिजनेस को सफल बनाने में बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है।

यह भी पड़े – Small Business Idea – बिना कोई काम करें इस बिजनेस को करके कमाएं महीने के हजारों-लाखों रुपए ! Parking Business Idea

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !