Friday, October 7, 2022

Paytm SBI Credit Card – Paytm और SBI ने मिलकर चालू किया क्रेडिट कार्ड ! पढ़िए यह सभी फीचर्स मिलेंगे इस कार्ड में !

पेटीएम स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया कार्ड सिलेक्ट की वार्षिक शुल्क 1499 रुपये है । अगर आप वार्षिक लगभग 2 लाख रुपये खर्च करते हैं तो आपका सलाना फ़ीस माफ कर दिया जाएगा । मोबाइल फ़ोन भुगतान ऐप पेटीएम ने कुछ ही दिन पहले देश के सबसे आगे चलने वाला बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ पार्टनरशीप कर दो को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड जारी किया है । इसमें पेटीएम स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया कार्ड सेलेक्ट और पेटीएम एसबीआई कार्ड हैं । नेक्स्ट जनरेशन क्रेडिट कार्ड पेटीएम ने इसे बताया है । पेटीएम के अनुसार, ये सब क्रेडिट कार्ड में वन टच साधन मौजूद है ।

यहाँ भी पढ़े ;- कम निवेश के साथ शुरू करें पशुओं के लिए चारा बनाने का व्यापार, जानिए पूरी प्रक्रिया !

Paytm SBI Credit Card

Paytm SBI Credit Card, Paytm Credit Card News, Paytm Credit Card Update, Paytm Latest Features
Paytm SBI Credit Card

अगर आप भी इस कार्ड का लाभ उठाना चाहते है तो आपको कार्ड्स के लिए पेटीएम ऐप पर जाना होगा और वहां आप एक मिनट से कम वक्त में आवेदन कर सकते है । जैसा की पेटीएम एप में इसके लिए 1 नवंबर से ही अप्लाई करने का शुरुआत हो चुका है । हालांकि, अगर आप इस कार्ड के लिए अप्लाई करते है तो आपको अप्लाई करने से पहले कुछ बातों पर ध्यान देना होगा ।

क्रेडिट कार्ड पर क्या ऑफर्स ! 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया कार्ड के एमडी और सीईओ अश्विनी कुमार तिवारी ने ये जानकारी दी है कि पेटीएम एप से एक बारी ही इन कार्ड्स के लिए अप्लाई करने के बाद स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आपके पेटीएम राशि ट्रांजेक्शन के तौर पर आपकी क्रेडिट लिमिट निश्चित कर देगा ।

यहाँ भी पढ़े ;-  आरंभ करना चाहते अपना व्यापार तो शुरू करें यह व्यापार, होगी अच्छी कमाई !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

कितना लगेगा सलाना फ़ीस ? 

जैसा कि 1499 रुपए वार्षिक शुल्क पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट की है । अगर आप वार्षिक शुल्क लगभग 2 लाख रुपये को खर्च करते हैं तो आपका सलाना फ़ीस माफ कर दिया जाएगा । वहीं, पेटीएम स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया कार्ड होल्डर के लिए सलाना फ़ीस 499 रुपये है परंतु इसमें सलाना फ़ीस पर किसी प्रकार का छूट नहीं देता है । ये दोनों कार्ड के लिए 21 वर्श की आयु से ज्यादा उपभोक्ता की अप्लाई कर सकते हैं ।ये सब होने के बाद केवाईसी होने के एक हफ्ते बाद आपको कार्ड प्राप्त हो जाएगा ।

कितना प्राप्त होगा कार्ड्स पर कैशबैक ! 

आपको ये मालूम होना चाहिए कि ये दोनों कार्ड्स पर आपको कैशबैक की साधन प्रदान की जा रही है । जैसे की आप यदि इनसे ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर पर खरीदारी करते हैं तो आपको कैशबैक की ऑफर्स भी प्राप्त होती है । स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया कार्ड सिलेक्ट से ट्रैवल टिकट्स की बुकिंग पर, मूवी टिकट बुकिंग पर, 5 परसेंट और स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया कार्ड पर इन बुकिंग के लिए 3 परसेंट का कैशबैक ऑफर्स प्राप्त होता है ।

वहीं, यदि आप पेटीएम मॉल से खरीदारी करते हैं तो कैशबैक की साधन है । एसबीआई कार्ड वैरिएंट्स के माध्यम से पेटीएम ऐप पर अलग अलग खर्चों पर 2 परसेंट और अन्य स्थानों से खरीदारी पर 1 पर्सेंट का कैशबैक प्राप्त होगा ।

जैसा कि पर्सनल फाइनेंस ब्लॉगर तुषार जैन का यह मानना है, कि  मॉल और पेटीएम एप से अलग इन कार्ड से खरीदारी करने पर कोई बड़ा मुनाफ़ा प्राप्त नहीं होता है । यदि आप इस दोनों कार्ड को एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड मिलेनिया से कम्पेयर करते हैं तो आपको जानकारी प्राप्त होगा कि पॉपुलर ई-कॉमर्स वेबसाइट  फ्लिपकार्ट और अमेजॉन पर शॉपिंग करने पर 5 परसेंट से अधिक का कैशबैक प्राप्त होता है ।

पेटीएम स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया कार्ड सेलेक्ट और पेटीएम एसबीआई कार्ड को अलग अलग को-ब्रांडेड कार्ड जैसे कि अमेज़न पे-आईसीआईसीआई बैंक, फ्लिपकार्ट-एक्सिस बैंक के कैशबैक ऑफर्स से कम्पेयर करें तो इसमें किसी तरह का बड़ा अंतर नहीं है । प्रवक्ता का मानना है कि पेटीएम की बजाय व्यक्ति दूसरे को-ब्रांडेड कार्ड कंपनियों से खरीदारी करने में पसंद कर रहे हैं और इन कार्ड्स के उपयोग की आगे भी बढ़ने की आशा है ।

रोजाना खरीदारी पर ही प्राप्त होगा फायदा ! 

पेटीएम एसबीआई कार्ड सेलेक्ट और पेटीएम एसबीआई कार्ड पर अपना दलील रखते हुए न्यूज 18 की सहयोगी वेबसाइट मनीकंट्रोल ने भी समझाया । मनीकंट्रोल के अनुसार, पेटीएम स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया कार्ड्स आपको पेटीएम एप से मिलाए रखता है मतलब कि जोड़े रखता है, इसका मतलब कि आपको दूसरे प्लेटफार्म से शॉपिंग करने पर किसी प्रकार का कोई बड़ा मुनाफ़ा प्राप्त नहीं होने वाला है । इन कार्ड्स का लाभ आपको तब प्राप्त होगा जब आप पेटीएम एप से प्रति दिन बिल चुकाने, खरीदारी,  ट्रैवल टिकट्स बुकिंग और मूवी की टिकट्स बुकिंग करेंगे. यदि आप ये नहीं कर सकते हैं तो इन कार्ड्स को प्राप्त करना आपके लिए सही नहीं है। 

यहाँ भी पढ़े :- अगर आप अपना PF अकाउंट का बैलेंस चेक करना चाहते है, तो अपनाए ये तरीका !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin
careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular