Friday, August 12, 2022

Punjab National Bank – अब पैसे निकालने के लिए करना होगा ये काम, पंजाब नेशनल बैंक ने किया तरीके में बड़ा बदलाव, जानिए कौन सा है वो तरीका !

पीएनबी का नया रूल्स !

आप यदि पंजाब नेशनल बैंक के कस्टमर है तो यह न्यूज़ सिर्फ़ आपके लिए है । न्यूज़ यह है कि पीएनबी ने 1 दिसंबर से कैश विड्रॉल करने​ के रूल्स बदलने की घोषणा किया है । बैंक के अनुसार नया रूल्स काफी सुरक्षित होगा ।

यहाँ भी पढ़े :- अगर आपको भी ईपीएफओ से संबंधित कोई परेशानी है तो, व्हाट्सएप के जरिए होगा प्रॉबलम सोल्व

Punjab National Bank

Punjab National Bank, Punjab National Bank News, PNB Bank Update, PNB Bank Change Rule, PNB Cash Withdraw
Punjab National Bank

क्या है नया रूल्स ?  

1 दिसंबर से पंजाब नेशनल बैंक वन टाइम ओटीपी बेस्ड कैश निकासी का साधन जारी करने का फ़ैसला किया है और जल्द ही किया जाएगा । PNB की तरफ़ से दी गई डिटेल्स के अनुसार एक बार में 10 हजार रुपये से अधिक की कैश विड्रोल अब पासवर्ड बेस्ड होगा।

रात 8 बजे से लागू ! 

1 दिसंबर से ये रूल्स रात्रि 8 बजे से लेकर मोर्निग 8 बजे के बीच जारी किया जाएगा । यानी कि ये इस समय सीमा में 10 हजार रुपये से अधिक का अकाउंट निकासी के लिए PNB कस्टमर्स को पासवर्ड की आवश्यकता होगी । इसलिए कस्टमर अपना फ़ोन साथ ही मे लेकर जाएं ।

यहाँ भी पढ़े :-  अगर आप 5000 हजार रुपए महीने का लाभ लेना चाहते है तो, करना होगा ये काम !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

इन बैंकों पर भी होगा लागू !

आपको जानकारी दे दें कि पंजाब नेशनल बैंक में 

 ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और का विलीन हो गया है, और ये 1 अप्रैल 2020 से प्रभावक है । इसका ये मतलब है कि पीएनबी की पासवर्ड बेस्ड साधन इन बैंकों के कस्टमर्स और एटीएम पर भी लागू किया जाएगा ।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भी दे रहा साधन ! 

इन सब से पहले भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने भी ATM से पासवर्ड बेस्ड कैश निकासी की साधन का शुरुआत किया था । जैसे कि गुजरे सितंबर माह से स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने 10 हजार  रुपये या इससे अधिक की कैश विड्रोल के लिए पासवर्ड बेस्ड ATM निकासी साधन को 24×7 जारी कर दिया है । ये अभी है परंतु इससे पहले यह साधन लिमिट वक्त तक थी ।

निष्कर्ष 

अब पंजाब नेशनल बैंक में रुपए निकासी करने के तरीके में काफी बदलाव आया है, यदि आपका भी खाता पंजाब नेशनल बैंक में है और आप पैसे निकासी करना चाहते है तो उससे पहले नए तरीके के बारे में अवश्य जान लें ।

यहाँ भी पढ़े :- Paytm और SBI ने मिलकर चालू किया क्रेडिट कार्ड !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular

close