Sunday, June 26, 2022

State Bank of India – ऐसे करें अपने SBI के Debit Card का PIN Generate ! मात्र 2 मिनट में, वो भी बिना कहीं जाए !

दोस्तों आज के इस महत्वपूर्ण विषय में हम आपको बताएंगे कि आप कैसे घर बैठे ही बिना कहीं जाए अपने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के Debit Card का Pin Generated कर सकते हैं। तो आइए जान लेते हैं बिना कुछ देरी किए इस उपयोगी जानकारी के बारे में।

State Bank of India – Debit Card Pin Generate Easily

State Bank of India - Debit Card Pin Generate Easily, 	Debit Card Pin Generate Easily, Debit Card Pin Generate Easily 2020, State Bank of India Debit Card Pin Generate Easily, State Bank of India Debit Card Pin Generate Easily Hindi 2020, State Bank of India Debit Card Pin Generate Easily in Hindi
State Bank of India – Debit Card Pin Generate Easily

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बैंकों द्वारा दिए गए डेबिट कार्ड को एक्टिव करने के लिए पिन जनरेट करवाना होता है। तभी जाकर हम इस कार्ड के माध्यम से एटीएम मशीन द्वारा पैसा निकाल सकते हैं। बिना डेबिट कार्ड को एक्टिव करे हम पैसा नहीं निकाल सकते हैं।

साथ ही साथ दूसरी और हमें इस कार्ड को एक्टिव कराने के लिए ATM Machine की सहायता लेनी पड़ती है या फिर Net Banking से पिन जनरेट करना पड़ता है। लेकिन परेशानी की बात यह है कि कई लोगों के पास नेट बैंकिंग की सुविधा नहीं होती और कई लोगों के ATM Machine की सुविधा नहीं होती है। उन्हें पैसे निकालने के लिए काफी दूर जाना पड़ता है।

लेकिन आज हम आपको एक बहुत ही शानदार तरीका बताएंगे जिसकी मदद से आप किसी भी SBI Debit Card को बिना एटीएम मशीन की सहायता से और बिना कहीं जाए अथवा बिना नेट बैंकिंग की सहायता के Pin Generate कर सकते हैं।

यह भी पड़े – Small Business Idea – आज ही खोलें अपना खुद का पेट्रोल पंप और कमाएं महीने के लाखों रुपए ! Petrol Pump Business Idea

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

ऐसे करें अपने SBI के Debit Card का PIN Generate

  • SBI के Debit Card का PIN Generate करने के लिए आपको सबसे पहले टोल फ्री नंबर 1800-11-22-11 या फिर 1800-425-3800 पर उसी मोबाइल नंबर से कॉल करना होगा जिस नंबर से आपका SBI का बैंक है।
  • कॉल मिलाने पर आपको कंप्यूटराइज्ड आवाज द्वारा काफी सारे विकल्प दिए जाएंगे। आपने Press 2 for ATM/Debit Card Related Services के लिए दबाना है।
  • इसके बाद आपने Press 1 for Pin Generation के लिए दबाना है और इसके बाद आपने फिर से Press 1 दबाना है if you are calling from your registered mobile number.
  • इतना करने के बाद अब आपने अपने एटीएम कार्ड की लास्ट 5 डिजिट नंबर को डालना है पिन जनरेट कराने के लिए। 5 डिजिट डालने के बाद Press 1 दबाकर कंफर्म करना है।
  • अब आपने अपने बैंक अकाउंट नंबर की लास्ट 5 डिजिट संख्या को डालना है और Press 1 दबाकर कंफर्म कर देना है। अब लास्ट में आपको अपने जन्म तिथि का साल डालना है, यानी कि Enter Your Birth Year.

यह भी पड़े – WhatsApp Latest News – WhatsApp पर हो रहा है OTP Scam, जानिए क्या है यह और इससे कैसे बचें !

इस तरह से आपका बहुत ही आसानी से State Bank of India का एटीएम का पिन जनरेट हो जाएगा और वह आपके उस रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाएगा, जो मोबाइल नंबर आपके बैंक से लिंक है। हम आशा करते हैं कि आपको यह जानकारी बहुत ही अच्छी लगी होगी। जिसमें हमने आपको बताया कि आप कैसे 2 मिनट में बिना कहीं जाए SBI ATM PIN Generate कर सकते हैं।

कृपया करके इस महत्वपूर्ण और उपयोगी जानकारी को अपने परिवार वालों और सदस्यों के साथ व्हाट्सएप, फेसबुक पर शेयर जरूर करें। ताकि उन्हें भी पता चल सके कि कैसे बिना कहीं जाए 2 मिनट में State Bank of India का ATM PIN Generate करें।

यह भी पड़े – Small Business Idea – शुरू करें यह डिमांडिंग बिजनेस और कमाए हर दिन हजारों रुपए ! Mineral Water Bottle Business

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular