Aadhaar Card Alert – ! UIDAI के तरफ से लोगों को दी गई चेतावनी, अगर नहीं किया ये काम तो, होगा भारी नुकसान !

भारतीय निवासी के लिए सबसे ज्यादा जरूरी डॉक्यूमेंट उसका आधार कार्ड होता है । ये सिर्फ़ एक डोक्यूमेन्ट ही नहीं बल्कि ये भारतीय नागरिक की पहचान पत्र भी होती है । कोई भी फ़ाइनेन्सियल लेनदेन के मामले मे चाहे किसी भी स्कीमो का लाभ प्राप्त करने के लिए आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण आपका आधार होना जरूरी है । अब सबसे पहले आपको यह जान लेना चाहिए कि यूआईडीएआई क्या है तो यूआईडीएआई का मतलब भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण जो की आधार से संबंधित सेवाएं देखने वाली एक अथॉरिटी है ।

चाहे रूल्स जितने भी मजबूत क्यो न हो, परंतु जाल मे फ़साने वाला फ़्रोड का रास्ता कही न कही से तो निकल ही आता है । इसलिए भारतीय निवासी के भलाई के लिए भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण की ओर से एक अलर्ट जारी किया गया है । ये अलर्ट एक प्रकार के फ़्रोड को लेकर ही जारी किया गया है इसलिए तो आपको इसकी पूरी जानकारी हासील करना आवश्यक है । इसकी पूरी जानकारी प्राप्त करने हेतु हमारे इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़े ।

यहाँ भी पढ़े :-  ग्रामीण क्षेत्र के युवा शुरू करें यह 5 बिजनेस, कमा सकते है मोटी रकम !

Aadhaar Card Alert

Aadhaar Card Alert, Aadhaar Card News, Aadhar Card Update, Aadhaar Card Latest Update, Aadhaar Card Warning
Aadhaar Card Alert

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण ने अपने ट्वीट के माध्यम से ये अलर्ट जारी किया है कि आधार ऑपरेटर को भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण नहीं, बल्कि विधिक लेख्यों को राजकीय पंजियों में निबंधित करने वाले अधिकारी तैनात करते हैं । इसलिए आप उनके चंगुल मे ना फ़से ।

जैसा कि आप जानना चाहेंगे की आधार सेंटर ऑपरेटर कैसे बने तो आपको बनने के लिए सबसे पहले लोगों को अपने इलाके के विधिक लेख्यों को राजकीय पंजियों में निबंधित करने वाले अधिकारी से कांटेक्ट करना पड़ता है । कुछ व्यक्ति तो नागरिकों से राशि लेकर यह दावा  करते हैं कि वह आपको आधार सेंटर ऑपरेटर जरूर बना देंगे । ऐसे व्यक्ति के झांसे में न आएं ! आप इसकी कंप्लेन 1947 नंबर पर कॉल कर दर्ज सकते हैं ।

24 घंटे मे मौजूद है साधन !

आपके नॉलेज के लिए बता दें कि आधार हेल्पलाइन का नंबर 1947 है । यह एक टोल फ्री है ! यह आपको मालूम होना चाहिए कि नवम्बर पर इंटरैक्टिव वॉइस रिस्पॉन्स सिस्टम सपोर्ट 24 गुना 7 मौजूद है । इसके फ़ाजिल इसपर आपको आधार से जुड़ी सवालो के जवाब भी प्राप्त हो जाएंगे ।

यहाँ भी पढ़े :- एसी किराए पर देने का बिजनेस आरंभ करें और कमाएं ढेर सारा लाभ !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.