State Bank of India – SBI से होम लोन लेने की सोच रहे हैं तो ऐसे जाने महीने की EMI कितनी भरनी होगी, जाने मात्र 1 मिनट में !

दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे SBI के Home Loan को calculate कर सकते हो। जिसकी मदद से आपको पता चल जाएगा कि आपको हर महीने कितनी किस्त देनी पड़ेगी। ताकि आप आसानी से आर्थिक स्थिति के अनुसार बैंक से होम लोन को ले सकें। आप कितनी भी साल और कितने भी अमाउंट का होम लोन लेंगे आपको हमारे द्वारा बताए गए तरीके से महीने की EMI पता चल जाएगी।

State Bank of India – Home Loan Calculator से पता करें महीने की EMI

State Bank of India - Home Loan Calculator से पता करें महीने की EMI, Home Loan Calculator, Home Loan Calculator से पता करें महीने की EMI, Home Loan Calculator से पता करें महीने की EMI in Hindi 2020, Interest, SBI Home Loan Calculator 2020, SBI Home Loan Calculator New Service, SBI Home Loan Calculator से EMI, State Bank of India Home Loan Calculator, State Bank of India Home Loan Calculator 2020, ऐसे जाने SBI Home Loan Calculator से EMI
State Bank of India – Home Loan Calculator से पता करें महीने की EMI

दोस्तों स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एक कमाल की सर्विस सामने निकल कर आई है। जिसकी मदद से आप होम लोन को कैलकुलेट करके पता लगा सकते हैं कि आपको हर महीने कितने की ईएमआई भरनी पड़ेगी। आप चाहे कितनी भी साल और कितने भी अमाउंट का लोन ले आपको इस केलकुलेटर की मदद से Per Month EMI भरने की जानकारी मिल जाएगी।

यह सुविधा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने इसलिए निकाली है ताकि लोग अपने ज़रूरत के अनुसार आसानी से होम लोन को ले सके। क्योंकि लोगों को अपनी आर्थिक स्थिति के अनुसार लोन लेने पर बैंक से पूछताछ करने के लिए जाना पड़ता है कि हमें हर महीने कितने लोन पर कितने की किस्त भरनी होगी और कितने इंटरेस्ट पर होने लोन मिलेगा।

इसीलिए आप अब इस चीज की जानकारी बहुत ही आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं और आपको बैंक में जाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। तो आइए जान लेते हैं कि हम यह कैसे पता लगा सकते हैं।

यह भी पड़े – State Bank of India – ऐसे करें अपने SBI के Debit Card का PIN Generate ! मात्र 2 मिनट में, वो भी बिना कहीं जाए !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

ऐसे जाने SBI Home Loan Calculator से EMI, Interest की जानकारी

  • सबसे पहले तो आपको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की होम लोन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको एक ऑप्शन दिखेगा। जोकि है Calculators उस पर आपको क्लिक करना है।
  • क्लिक करते ही आपके सामने अब तीन ऑप्शन आएंगे। जोकि है Home Loan Amount, Loan Tenure, Interest Rate.
  • होम लोन अमाउंट में आपको वह अमाउंट डालना है जितना आप लोन लेना चाहते हैं। Loan Tenure में आपको उतने साल डालने हैं जितने साल के लिए आप यह लोन लेना चाहते हैं। इंटरेस्ट रेट में आपको वह अमाउंट डालना है जितने समय के लिए आप लोन ले रहे हैं और लोन अमाउंट लेना चाहते हैं।
  • इसके बाद आपके सामने Detailed Calculations निकल कर आ जाएगी। जिसमें लिखा होगा कि आपको हर महीने की कितनी EMI भरनी है।

यह भी पड़े – Small Business Idea – आज ही खोलें अपना खुद का पेट्रोल पंप और कमाएं महीने के लाखों रुपए ! Petrol Pump Business Idea

तो दोस्तों इस तरह से आप बहुत ही आसानी से पता लगा सकते हैं कि आपको कितने होम लोन अमाउंट पर और कितने सालों के लोन पर हर महीने कितना EMI भरना होगा। जो कि उन सभी के लिए बहुत ही अच्छी बात है जो कि होम लोन लेना चाहते हैं। क्योंकि उन लोगों को बार-बार बैंक में जाना पड़ता था और पूछताछ करनी पड़ती थी कि हमें इतनी अमाउंट पर कितना EMI हर महीने भरना होगा।

हम आशा करते हैं आपको यह जानकारी बहुत ही उपयोगी और महत्वपूर्ण लगी होगी। कृपया करके इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ शेयर जरूर करें। ताकि उन्हें भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के इस्तेमाल के सुविधा के बारे में पता चल सके और वह भी आसानी से यह पता लगा सकते हैं कि होम लोन लेने पर हमें हर महीने कितने की किस्त देनी होगी।

यह भी पड़े – WhatsApp Latest News – WhatsApp पर हो रहा है OTP Scam, जानिए क्या है यह और इससे कैसे बचें !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *