Friday, August 12, 2022

WhatsApp, Facebook और Instagram पर कभी ना करें यह गलती, वरना ये गलतियां पड़ सकती है बहुत भारी !

नमस्कार दोस्तों, जैसा कि हम सभी जानते हैं व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल पूरी दुनिया में बहुत अधिक किया जाता है और यह बहुत ही लोकप्रिय है। हर इंसान अपने जीवन में इसका इस्तेमाल हर दिन करता है। क्योंकि इन चीजों का इस्तेमाल करने से हमें हर दिन कुछ नया सीखने और जानने को मिलता है और हम लोगों से आसानी से घर बैठे बातचीत कर पाते हैं।

लेकिन आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से एक बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी बताने जा रहे हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताएंगे जिन्हें आपको जाने अनजाने में या फिर गलती से भी फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर पोस्ट, शेयर, मैसेज नहीं करना है। तो आइए जान लेते हैं इस उपयोगी जानकारी के बारे में।

WhatsApp, Facebook और Instagram पर कभी ना करें यह गलती

WhatsApp, Facebook और Instagram पर कभी ना करें यह गलती, Facebook, Facebook Biggest Mistake you did not know, Facebook Biggest Mistake you did not know 2020, Facebook Biggest Mistake you did not know Jaane, Facebook per Kya Nahi Karna Chahiye, Instagram Biggest Mistake in Hindi, Instagram Biggest Mistake you did not know Kya Hai, Instagram per Kya Nahi Karna Chahiye, WhatsApp per Kya Nahi Karna Chahiye
WhatsApp, Facebook और Instagram पर कभी ना करें यह गलती

हम सभी इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल हर दिन करते हैं। लेकिन शायद ही आप जानते हो कि इन प्लेटफार्म पर हमारी छोटी सी गलती करने पर भी हमें बहुत ही बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। क्योंकि इन सभी प्लेटफार्म का इस्तेमाल आजकल हर कोई करता है, जिसके कारण लोग एक-दूसरे से जुड़े होते हैं। तो आइए जान देते हैं इन गलतियों के बारे में।

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

Covid-19 से जुड़ी नकली वीडियो और गलत जानकारी

दोस्तों आज के समय में कोविड-19 यानी कि कोरोनावायरस पूरी दुनिया में बहुत ही बड़ा मुद्दा बन चुका है। ऐसे में कुछ शरारती लोग कोरोनावायरस से जुड़ी हुई फर्जी जानकारियों को व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर साझा करते हैं और हम जैसे लोग इन नकली वीडियो और झूठी जानकारियों पर विश्वास कर लेते हैं और हम भी लोगों को सचेत करने के लिए जानकारियों को शेयर, पोस्ट, मैसेज इत्यादि कर देते हैं।

जो कि हमें ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना है। ऐसा करने से हमारे खिलाफ केस दर्ज हो सकता है और बहुत ही बड़ा मुकदमा चल सकता है। क्योंकि यह बीमारी के कारण पूरी दुनिया की स्थिति नाजुक है। ऐसे में झूठी जानकारियों को इन प्लेटफार्म पर करना बहुत ही खतरनाक हो सकता है। इसलिए तो आपको बिल्कुल भी नहीं करना है।

हिंसा भड़काने और झूठे मैसेज वाले पोस्ट

आज के समय में इन सोशल मीडिया पर झूठे मैसेज और हिंसा भड़काने वाले पोस्ट काफी शेयर होते हैं और कई लोग इन जानकारियों को सच मानते हुए अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ शेयर करते हैं अथवा पोस्ट डाल देते हैं। आपको ऐसा कुछ भी नहीं करना है जिस जानकारी के बारे में आपको खुद उसकी वास्तविकता का ना पता हो।

आपने फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम इत्यादि प्लेटफार्म की कोई भी हिंसा भड़काने वाली या झूठी जानकारी को सच नहीं मानना चाहिए और ना ही शेर इत्यादि करना चाहिए।

कंपनी की फोटो

काफी सारे लोग अपने कंपनी, ऑफिस या फिर काम करने वाली जगह पर ली गई अपनी फोटो को इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डाल देते हैं। आपको ऐसा करने से बिल्कुल बचना चाहिए। क्योंकि कई कंपनियों की कड़ी पॉलिसिया होती है जो इस चीज को सही नहीं मानती है।

कंपनी अपने काम को लेकर बहुत ही सतर्क रहती है। क्योंकि कई बार हमारे द्वारा ली गई फोटो को सोशल मीडिया पर डालने पर कंपनी की कुछ ऐसी जानकारी साझा हो जाती है जो कि कंपनी के लिए बहुत ही नुकसानदायक होती है। जिसके तहत कंपनी को नुकसान भी हो सकता है। इसीलिए आपको इन जगहों पर ली गई फोटो को कभी भी इन सोशल मीडिया पर नहीं डालना चाहिए।

तो दोस्तों हम आशा करते हैं आपको यह महत्वपूर्ण और उपयोगी जानकारी बहुत ही अच्छी लगी होगी। जिसमें आपको बहुत ही कुछ जानने को मिला होगा। कृपया करके इस जानकारी को अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ शेयर जरूर करें। ताकि उन्हें भी इस उपयोगी जानकारी के बारे में पता चल सके और भविष्य में वह भी इस गलती को कभी ना करें। यह जानकारी आपको कैसी लगी कृपया करके हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

यह भी पड़े – Small Business Idea – आज ही खोलें अपना खुद का पेट्रोल पंप और कमाएं महीने के लाखों रुपए ! Petrol Pump Business Idea

यह भी पड़े – Small Business Idea – शुरू करें यह डिमांडिंग बिजनेस और कमाए हर दिन हजारों रुपए ! Mineral Water Bottle Business

यह भी पड़े – State Bank of India – ऐसे करें अपने SBI के Debit Card का PIN Generate ! मात्र 2 मिनट में, वो भी बिना कहीं जाए !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular

close