WhatsApp Tips and Tricks – ऐसे पड़े डिलीट हुए व्हाट्सएप मैसेज ! कोई नहीं बताएगा, जाने यह तरीका !

नमस्कार दोस्तों, आज हम आप सभी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आए हैं। आज हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह से व्हाट्सएप पर डिलीट हुए मैसेज को आसानी से पढ़ सकते हैं। जी हां, यह सच है कि आप डिलीट हुए व्हाट्सएप मैसेज को आसानी से हासिल कर सकते हैं। तो आइए जान लेते हैं इस रोचक जानकारी के बारे में।

WhatsApp Tips and Tricks – डिलीट हुए मैसेज को ऐसे पड़े

WhatsApp Tips and Tricks - डिलीट हुए मैसेज को ऐसे पड़े, whatsapp delete chat recover 2020, whatsapp delete message kaise padhe, whatsapp delete message recover in hindi, whatsapp delete message recover method, whatsapp message easily recover, WhatsApp Tips and Tricks – डिलीट हुए मैसेज को ऐसे पड़े, WhatsApp Tips and Tricks hindi mai jaane
WhatsApp Tips and Tricks – डिलीट हुए मैसेज को ऐसे पड़े

दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि कोई हमें व्हाट्सएप पर मैसेज भेजता है और तुरंत या फिर कुछ देर बाद डिलीट कर देता है, जिसे हम पढ़ नहीं पाते हैं। दूसरी ओर कई बार ऐसा होता है कि हम जाने अनजाने में व्हाट्सएप मैसेज को डिलीट कर देते हैं, जिसकी हमें बाद में बहुत ही जरूरत पड़ती है। साथ ही साथ कुछ ऐसे शरारती लोग भी होते हैं जो हमारे महत्वपूर्ण मैसेज को व्हाट्सएप से डिलीट कर देते हैं।

इसी के चलते आज हम आपको बहुत ही सरल तरीका बताएंगे। जिसकी मदद से आप अपने डिलीट हुए मैसेज को पढ़ सकते हैं। यह जो हम ट्रिक आपको बताने वाले हैं, ये सिर्फ एंड्राइड यूजर के लिए ही है और यह ट्रिक एंड्रॉयड फोन में ही इस्तेमाल की जाती है। यदि आप आईओएस यूजर हैं, तो आप अपने रिस्क पर इसको ट्राई कर सकते हैं।

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

डिलीट हुए व्हाट्सएप मैसेज को कैसे पढ़ें

  • दोस्तों अपने व्हाट्सएप में डिलीट हुए मैसेज को पढ़ने के लिए आपको सबसे पहले प्ले स्टोर पर जाकर WhatsRemoved+ नाम की एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है।
  • डाउनलोड करने के बाद ऐप को खोलना है और मांगी गई सभी परमिशन को Allow कर देना है।
  • सभी परमिशन और सेटिंग को करने के बाद आपको एक बार फिर से इस ऐप को खोलना है और उस ऐप को सिलेक्ट करें जिसकी नोटिफिकेशन को आप इस ऐप में सेव करना चाहते हैं। यानी कि आप को व्हाट्सएप को चुनना है और इस ऐप में व्हाट्सएप के नोटिफिकेशन को सेव कर देना है और Next के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • नेक्स्ट के बटन पर क्लिक करने के बाद अब आपको Yes के बटन पर क्लिक करना है और व्हाट्सएप की सेव फाइल के लिए परमिशन दे देनी है।
  • अब आपको अपने व्हाट्सएप के सारे डिलीट हुए मैसेज इस ऐप में दिख जाएंगे। जिसे आप आसानी से पढ़ सकते हैं और इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

तो दोस्तों इस तरह से आप बहुत ही आसानी से इस ऐप की मदद से अपने डिलीट हुए व्हाट्सएप मैसेज को रिकवर कर सकते हैं और उन्हें पढ़ सकते हैं। हालांकि इस ऐप की बात यह है कि इसमें आपको काफी एडवर्टाइजमेंट देखने को मिलती है। यदि आप उन्हें हटाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ₹10 का भुगतान करना होगा।

लेकिन आप मुफ्त में भी इस ऐप का बहुत ही अच्छे से इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने डिलीट हुए व्हाट्सएप मैसेज को पढ़ सकते हैं। हम आशा करते हैं आपको यह जानकारी बहुत ही अच्छी लगी होगी जिसमें हमने आपको बताया कि आप किस तरह से अपने डिलीट हुए मैसेज को पढ़ सकते हैं या फिर किसी ने भेज कर डिलीट कर दिया मैसेज तो उसे भी आप आसानी से पढ़ सकते हैं।

कृपया करके इस जानकारी को अपने मित्रों के साथ शेयर जरूर करें। ताकि उन्हें भी इस कमाल की जानकारी के बारे में पता चल सके और वह भी अपने डिलीट हुए मैसेज को रिकॉर्ड करके पढ़ सकें। हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं कि आपको यह जानकारी कैसी लगी।

यह आर्टिकल भी पड़े –

LPG Cylinder Booking Offer – यहां से करें HP, Bharat Gas और Indane Gas सिलेंडर बुक और पाएं 500 रुपए का कैशबैक ! जल्दी से उठाएं लाभ !

Data Entry Business Idea – डाटा एंट्री का व्यापार आरंभ करें और कमाए अच्छा खासा लाभ, जानिए पूरी प्रक्रिया !

WhatsApp Tricks – व्हाट्सएप के इस फीचर्स के जरिए किसी को भी भेजें मैसेज, नंबर सेव करने की जरूरत नहीं !

Sarkari Naukri 2020 – 30 नवम्बर की 4 सबसे बड़ी भर्ती ! 10वी पास भी कर सकते है, अप्लाई ! ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close