Airtel, Idea, Jio, Vodafone – अगर आप भी करोना कॉलर से परेशान है । ऐसे कराए बंद कॉलर ट्यून !

हमारे देश मे जब से कोरोना महामारी की शुरुआत हुई है उसके बाद से 7 से 8 महीने बीत गए और तब से लगातार कोरोना कॉलर सुनने के बाद अब व्यक्तियों का गुस्सा दिख रहा है । कई व्यक्तियों ने तो सोशल मीडिया के माध्यम से इस कोरोना कॉलर ट्यून को बंद करने की अपील की है । व्यक्ति ये चाहते है कि कोरोना कॉलर ट्यून दिन भर मे मात्र एक बार ही सुनाया जाए ! ऐसा इसलिए क्योंकि जब हम किसी प्रकार के  इमर्जेन्सी मे होते है तो जब भी किसी को कॉल करे तो इस कॉलर ट्यून को सुनने के बाद और परेशान हो जाते हैं ।

जैसा कि कई दिनो से सोशल मीडिया पर व्यक्ति के अपील के बावजूद भी सरकार के कानो तक ये बात नहीं जा रही है या वो इसे बदलना ही नहीं चाहते है । हर कॉल करने पर बस एक ही कॉलर ट्यून वो भी अमिताभ बच्चन के भारी भरकम आवाज मे सुनाई देता है ये सुन के व्यक्ति के कान पक गए हैं इसलिए व्यक्ति कि मांग है की इस कॉलर ट्यून को बंद किया जाए या फिर ये दिन भर मे मात्र एक बार ही सुनाया जाए ।

यहाँ भी पढ़े :-   कम खर्च में आरंभ करें ये 4 बिजनेस, कमाई होगी दुगुनी !

Airtel, Idea, Jio, Vodafone

Airtel Karona Caller Tune Deactivate, Vodafone Karona Caller Tune Deactivate, Jio Karona Caller Tune Deactivate, Jio Sim News, How To Deactivate Caller Tune
Airtel, Idea, Jio, Vodafone

हालांकि, एक अच्छी बात तो यह है कि सोशल मीडिया ने इसका हल निकाल लिया है । सोशल मीडिया का ये तरिका जिससे की जियो के नंबर पर कॉलर ट्यून बंद करने का तो ये तरिका 100 पर्सेन्ट सही कार्य करने वाला है । इसे ट्राइ करने के बाद ही आपको जानकारी दिया जा रहा है । तो आइये जानते हैं कि क्या है ये तरीका जिससे कोरोना कॉलर ट्यून बंद हो जाए तो हमारे इस आर्टिकल को अंत तक ज़रूर पढ़े ।

BSNL के नंबर पर कोरोना कॉलर ट्यून को कैसे बंद करे ! 

सबसे पहले UNSUB टाइप कर 56700 या 56799 पर भेजना होता है । हमने स्वयं ही एयरटेल और जियो के कोड को ट्राई कर के देखा है जो कि सही साबित हुई है । आपके जानकारी के लिए बता दें कि एयरटेल के नंबर के साथ * या फ़िर यदि आप 1 के बटन को दबाते है तो आपका कोरोना कॉलर ट्यून बंद हो जाएगा और आपकी समस्या का हल हो जाएगा । इसे सोशल मीडिया उपभोक्ता के मांग के आधार पर बनाया गया है । इसके रिपोर्ट के मुताबिक इसका ये करने का कारण कोरोना जागरूकता अभियान मे रुकावट डालना तो बिल्कुल भी नहीं है ।

यहाँ भी पढ़े :-  इस महीने गैस सिलेंडर का दाम बढ़ा, जानिए क्या है रेट !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

Vodafone के नंबर पर कोरोना कॉलर ट्यून को कैसे बंद करे ! 

सबसे पहले आपको इसके कोरोना कॉलर ट्यून को बंद करने के लिए CANCT लिखना होगा फ़िर उसके बाद 144 पर आपको भेजना होता है या जब भी आप किसी व्यक्ति को कॉल करते हैं तो कोरोना कॉलर ट्यून जैसे ही सुनाई देगा वैसे ही आप * या फिर 1 के बटन को दबा दे ऐसा करने से कोरोना कॉलर ट्यून बंद हो जाएगा । 

Jio के नंबर पर कोरोना कॉलर ट्यून को कैसे बंद करे ! 

जियो के नंबर पर कोरोना कॉलर ट्यून को बंद करने के लिए आप STOP लिखकर 155223 पर भेज दे या फिर जब भी किसी व्यक्ति को कॉल करे तो कोरोना कॉलर ट्यून सुनने पर * या फिर 1 दबा दे आपका ये कोरोना कॉलर ट्यून बंद हो जाएगा ।

Airtel के नंबर पर कोरोना कॉलर ट्यून को कैसे बंद करे !

अगर आपको एयरटेल कोरोना कॉलर ट्यून को बंद करना है तो इसे बंद करने का दो तरीका है पहला ये है कि *646 । 224# डायल करना होता है और फ़िर 1 के बटन को दबा दे । इसका दूसरा तरिका यह है कि आप जब भी किसी व्यक्ति को कॉल करे तो कोरोना कॉलर ट्यून जैसे ही आप सुने वैसे * या फिर 1 दबा दे उसके बाद आपका कोरोना कॉलर ट्यून बंद हो जाएगा ।

यहाँ भी पढ़े :- कम निवेश में शुरू करना चाहते खुद का व्यापार, तो जानिए ये जबरदस्त बिजनेस

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close