Sunday, June 26, 2022

LPG Cylinder Rate – इस महीने गैस सिलेंडर का दाम बढ़ा, जानिए क्या है रेट !

जब भी गैस सिलेंडर का दाम बढ़ाना या फिर घटाना होता है तो ऑयल मार्केटिंग कम्पनी के तरफ से ही नए दाम जारी किए जाते हैं । तो दिसंबर महीने की भी गैस सिलेंडर के नए दाम ऑयल मार्केटिंग कम्पनी के माध्यम से जारी कर दिया गया है । जैसे की हम देखते आ रहे है कि रसोई गैस सिलेंडर के रेट अगस्त-सितम्बर मतलब तीसरे माह तक इसके रेट को न बढ़ाया और न घटाया गया था । परंतु हम अक्टूबर और नवम्बर की बात कर ले तो इन महीनो मे रसोई गैस सिलेंडर के रेट को बढ़ाया यानी कि महंगा किया गया था ।

यहाँ भी पढ़े :- कम निवेश में शुरू करना चाहते खुद का व्यापार, तो जानिए ये जबरदस्त बिजनेस प्लान के बारे में,

LPG Cylinder Rate

LPG Cylinder Rate, LPG Gas Rate, LPG Gas Cylinder December Rate, LPG Gas News
LPG Cylinder Rate

दिसम्बर माह में ऑयल ;मार्केटिंग कम्पनी ( HPCL, BPCL, LOC ) ने गैस 14.2 किलोग्राम सिलेंडर की रेट 594 रुपए जारी किया है और आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपको इसपे कोई भी सब्सिडी नहीं प्राप्त होगी ये गैस सिलेंडर की रेट बिना सब्सिडी के जारी किया गया है । और दूसरे क्षेत्र में गैस सिलेंडर के रेटों में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है । वैसे देखा जाए तो कमर्शियल सिलेंडर की रेट 594 रुपए जारी किए गए हैं तो कुल मिलाकर कर 56 रुपए इसमे बढाए गए हैं ।

यहाँ भी पढ़े :-  अगर आप भी प्राइवेट चैट किसी को नहीं दिखाना चाहते तो करें यह काम, 

यहि नहीं 19 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर भी हुए महंगे इसके रेट मे भी किया गया बदलाव !

  • हमारे देश की राजधानी दिल्ली के एलपीजी गैस सिलेंडर की रेट के बारे में जानकारी दे दे की वहां भी गैस सिलेंडर की रेट में बदलाव किया गया है । पहले इस एलपीजी गैस सिलेंडर की रेट 1,241 रुपए थे परंतु अब इसकी रेट को बढ़ा कर 1,296 रुपए कर जारी कर दिया गया है । इसका यह मतलब है कि इस प्रति 19 किलोग्राम एलपीजी गैस सिलेंडर पर 55 रुपए का बढ़ोतरी हुई है । दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के एलपीजी गैस सिलेंडर की रेट 594 रुपए है ।
  • जैसे की कोलकाता में 19 किलोग्राम के एलपीजी गैस सिलेंडर के पहले के रेट 1296 रुपए थे परंतु दिसम्बर के इस महीने में इसमे बदलाव किया गया है और इस 1296 से बढा कर 1,351.50 रुपए कर जारी कर दिया गया है । कोलकाता मे घरेलू गैस सिलेंडर के रेट 620.50 रुपए है ।
  • मुंबई मे गैस सिलेंडर की रेट की बात की जाए तो उसमे भी बदलाव किया गया है जैसे कि पहले रसोई गैस सिलेंडर के रेट यहा 1,189.50 रुपए थे परंतु अब इसको बढ़ा कर 1244 रुपए हर गैस सिलेंडर की रेट हो गई है । यानी की यहा पर प्रति गैस सिलेंडर पर 55 रुपए का इजाफ़ा हो रहा है । यहा पर 594 रुपए 14.2 किलोग्राम रसोई गैस सिलेंडर की रेट है ।
  • अब चेन्नई पर नजर डालते है तो वहा भी रसोई गैस सिलेंडर की रेट मे बदलाव किया गया है !वहा पर 19 किलोग्राम रसोई गैस सिलेंडर की पहले की रेट 1,354.50 रुपए था परंतु अब इस एलपीजी गैस सिलेंडर की रेट को बढ़ा कर 1,410.50 रुपए कर जारी कर दिया गया है । मतलब की प्रति रसोई गैस सिलेंडर पर 56 रुपए का इजाफ़ा हो रहा है ।

यहाँ भी पढ़े :-  घर बैठे ऑनलाइन व्यापार शुरू करने का अच्छा मौका, इस प्रकार शुरू करें यह व्यापार !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular