Friday, July 1, 2022

Small Business Idea – सर्दियों में इस बिजनेस को शुरू करके कमाए हर महीने 50,000 रुपए ! Gajar Juice Corner Business Idea

दोस्तों आज हम आपको सर्दियों के लिए एक बहुत ही बढ़िया बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं, जिसको शुरू करके आप हर महीने ₹50000 से लेकर 1 लाख तक बड़ी ही आसानी से कमा सकते हैं। साथ ही साथ इस बिजनेस की डिमांड सर्दियों में बहुत ही अधिक बढ़ जाती है और आप इसको बहुत ही कम इन्वेस्टमेंट में शुरू कर सकते हैं। तो आइए जान लेते हैं इसका माल के बिजनेस आइडिया के बारे।

Small Business Idea – Gajar Juice Corner Business Idea

Small Business Idea - Gajar Juice Corner Business Idea, Gajar Juice Corner Business Idea hindi 2020, Gajar Juice Corner Business Idea Kaise Kare, Gajar Juice Corner Business Idea kya Hai, Gajar Juice Corner Business kaise shuru Kare, Gajar Juice Corner Business Plan, Small Business Idea Gajar Juice Corner Business Idea, Small Business Idea Gajar Juice Corner Business Idea 2020
Gajar Juice Corner Business Idea

दोस्तों आज हम जिस बिजनेस की बात कर रहे हैं वह बिजनेस है Gajar Juice Corner का, जी हां गाजर जिसका इस्तेमाल सर्दियों में बहुत ही अधिक किया जाता है और यह हमारे सेहत के लिए बहुत ही अच्छा रहता है। ऐसे में हर कोई सर्दियों में गाजर का जूस पीना बहुत ही पसंद करता है। क्योंकि यह सर्दी को दूर करता है और आंखों अथवा शरीर के लिए बहुत ही लाभदायक होता है।

ऐसे में आप भी गाजर के जूस का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। जिसे आप मात्र 3 से ₹5000 में ही शुरू कर सकते हैं। यहां तक कि इस बिजनेस को घर की महिलाएं भी कर सकती है। क्योंकि इस बिजनेस को शुरू करने के लिए रो मटेरियल के रूप में गाजर की आवश्यकता पड़ती है। जिसका जूस आप एक छोटी सी मशीन के द्वारा बहुत ही आसानी से बना सकते हैं।

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

ऐसे शुरू करें Carrot Juice Business और कमाए लाखों

हम आपको बता दें कि यह बिजनेस बहुत ही आसानी से शुरू हो सकता है। इसके लिए आपको कोई भी लाइसेंस, जीएसटी और ना ही किसी रजिस्ट्रेशन की जरूरत पड़ती है। आपको बस एक किराए की दुकान या खाली पड़ी जगह पर एक Corner लगाना होता है।

मशीन

दोस्तों गाजर के जूस का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको एक मशीन की जरूरत पड़ती है, जो कि आपको ऑनलाइन अमेजॉन पर और ऑफलाइन किसी भी मार्केट में आसानी से उपलब्ध हो जाती है। जिसे हम बहुत ही आसानी से अपने घर पर मंगवा सकते हैं। यह गाजर के जूस की मशीन से आप बाकी सब्जियों व फलों के जूस को भी निकाल सकते हैं।

लागत

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए लागत की बात करें तो आपको सिर्फ गाजर के जूस की मशीन के लिए तीन से ₹5000 का निवेश करना पड़ता है और गाजर को आप मंडियो या फिर मार्केट से बहुत ही आसानी से खरीद सकते हैं। साथ ही साथ यदि आपकी किराए की दुकान पर इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो उसके लिए आपको अलग से किराया देना होगा।

Gajar Juice Business से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

  1. दोस्तों इस बिजनेस को आपको ऐसी लोकेशन पर शुरू करना है जहां पर हमेशा हलचल होती हो या फिर आप इस बिजनेस को मेन मार्केट और मेन गली या चौराहे पर भी चालू कर सकते हैं।
  2. आपको ध्यान रखना है कि यह बिजनेस सिर्फ सर्दियों में ही बहुत चलता है, इसलिए आपको सर्दियों के हिसाब से ही निवेश करना है।
  3. इस बिजनेस में आपको कभी भी धांधली नहीं करनी है आपको जूस में कभी भी पानी नहीं मिलाना है। ताकि ग्राहकों को आप पर पूरा विश्वास हो जाए और वह हर बार आपके पास जूस पीने के लिए आए।

तो दोस्तों इस तरह से आप बहुत ही आसानी से Gajar Juice Corner Business शुरू करके सर्दियों में अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। आपको शायद यकीन ना हो, लेकिन आप इस बिजनेस को शुरू करके हर दिन हजारों रुपए बड़ी ही आसानी से कमा लेंगे और इस बिजनेस को बहुत ही कम इन्वेस्टमेंट में शुरू कर सकते हैं।

हम आशा करते हैं आपको यह जानकारी बहुत ही अच्छी लगी होगी। यदि आप कम निवेश में अपना खुद का बिजनेस शुरू करने का सोच रहे हैं, यह बिजनेस आपके लिए बहुत ही अच्छा है। कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। ताकि उन्हें भी इस कमाल के बिजनेस आइडिया के बारे में पता चल सके।

यह आर्टिकल भी पड़े –

Sarkari Naukri 2020 – भारतीय डाक विभाग में निकली High School पास के लिए भर्ती ! जल्दी से ऐसे करें आवेदन !

LPG Cylinder Booking Offer – यहां से करें HP, Bharat Gas और Indane Gas सिलेंडर बुक और पाएं 500 रुपए का कैशबैक ! जल्दी से उठाएं लाभ !

Data Entry Business Idea – डाटा एंट्री का व्यापार आरंभ करें और कमाए अच्छा खासा लाभ, जानिए पूरी प्रक्रिया !

WhatsApp Tricks – व्हाट्सएप के इस फीचर्स के जरिए किसी को भी भेजें मैसेज, नंबर सेव करने की जरूरत नहीं !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular