State Bank Of India – एसबीआई ने लॉन्च किया कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड, अब शॉपिंग पर भी मिलेगा भारी छूट ! ऐसे उठाए लाभ !

एसबीआई ने आप सभी के लिए एक नया डेबिट कार्ड लॉन्च किया है । एसबीआई के तरफ़ से यह खबर मिली है कि स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने उपभोक्ताओं के लिए एक नया एसबीआई रुपे कार्ड जेसीबी प्लैटिनम कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड जारी किया है ।

ये जो कार्ड जारी हुआ है उसे एसबीआई, एनपीसीआई और जेसीबी के साथ मिलकर जारी किया गया है । इस कार्ड का पूरा नाम एसबीआई रुपे JCB प्लैटिनम कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड है इसी नाम से इस कार्ड को लॉन्च किया गया है । आपके जानकारी के लिए बता दें कि ये डुअल फ़िचर इंटरफ़ेस फ़ीचर के साथ प्रस्तुत होता है, जिसके माध्यम से उपभोक्ता घर से संबंधित मार्केट मे कॉन्टैक्ट और कॉन्टैक्टलेस दोनों के जरिए चाहे तो ट्रान्जैक्शन कर सकते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :- व्हाट्सएप के इस ख़तरनाक ट्रिक्स के मदद से बिना व्हाट्सएप खोले पता लगाएं,

State Bank Of India

State Bank Of India, SBI News, SBI Update, SBI Debit Card, SBI Launch Contactless Debit Card
State Bank Of India

इसकी खासियत यह है कि इस कार्ड के साथ मे उपभोक्ता को जेसीबी नेटवर्क के अंतर्गत दुनिया भर मे उपलब्ध एटीएम और पीओएस टर्मिनल पर निकासी किया जा सकता है । इस कार्ड का उपयोग करके उपभोक्ता JCB की एसोसिएट अंतर्राष्ट्रीय इ-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से मार्केटिंग किया जा सकता है ।

बैंक ने एक नोटिस जारी किया है और उस नोटिस मे यह जानकारी दिया है कि इस कार्ड मे उपभोक्ता को ऑफ़लाइन वॉलेट की भी साधन प्राप्त होती है । इसका यह मतलब है कि ये ऑफ़लाइन वॉलेट पर डिपेन्डेन्ट निकासी को भी सपोर्ट करेगा ।

यहां कर सकते हैं ऑनलाइन वॉलेट का उपयोग ! 

उपभोक्ता ऑफ़लाइन वॉलेट की सहायता से मेट्रो, बस जैसी स्थानो पर निकासी करना बहुत सरल है ! इसके अलावा विक्रेताओं को भी भुगतान मे उपयोग किया जा सकता है ।

टॉप ब्रांड्स की खरीदारी कर सकते है !

उपभोक्ता इस कार्ड का उपयोग करके इंडिया और इन्टर्नेशनल मार्केटो मे टाॅप ब्रांड्स की खरीदारी पर  अच्छा खासा डिस्काउंट और ऑफ़र्स प्राप्त कर सकते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :-  ऐसे शुरू करें ऑनलाइन क्लासिफाइड बिजनेस

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया चीफ़ ने दी जानकारी ! 

जनरल मैनेजर विद्या कृष्णन जो कि स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के चीफ़ है उन्होंने ये जानकारी दी है कि कार्ड की टैप एंड पे  टेक्नोलॉजी से व्यक्तियों की रोज करने वाली खरीदारी अब सरल बनेगी । इस कार्ड से फ़ास्ट तरिके से भुगतान करना बहुत सुरक्षित भी है । 

JCB अंतरास्ट्रीय के प्रेसिडेन्ट और COO योशिको कनेको ने यह बोला कि अब ज्यादा भारतीय भुगतान के डिजिटल तरिको को यूज कर रहे हैं ! ऐसा घरेलू और इन्टर्नेशनल पैमाने दोनों मामलो मे देखा जा सकता है । कंपनी को यह विश्वास है कि यह प्रोडक्ट का कार्ड सदस्यों को फ़ायदा होगा ।

कैशलेश इलिनॉमी बनाने के लिए मिलेगी सहायता ! 

रुपे कॉन्टैक्टलेस के माध्यम से सरकार को कैशलेस इकोनोमिकल बनाने के लिए सहायता प्राप्त होगी । बयान के अनुसार, इस कार्ड मे वे सभी फ़ीचर उपलब्ध है, जो उपभोक्ताओ को अपनी आवश्यकता और सहुलियत के अनुसार पेमेन्ट को कस्टमाइज करने का ऑप्शन भी प्रदान करता है ।

यहाँ भी पढ़े :- अगर आप भी पोस्ट ऑफिस खाता को इंटरनेट बैंकिंग से जोड़ना चाहते है तो करें यह कार्य !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close