WhatsApp Update – व्हाट्सएप ने किया अपनी पॉलिसी में बदलाव ! जानिए व्हाट्सएप रहने दें या डिलीट मार दे ?

दोस्तों, व्हाट्सएप इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रही है और ख़ासकर फीचर्स लॉन्च करने के बाद व्हाट्सएप काफी ज्यादा चर्चा में है । अगर बात करें व्हाट्सएप की तो वो अगले वर्ष आरंभिक दौर में टर्म्स ऑफ सर्विस अपडेट करने की सोच रही है । यदि आप उस सर्विस को एक्सेप्ट नहीं करते है तो आपको खुद का व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करना पड़ेगा । हालांकि, ये कार्य व्हाट्सएप ने पहले भी फेसबुक के साथ करके विवाद में रह चुकी है ।

यहाँ भी पढ़े :-  अगर आपका आधार कार्ड या फिर एनरोलमेंट गुम हो गया है तो घबराए नहीं, इस नंबर पर करें कॉल !

WhatsApp Update

WhatsApp Update, WhatsApp Change Policy, WhatsApp Change Rule, WhatsApp New Features, WhatsApp Upcoming Features, WhatsApp News
WhatsApp Update

व्हाट्सएप के इस लेटेस्ट वर्जन का अपडेट आ चुका है और इसी अपडेट के जरिए यूजर को टर्म्स ऑफ सर्विस का फीचर प्रदान किया गया है । अब बात करें इस फीचर को लॉन्च कब किया जाएगा और यूजर इसका लाभ कब उठाएंगे तो दोस्तों आप 8 फरवरी 2021 से इस फीचर का उपयोग कर सकते है । जैसा कि हमने पहले भी बताया है कि आपको इस फीचर का लाभ उठाने के लिए सर्विस को एक्सेप्ट करना पड़ेगा ।

यदि आप दिए गए सर्विस को एक्सेप्ट नहीं करते है तो आपको उस परिस्थिति में खुद का व्हाट्सएप डिलीट करना पड़ेगा । हालांकि, WABetaInfo की एक रिसर्च के हिसाब से न्यू अपडेट के जरिए कई अपकमिंग फीचर्स के announcement के विकल्प भी शामिल किया गया है । मेरे कहने का अर्थ यह है कि व्हाट्सएप अगर कोई भी फीचर जारी करने वाली है तो वो अपने व्हाट्सएप यूजर को अनाउंसमेंट के तौर पर ऐप में ही पूरी डिटेल दे देगी ।

यहाँ भी पढ़े :- अगर आप भी हैकिंग के शिकार नहीं होना चाहते है तो अपनाए ये तरीका !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

एग्जाम्पल के माध्यम से समझा जाए तो व्हाट्सएप ऐप के जरिए पॉलिसी में चेंज, नए फीचर्स, बग्स एवं अन्य डिटेल प्रदान कर सकती है । WABetainfo की रिसर्च के अनुसार इस प्रकार के जानकारी उपयोगकर्ता को चैट के तहत नहीं बल्कि, बैनर के रूप में जानकारी प्रदान की जा सकती है । हालांकि, रिसर्च के अनुसार ऐप अनाउंसमेंट का उपयोग व्हाट्सएप अपने उपयोगकर्ता को टर्म्स ऑफ सर्विस सेंड करके करेगी । 

व्हाट्सएप के इस नए अपडेट टर्म्स सर्विस पॉलिसी के माध्यम से उपयोगकर्ता को data processing के बारे में डिटेल्स दी गई है । हालांकि, इसके अलावा एक और डिटेल दी गई है कि उपयोगकर्ता बिजनेस फेसबुक सर्विस का उपयोग करके व्हाट्सएप को स्टोर करने का कार्य कर सकते हैं । सबसे अहम बात यह है कि व्हाट्सएप खुद के पॉलिसी में नियम चेंज करके काफी सुर्खियां बटोर रहा है । हालांकि, कुछ वर्ष पहले व्हाट्सएप उपयोगकर्ता के डाटा को फेसबुक के साथ साझा करने को लेकर एक रुल बनाया था । 

हालांकि, उस समय व्हाट्सएप का काफी विरोध हुआ था और विवाद के वजह से व्हाट्सएप के फाउंडर ने सीईओ पोस्ट से इस्तीफा दे दिया था । हालांकि, वर्तमान समय में प्राइवेसी को उतना महत्व नहीं दिया जाता है और अगले कुछ माह में व्हाट्सएप क्रॉस का फीचर लॉन्च कर सकती है ।

यहाँ भी पढ़े :-  त्याग के शुरू करें यह 5 व्यापार, होगी नौकरी से भी ज्यादा कमाई !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.