WhatsApp PNR Status – व्हाट्सएप के जरिए ट्रेन का लोकेशन पता करें और अपना PNR स्टेटस भी चेक करे, जानिए पूरा खबर !

दोस्तों, व्हाट्सएप बीते कुछ दिनों से यूजर के लिए लगातार कुछ ना कुछ नया अपडेट जारी कर रही है और इस पर यूजर काफी चर्चा कर रहे है । अब व्हाट्सएप ने यूजर के लिए ट्रेन से संबंधित सुविधा को देखते हुए startup Railofy ने थर्सडे को लेटेस्ट फीचर जारी किया है । अगर देखा जाए तो Railofy के फीचर के माध्यम से आप ट्रेन से जुड़ी हर एक डिटेल प्राप्त होगी । वर्तमान समय में व्यक्ति अपने ट्रेन स्टेटस की जानकारी प्राप्त करने के लिए कई तरह के साइट प्रयोग करते है ।

यहाँ भी पढ़े :-  50 रुपए सस्ते दामों में खरीदें गैस सिलेंडर, नहीं होना पड़ेगा महंगाई का शिकार !

WhatsApp PNR Status

WhatsApp PNR Status, WhatsApp Latest Features, WhatsApp Features, WhatsApp News, WhatsApp Railofy Feature, How To Check My PNR On WhatsApp
WhatsApp PNR Status

हालांकि, मुंबई शहर ने स्टार्टअप Railofy ने अपने एप्लिकेशन में एक जबरदस्त फीचर्स जारी की है, जिसके सहायता से व्यक्ति अपने ट्रेन स्टेटस, पीएनआर स्टेटस और भी अन्य इंफॉर्मेशन प्राप्त कर सकते है । आपको इसके लिए किसी अन्य साइट के तरफ रुख करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी । यदि आप इस फीचर का लाभ उठाना चाहते है तो आपको व्हाट्सएप पर अपना 10 संख्या का पीएनआर नबर दर्ज करना होगा । इसके बाद आप ट्रेन के लाइव स्टेटस के साथ और भी इंफॉर्मेशन प्राप्त करने में सक्षम होंगे ।

इस WhatsApp नंबर पर साझा करना होगा PNR संख्या ?

यदि आप इस लेटेस्ट फीचर का फायदा उठाना चाहते है तो आपको व्हाट्सएप के इस मोबाइल नंबर  +91 98811 93322 खुद का PNR संख्या अंकित करना होगा । इसके बाद आप जानकारी हासिल कर सकते है की आपके टिकट की स्थिति क्या है कन्फर्म हुआ या फिर वेटिंग में है । इसके अतिरिक्त अगर आपका टिकट RAC में है तो वो भी जानकारी हासिल कर सकते है । अगर आप जिस भी ट्रेन में यात्रा कर रहे है और वो ट्रेन किसी कारण वश आपके स्टेशन के टाइम से थोड़ा लेट है तो आपको ये भी जानकारी व्हाट्सएप पर ही हो जाएगी ।

इस फीचर के जरिए यात्रा हुआ और भी आसान ?

Railofy के अनुसार लगभग हर माह 60 लाख यात्री गूगल या फिर आईआरसीटीसी के प्लेटफॉर्म पर ट्रेन संबंधित विवरण जानने के लिए सर्च करते है । लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यात्री जानकारी हासिल करने में नाकाम हो जाते है । ऐसी स्थिति में railofy के इस अपडेट के वजह से लाखों यात्री को सुविधा प्रदान होगी और उनका यात्रा थोड़ा आसान हो जाएगा ।

यहाँ भी पढ़े :-  अब हर सन्डे को उठाए 100 रुपए के टॉप अप का लाभ, बीएसएनएल ने कि प्रोमोशनल ऑफर जारी,

हालांकि, ये सुविधा इसी वर्ष सितंबर माह में जारी की गई थी । स्टार्टअप के माध्यम से टिकट की रेट उसी एरिया पर अन्य ट्रैवलिंग ऑप्शन प्रबंध कराया जाता है, इससे यात्री के समय में काफी बचत होगी और उन्हें कहीं भटकना नहीं पड़ेगा । Railofy के कहने का अर्थ यह है कि एप्लिकेशन कि सहायता से पैसेंजर टिकट बुकिंग करते समय रेट मैचिंग कर अन्य ट्रैवलिंग ऑप्शन के बारे भी जानकारी हासिल कर सकते है ।

यहाँ भी पढ़े :-  अगर आपका आधार कार्ड या फिर एनरोलमेंट गुम हो गया है तो घबराए नहीं, इस नंबर पर करें कॉल !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close