State Bank of India FD Interest Rate – एसबीआई ने बढ़ा दी सीनियर सिटिज़न के लिए एफडी योजना की तारीख, जानिए नई तारीख के बारे में !

भारत के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने सीनियर सिटीजन के लिए खास सावधि जमा स्कीम को बढ़ाया है । जैसा कि मई के महीने में, भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने सीनियर सिटीजन के लिए भारतीय स्टेट बैंक सीनियर सिटीजन की सावधि जमा स्कीम की एलान किया था ।

यहाँ भी पढ़े :-  अगर आपका खाता एसबीआई है तो उठाए कैशबैक का लाभ, जानिए पूरी प्रक्रिया !

State Bank of India FD Interest Rate

State Bank Of India FD Interest Rate, SBI News, SBI FD Interest Rate Update, SBI Fixed Deposit Extends
State Bank of India FD Interest Rate

मौजूदा समय मे गिरती इन्टरेस्ट रेट परिदृश्य में सीनियर सिटीजन को उच्च इन्टरेस्ट रेट प्रदान करने के लिए ही इस सावधि जमा स्कीम की शुरुआत किया था । सीनियर सिटीजन के लिए खास फ़िक्स्ड डिपोजिट स्कीम साल के आखिर तक मौजूद होगी । बैंक ने इससे पहले ये एलान किया था  कि यह स्कीम 30 सितंबर तक मान्य होगी ।

सीनियर सिटीजन के लिए स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की विशेष FD स्कीम 31 दिसंबर तक बढ़ाई गई है ! 

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के बहुत सारे आकर्षित करने वाले विशेषताओं और मुनाफ़ो के साथ 7 दिनों से 10 साल तक के कार्य करने की अवधि के लिए सावधि जमा पर आकर्षक इन्टरेस्ट रेट प्रदान करता है । आपके जानकारी के लिए बता दें कि सीनियर सिटीजन को 0.50 फ़िसदी की ज्यादा से ज्यादा इन्टरेस्ट रेट की पेशकश की जाती है । तो आम आदमी के इन्टरेस्ट रेट की बात करें तो उन्हें 2.90 फ़िसदी हर साल से लेकर 5.40 फ़िसदी हर साल है ।

आपको ये मालूम होना चाहिए कि रिटेल टीडी सेगमेंट में एलान किए गए सीनियर सिटीजन के लिए एक खास स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया वीकेयर डिपॉजिट जिसमें की  30 बीपीएस ( उपलब्ध 50 बीपीएस से ज्यादा ) के ज्यादा से ज्यादा प्रीमियम का पेमेन्ट वरिष्ठ नागरिक को उनके रिटेल टीडी पर 5 वर्ष और उससे ज्यादा के लिए किया जाता ह । सीनियर सिटीजन के लिए स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की खास फ़िक्स्ड डिपोजिट स्कीम नए सिरे से जमा और mature होने वाली जमाओं के रिन्यूअल पर मौजूद है ।

यहाँ भी पढ़े :-  इन कंपनियों में किसका है, सबसे अच्छा 599 रू वाला रिचार्ज प्लान ! कौन सी कंपनी का रिचार्ज करें !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया 10 सितंबर से फ़िक्स्ड डिपोजिट रेटो पर इन्टरेस्ट घटाता है ! 

दुनिया के सबसे बड़े लोन देने वाले स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने 10 सितंबर से प्रभावक maturity पर अपनी फ़िक्स्ड डिपोजिट पर इन्टरेस्ट रेटो में संशोधन किया है । स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने फ़िक्स्ड डिपोजिट पर इन्टरेस्ट रेट को 1 साल के लिए घटाकर 2 साल से 20 साल के तौर पर घटाया है । बिल्कुल नया संशोधन के बाद ये जमा सामान्य उपभोक्ताओं को 4.9 फ़िसदी और सीनियर सिटीजन को 5.4 फ़िसदी की इन्टरेस्ट रेट की पेशकश करेंगे ।

सीनियर सिटीजन के लिए स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की विशेष फ़िक्स्ड डिपोजिट स्कीम की इन्टरेस्ट रेट !

सीनियर सिटीजन के लिए स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की खास फ़िक्स्ड डिपोजिट स्कीम आम जनता के लिए जारी रेट से 80 आधार संख्या (बीपीएस) इन्टरेस्ट रेट प्राप्त करेगी । बिल्कुल नया संशोधन के बाद, स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के आम जनता के लिए 5 वर्ष की फ़िक्स्ड डिपोजिट पर 5.4 पर्सेन्ट इन्टरेस्ट रेट प्रदान करता  है । अगर कोई सीनियर सिटीजन के खास फ़िक्स्ड डिपोजिट स्कीम के अंतर्गत फ़िक्स्ड डिपोजिट करता है । तो फ़िक्स्ड डिपोजिट पर जारी इन्टरेस्ट रेट 6.20 फ़िसदी होगी ।

यह ज्यादा से ज्यादा इन्टरेस्ट यानी सीनियर सिटीजन के लिए खास स्कीम के अंतर्गत 30 बीपीएस ऐसी जमाओं की वक्त से पहले withdrawal के मामले में तय नहीं होगा । इसलिए, अगर आप योजना के अंतर्गत फ़िक्स्ड डिपोजिट की वक्त से पहले withdrawal का ऑप्शन का चयन करते हैं । तो आपका एफ़डी निवेश सिर्फ़ 5.9 फ़िसदी मतलब कि 50 बीपीएस से ज्यादा होगा ।

यहाँ भी पढ़े :-  Amazon के साथ मिलकर कमाएं लाखों रुपए, ऐसे शुरू करें अमेजॉन के साथ व्यापार !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *