WhatsApp New Update – व्हाट्सएप ने लॉन्च किए कई सारे नए फीचर्स! बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज, जाने नए बदलाव !

दोस्तों आज हम आपको WhatsApp के एक नए अपडेट के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने कई सारे नए फीचर्स को रोल आउट कर दिया है। जिसके कारण अब व्हाट्सएप चलाने अथवा चैटिंग करने का अंदाज बदल जाएगा। तो चलिए जान लेते हैं इस व्हाट्सएप के नए अपडेट की जानकारी के बारे में।

WhatsApp New Update – WhatsApp Role Out New Features

WhatsApp New Update - WhatsApp Role Out New Features, 	whatsapp new features kaise use kare, WhatsApp New Update Role Out New Features, WhatsApp New Update Role Out New Features for every user, WhatsApp Role Out New Features
WhatsApp New Update

दोस्तों आए दिन व्हाट्सएप निर्माता समय के अनुसार और लोगों की जरूरतों को देखते हुए व्हाट्सएप एप्लीकेशन में नए-नए बदलाव और फीचर्स लाते रहते हैं। इसी के चलते व्हाट्सएप ने अपने कई सारे नए फीचर्स को दर्शकों के सामने रोल आउट कर दिया है। यह फीचर्स सभी एंड्रॉयड और iOS यूज़र के लिए है। यानी कि हर कोई इन फीचर्स का लाभ उठा सकता है। अब व्हाट्सएप चलाने का नजरिया पूरी तरीके से बदल जाएगा।

नए फीचर्स के मुताबिक व्हाट्सएप पर चैटिंग करने का नजरिया पूरी तरीके से बदलकर और भी मजेदार हो जाएगा। क्योंकि अब नए फीचर्स के चलते सभी यूजर्स अलग-अलग चैट्स में अलग-अलग वॉलपेपर को सेट कर सकते हैं। जो कि पहले सभी अलग-अलग चैट्स में एक जैसा ही वॉलपेपर सेट होता था। जिससे यूजर काफी बोर हो जाता था।

लेकिन अब इस फीचर के चलते यूजर्स की चैट्स काफी मजेदार हो जाएगी। साथ ही साथ इसके अलावा व्हाट्सएप ने अपने खुद के कस्टम चैट वॉलपेपर फीचर्स को भी शुरू कर दिया है। जिसके जरिए यूजर्स कस्टम चैट वॉलपेपर फीचर्स की मदद से हर चैट में अपने वॉलपेपर को बदल सकता है। इसके अलावा भी व्हाट्सएप ने काफी सारे नए फीचर्स रोलआउट किए हैं।

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

WhatsApp ने किया कई सारे फीचर्स को रोल आउट

1. दोस्तों नए फीचर्स के मुताबिक अब नए कस्टमइजेशन के जरिए यूजर्स नॉर्मल और डार्क मॉड दोनों के लिए अलग-अलग वॉलपेपर सेट कर सकते हैं। लेकिन इस फीचर से पहले एक ही वॉलपेपर का ही इस्तेमाल कर सकते थे।

2. इन नए फीचर्स में एक और फीचर को ऐड किया गया है कि अब सभी यूजर्स व्हाट्सएप स्टीकर और इमोजी को टेस्ट के माध्यम से सर्च कर सकते हैं। इससे पहले यूजर्स को अपने मतलब का इमोजी और स्टीकर ढूंढने में परेशानी होती थी।

3. न्यू फीचर्स में एक और फीचर को ऐड किया गया है कि अब सभी यूजर अपने हर अलग-अलग चैट में अलग-अलग वॉलपेपर को बदल सकते है। जो कि पहले हर अलग-अलग चैट में एक ही वॉलपेपर को लगा सकते थे।

4. व्हाट्सएप ने अपने खुद के डिफॉल्ट डूडल वॉलपेपर के सभी फीचर में बदलाव किए हैं। अब सभी यूजर को वॉलपेपर अलग-अलग रंगों में इस्तेमाल करने के लिए मिलेंगे।

व्हाट्सएप ने इन सभी नए फीचर्स को रोल आउट कर दिया है। आपको बताते चलें कि यह फीचर्स सभी एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए हैं। यह व्हाट्सएप अपडेट निर्माताओं ने लोगों की जरूरतों और समय के अनुसार निकाले हैं। ताकि सभी यूजर्स के लिए व्हाट्सएप के इस्तेमाल को और भी बेहतर बनाया जा सके। हम आशा करते हैं आपको अब पता चल गया होगा कि व्हाट्सएप ने कौन से नए फीचर्स रोलआउट गया है।

हमें यकीन है कि आपको यह व्हाट्सएप से जुड़ी नई जानकारी को जानकर बहुत ही अच्छा लगा होगा। कृपया इस जानकारी को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर जरूर करें। यदि आपका कोई सुझाव या फिर कोई प्रसन्न है तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।

यह आर्टिकल भी पड़े –

LPG Cylinder Booking Offer – यहां से करें HP, Bharat Gas और Indane Gas सिलेंडर बुक और पाएं 500 रुपए का कैशबैक ! जल्दी से उठाएं लाभ !

Data Entry Business Idea – डाटा एंट्री का व्यापार आरंभ करें और कमाए अच्छा खासा लाभ, जानिए पूरी प्रक्रिया !

WhatsApp Tricks – व्हाट्सएप के इस फीचर्स के जरिए किसी को भी भेजें मैसेज, नंबर सेव करने की जरूरत नहीं !

Sarkari Naukri 2020 – 30 नवम्बर की 4 सबसे बड़ी भर्ती ! 10वी पास भी कर सकते है, अप्लाई ! ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.